Stocks in Focus: Wipro-Voda Idea समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे के लिए एक्सपर्ट्स सुझा रहे हैं ये स्टॉक्स | The Financial Express

Stocks in Focus: Wipro-Voda Idea समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे के लिए एक्सपर्ट्स सुझा रहे हैं ये स्टॉक्स

Stocks in Focus: कारोबार के दौरान आज टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो और वोडा आइडिया समेत कई शेयरों पर फोकस रहेगा.

Stocks in Focus: Wipro-Voda Idea समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे के लिए एक्सपर्ट्स सुझा रहे हैं ये स्टॉक्स
कारोबार के दौरान आज टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो, वोडा आइडिया, भारती एयरटेल, फ्यूचर रिटेल, डीएलएफ और टाटा टेलीसर्विसेज समेत कई शेयरों पर फोकस रहेगा. (Image- Pixabay)

Market Outlook: घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी 50 (Nifty 50) आज (12 जनवरी) मजबूती के साथ खुले हैं. चार्टिस्ट का मानना है कि बाजार की मौजूदा तेजी बनी रहने वाली है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी के मुताबिक निफ्टी एक हफ्ते के भीतर 18200/18350 तक पहुंच सकता है. इसे 17870 के लेवल पर तात्कालिक सपोर्ट मिल रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो आज टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो, वोडा आइडिया, भारती एयरटेल, फ्यूचर रिटेल, डीएलएफ और टाटा टेलीसर्विसेज जैसे शेयरों पर फोकस रहेगा.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

इन स्टॉक्स पर आज रहेगा फोकस

  • Tata Consultancy Services (TCS): दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस का बोर्ड आज दिसंबर 2021 तिमाही और अप्रैल-दिसंबर 2021 के नतीजों का ऐलान करेगा. इसके अलावा बोर्ड तीसरे अंतरिम डिविडेंड पर भी फैसला कर सकता है. कंपनी ने सूचना दी है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स आज होने वाली बैठक में शेयरों के बायबैक पर फैसला कर सकते हैं. यह छह साल में चौथा बायबैक होगा.
  • Infosys: एनालिस्ट्स के मुताबिक आईटी कंपनी इंफोसिस की ग्रोथ दिसंबर 2021 तिमाही में कांस्टेंट करेंसी टर्म में 4 फीसदी तक रह सकती है. इसके अलावा मार्जिन को लेकर उनका रूख मिला-जुला है.
  • Wipro: एनालिस्ट्स का मानना है कि पिछली तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2021 में विप्रो का रेवेन्यू ग्रोथ 5 फीसदी रह सकता है.
  • Vodafone Idea: वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को दूरसंचार विभाग को बकाए एजीआर व स्पेक्ट्रम ऑक्शन इंस्टॉलमेंट्स के सरकारी इक्विटी में बदलने के विकल्प को मानने की जानकारी दी. सरकारी हिस्सेदारी के बाद वोडाफोन में सबसे बड़ी होल्डिंग सरकार की हो जाएगी. सरकार के पास वोडाफोन के 35.8 फीसदी हिस्सेदारी होगी.

Voda-Idea के शेयरों में 17% की गिरावट, सरकारी हिस्सेदारी को लेकर निवेशकों का निगेटिव रिस्पांस

  • Bharti Airtel, Voda-Idea, RIL: टेलीकॉम कंपनियों ने दूरसंचार नियामक ट्राई से आगामी नीलामी में 5जी स्पेक्ट्रम के लिए रिजर्व प्राइस को 90 फीसदी से अधिक कम करने की सिफारिश की है. इसके अलावा इन कंपनियों ने बिना किसी अग्रिम भुगतान के 5-6 साल के मोरेटोरियम की भी सिफारिश की है.
  • Tata Teleservices: वोडाफोन आइडिया के बाद टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) ने मंगलवार को एजीआर बकाए पर ब्याज को इक्विटी में बदलने का विकल्प चुनने की जानकारी दी है. इसके बाद सरकार की हिस्सेदारी टाटा टेलीसर्विसेज में 9.5 फीसदी हो जाएगी.
  • Future Retail: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ फ्यूचर रिटेल की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है. फ्यूचर रिटेल ने रिलायंस के साथ 24713 करोड़ रुपये के विलय सौदे को नियामकीय मंजूरी पर आगे बढ़ने की सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मांगी है.
  • DLF: दिग्गज रियल्टी कंपनी डीएलएफ ने मंगलवार को दिल्ली में मोती नगर के नए लॉन्च्ड हाउसिंग प्रोजेक्ट में 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति बेचे जाने की जानकारी दी. इससे लग्जरी अपार्टमेंट में मजबूत मांग के संकेत दिख रहे हैं. शुक्रवार को डीएलएफ ने मोतीनगर के शिवाजी मार्ग पर लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट ‘वन मिडटाउन’को लॉन्च किया है जिसमें 3 करोड़ रुपये से अपार्टमेंट मिल रहे हैं.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में अल्ट्राटेक सीमेंट, डिविसलैब और इंडिगो पर दांव लगा सकते हैं.

  • ULTRACEMCO: 7530- 7570 रुपये की प्राइस रेंज में 7730 रुपये के टारगेट प्राइस और 7450 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • DIVISLAB: 4450-4490 रुपये की प्राइस रेंज में 4420 रुपये का स्टॉप लॉस रख 4650 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • INDIGO: 2050- 2070 रुपये की प्राइस रेंज में 1980 रुपये के टारगेट प्राइस और 2105 रुपये के स्टॉप लॉस पर शॉर्ट पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 12-01-2022 at 09:34 IST

TRENDING NOW

Business News