सर्वाधिक पढ़ी गईं

1 अक्टूबर से सैलरी हाइक देगी टीसीएस, रिक्रूटमेंट भी हो रहे दूसरी तिमाही से

30 सितंबर 2020 तक टीसीएस में 453540 कर्मी थे.

October 7, 2020 9:03 PM
TCS OFFERS SALARY HIKE SINCE 1 OCTOBERकंपनी ने शेयर बायबैक और डिविडेंड का भी एलान किया.

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस ने अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला 1 अक्टूबर से लागू करने की बात कही है. 30 सितंबर 2020 तक टीसीएस में 453540 कर्मी थे. टीसीएस का कहना है कि वह ऑर्गेनिक टैलेंट डेवलपमेंट में निवेश जारी रखेगा जिसका मुख्य लक्ष्य कर्मियों की क्षमता को बढ़ाना है. टीसीएस के कर्मचारियों ने दूसरी तिमाही में 1.02 करोड़ घंटे कक्षाएं चलीं जो उससे पहले की तिमाही से 29 फीसदी अधिक है. कंपनी ने बताया कि 3.52 लाख से अधिक कर्मियों को नई तकनीकियों में प्रशिक्षित किया गया और 4.27 लाख से अधिक कर्मियों को एजाइल मेथड से प्रशिक्षित किया गया. इसके अलावा आईटी सर्विसेज का ऑर्टिशन रेट 8.9 फीसदी रहा जो अब तक का सबसे कम है.

यह भी पढ़ें- टीसीएस की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम

दूसरी तिमाही से भर्तियां शुरू

टीसीएस के एचआर वैश्विक प्रमुख मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि 1 अक्टूबर से उनके कर्मियों को वेतन बढ़ोतरी का फायदा देगी. इसके अलावा दूसरी तिमाही से उन्होंने भर्तियां भी शुरू कर दी हैं.

यह भी पढ़ें-  टीसीएस का शेयर बाजार में 16 साल का सफर

शेयर बायबैक और डिविडेंड का भी एलान

वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही के नतीजों के साथ टीसीएस ने अपनी नियामकीय फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ने 16 हजार करोड़ रुपये के शेयर बायबैक प्लान को मंजूरी दी है. कंपनी 3000 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के हिसाब से बायबैक करेगी. कंपनी के बोर्ड ने टीसीएस के 5,33,33,333 तक शेयरों को बायबैक करने के प्रस्ताव को मंजूर किया है. शेयर बायबैक के अलावा टीसीएस ने यह भी घोषणा की है कि वह अपने शेयरधारकों को 12 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश (डिविडेंड) देगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 1 अक्टूबर से सैलरी हाइक देगी टीसीएस, रिक्रूटमेंट भी हो रहे दूसरी तिमाही से

Go to Top