मुख्य समाचार:

एलन मस्क ने जेफ बेजोस को फिर बुलाया ‘कॉपी कैट’, ये है वजह

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को एक बार फिर कॉपी कैट बुलाया है.

Updated: Jun 28, 2020 3:24 PM
Tesla CEO Elon Musk called amazon CEO Jeff Bezos copycat on Twitter, this is the reasonटेस्ला पहले से ऑटोनॉमस कार टेक्नोलॉजी में है. Image: Reuters

टेस्ला (Tesla) सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को एक बार फिर कॉपी कैट बुलाया है. बेजोस द्वारा सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप Zoox को खरीदे जाने पर मस्क ने ट्विटर पर उन्हें कॉपी कैट कहा. फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन ने Zoox को 1.2 अरब डॉलर से अधिक में खरीदा है. यह अमेजन का ऑटोनॉमस व्हीकल सेगमेंट में बड़ा दांव है. बता दें कि टेस्ला पहले से ऑटोनॉमस कार टेक्नोलॉजी में है.

इस सौदे के जरिए अमेजन सेल्फ ड्राइविंग टैक्सीज का एक फ्लीट तैयार करना चाहती है. यह अल्फाबेट की Waymo को टक्कर देगा. अमेजन ने Zoox जैसे ही कुछ अन्य स्टार्टअप्स जैसे- इलेक्ट्रिक ट्रकमेकर स्टार्टअप Rivian और सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप Aurora में छोटी हिस्सेदारियां खरीदी हैं.

पिछले साल ये था कारण

इससे पहले एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पिछले साल भी ट्विटर पर कॉपी कैट बुलाया था. उस समय अमेजन ने बड़ी संख्या में सैटेलाइट अंतरिक्ष में भेजने की योजना बनाई थी ताकि इंटरनेट की कम पहुंच वाले इलाकों में इंटरनेट उपलब्ध कराया जा सके.

US में नौकरी के लिए अब डिग्री के बजाय स्किल्स को वरीयता, राष्ट्रप​ति डोनाल्ड ट्रंप का नया आदेश

टेस्ला महंगा कर चुकी है सेल्फ ड्राइविंग विकल्प

Waymo और Tesla के अलावा जनरल मोटर्स की क्रूज, उबर, फोर्ड आदि कई कंपनियां पिछले कई सालों से ऑटोनॉमस कार टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल मई में टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों में सेल्फ ड्राइविंग विकल्प की कीमत में 1000 डॉलर से अधिक की वृद्धि की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एलन मस्क ने जेफ बेजोस को फिर बुलाया ‘कॉपी कैट’, ये है वजह

Go to Top