सर्वाधिक पढ़ी गईं

नतीजों के बाद रिकॉर्ड हाई पर TCS, क्या आपको शेयर में लगाना चाहिए दांव या अभी करें इंतजार

Should You Buy TCS: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिल रही है.

Updated: Oct 08, 2020 10:50 AM
TCS,This collaboration will not only help address many of the challenges faced by modern society but will also further cultivate India-Japan relations and ultimately contribute to the growth of both nations, Gonokami added.

Should You Buy TCS: देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS के शेयरों में आज शानदार तेजी देखने को मिल रही है. आज के काराबार में शेयर करीब 5 फीसदी मजबूत होकर 2877.90 रुपये के भाव पर पहुंच गया है. यह शेयर के लिए 1 साल का रिकॉर्ड हाई है. बुधवार को शेयर 2736 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. आज यह 2800 रुपये के भाव पर खुला. असल में कंपनी को दूसरी तिमाही में 7,475 करोड़ का मुनाफा हुआ है जो तिमाही आधार पर 6.7 फीसदी ज्यादा है. वहीं, रेवेन्यू 4.73 फीसदी बढ़कर 40135 करोड़ रुपये हो गया है.

एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस की बात करें तो टीसीएस के नतीजों के बाद कुछ शेयर को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. वहीं कुछ ने इस पर न्यूट्रल रेटिंग रखी है. एक्सपर्ट के अनुसार दूसरी तिमाही में रेवेन्यू ग्रोथ को लेकर टीसीएस ने बेहतर प्रदर्शन किया है. तिमाही आधार पर रेवेन्यू 4.8 फीसदी बढ़ा है. EBIT मार्जिन में 260bp का एक्सपेंशन देखने को मिला है. कंपनी ने दूसरी तिमाही में 860 करोड़ डॉलर की डील हासिल की है, जिससे आर्डरबुक मजबूत हुआ है. कंपनी कैश के मामले में भी बेहतर पोजिशन पर है. चुनौतियों के बाद भी कंपनी को मार्केट शेयर बढ़ाने में सफलता मिल रही है. हालांकि शेयर का वैल्युएशन अभी ज्यादा दिख रहा है.

TCS पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की राय

शेयरखान

ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने टीसीएस के शेयर में Buy रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 3,150 रुपये का लक्ष्य ​तय किया है. बुधवार को शेयर 2736 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. यानी शेयर में 414 रुपये की ग्रोथ मिल सकती है.

मोतीलाल ओसवाल

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने टीसीएस के शेयर में Neutral रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 2900 रुपये का लक्ष्य ​तय किया है. बुधवार को शेयर 2736 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. यानी शेयर में 6 फीसदी ग्रोथ मिल सकती है.

सेंट्रम

ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने TCS पर Add की रेटिंग दी है. शेयर के लिए ब्रोकरेज ने 2970 रुपये का लक्ष्य तय किया है. कंपनी के BFSI, रिटेल, लाइफ साइंस में ग्रोथ नजर आई है जो आगे भी जारी रहेगी. कंपनी की मार्जिन में सुधार जारी है.

प्रभुदास लीलाधर

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने TCS पर Buy रेटिंग दी है. शेयर के लिए ब्रोकरेज ने 3200 रुपये का लक्ष्य तय किया है. बुधवार को शेयर 2736 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. इस लिहाज से शेयर में 464 रुपये की ग्रोथ मिल सकती है.

CITI

ब्रोकरेज हाउस CITI ने TCS पर Sell की रेटिंग दी है. शेयर के लिए लक्ष्य को 2350 रुपये तय किया है. रिपोर्ट के अनुसार शॉर्ट टर्म में शेयर पर दबाव दिख सकता है. शेयर में पहले ही काफी तेजी आ चुकी है.

(नोट: हमने यहां कंपनी के प्रदर्शन और ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर जानकारी दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नतीजों के बाद रिकॉर्ड हाई पर TCS, क्या आपको शेयर में लगाना चाहिए दांव या अभी करें इंतजार
Tags:TCS

Go to Top