Stocks in Focus: Titan-HAL समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे के लिए एक्सपर्ट्स सुझा रहे हैं ये स्टॉक्स

Stocks in Focus: कारोबार के दौरान आज टाइटन, एचएएल और गुजरात होटल्स समेत अन्य शेयरों पर फोकस रहेगा.

TCS Infosys Wipro hal gujrat hotels rakesh jhunjhunwala favourite stock titan like stocks in focus intra day suggestions by brokerage firm
आज माइंडट्री, टाइटन, एचएएल, टीसीएस, विप्रो, इंफोसिस, एचसीएल, गुजरात होटल्स, एचडीएफसी बैंक और मेट्रो ब्रांड्स जैसे शेयरों पर फोकस रहेगा. (Image- Reuters)

Market Outlook: घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 गुरुवार को लगातार पांचवें दिन की तेजी के साथ ढाई महीने के शीर्ष पर पहुंच गया और इसने ड्रैगनफ्लाई डोजी पैटर्न बनाया है. ब्रोकरेज फर्म रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक इस पैटर्न से इसमें फिसलन के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि अगले लोअर कैंडल पर जाने पर ही इसकी पुष्टि हो सकेगी. तकनीकी संकेतों की बात करें तो शॉर्ट टर्म टाइमफ्रेम चार्ट पर ये पॉजिटिव हैं लेकिन नियर-टर्म में गिरावट की संभावना से इनकार भी नहीं किया जा सकता है. अगर निफ्टी में गिरावट होती है तो इसे 18100-18050 जोन पर सपोर्ट मिल सकता है और हायर साइड की बात करें तो इसे 18350 पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो कारोबार के दौरान आज माइंडट्री, टाइटन, एचएएल, टीसीएस, विप्रो, इंफोसिस, एचसीएल, गुजरात होटल्स, एचडीएफसी बैंक और मेट्रो ब्रांड्स जैसे शेयरों पर फोकस रहेगा.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

इन स्टॉक्स पर आज रहेगा फोकस

  • Mindtree: दिसंबर 2021 तिमाही में माइंडट्री का मुनाफा तिमाही आधार पर बढ़ा है. सितंबर तिमाही में कंपनी को 398.9 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि दिसंबर 2021 में 437.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. वहीं रेवेन्यू भी सितंबर तिमाही में 2586.2 करोड़ रुपये से उछलकर 2750 करोड़ रुपये हो गया.
  • Titan: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने अपने पोर्टफोलियो में शामिल टाइटन कंपनी में अपनी हिस्सेदारी और बढ़ा दी है. कंपनी के दिसंबर तिमाही के नतीजों के मुताबिक झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी को सितंबर तिमाही में 3.80 फीसदी से बढ़ाकर 4.02 फीसदी किया है. हालांकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की हिस्सेदारी दिसंबर 2021 तिमाही में 1.07 फीसदी पर बनी रही.
  • Tata Consultancy Services (TCS): देश की सबसे बड़ी IT कंपनी टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज (TCS) के शानदार नतीजे और शेयर बायबैक व डिविडेंड के ऐलान के बाद गुरुवार को इसके शेयरों में जबरदस्त खरीदारी दिखी. मार्केट एनालिस्ट्स ने अभी इसके भाव में 30 फीसदी आगे उछाल की संभावना जताई है. टीसीएस को दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 12.2 फीसदी अधिक 9,769 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया. कंपनी ने 7 रुपये प्रति इक्विटी शेयर अंतरिम डिविडेंड का एलान किया है और 4,500 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर 18,000 करोड़ रुपये तक के शेयर बायबैक को मंजूरी भी दी है.

TCS Outlook: तिमाही नतीजे के बाद टीसीएस के भाव में 2% की उछाल; मार्केट एक्सपर्ट्स ने 30% तेजी की जताई संभावना, चेक करें टारगेट प्राइस

  • HAL: रेटिंग एजेंसी इक्रा ने कंपनी के लांग टर्म रेटिंग को अपग्रेड कर AA से AA+ कर दिया है और आउटलुक को पॉजिटिव से स्टेबल किया है.
  • Infosys: शानदार नतीजों के चलते गुरुवार को इसके शेयरों में अच्छी खरीदारी रही और विभिन्न ब्रोकरेज फर्मों ने इसमें निवेश को लेकर टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया. देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस (Infosys) का चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2021 में नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 11.8 फीसदी बढ़कर 5,809 करोड़ रुपये पर पंहुच गया.

Stock Tips: Infosys के भाव में तिमाही नतीजों के बाद उछाल, मार्केट एक्सपर्ट्स ने टारगेट प्राइस में की बढ़ोतरी

  • Wipro: बुधवार को कमजोर नतीजे आने के बाद निवेशकों का सेंटिमेंट बिगड़ा और गुरुवार को शेयरों में भारी बिकवाली रही. दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो का दिसंबर तिमाही का रेवेन्यू सालाना आधार पर करीब 2 फीसदी उछलकर 19489.93 करोड़ रुपये हो गया और इस तिमाही जनवरी-मार्च 2022 में स्थिर मुद्रा भाव पर 2-4 फीसदी की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है.

Wipro Outlook: विप्रो के शेयरों में 6% की गिरावट, खराब रिजल्ट्स ने बिगाड़ा निवेशकों का मूड, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह

  • इन कंपनियों के आएंगे नतीजे: आज एचसीएल, गुजरात होटल्स, इंटरनेशनल ट्रैवल हाउस और कल यानी 15 जनवरी को एचडीएफसी बैंक, मेट्रो ब्रांड्स और एग्रो इंडस्ट्रीज समेत अन्य कंपनियों के नतीजे आएंगे.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में ग्रासिम, टीसीएस और वेदांता पर दांव लगा सकते हैं.

  • GRASIM: 1880-1900 रुपये की प्राइस रेंज में 1820 रुपये के टारगेट प्राइस और 1920 रुपये के स्टॉप लॉस पर शॉर्ट पोजिशन ले सकते हैं.
  • TCS: 3840- 3870 रुपये की प्राइस रेंज में 3800 रुपये का स्टॉप लॉस रख 4030 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
  • VEDL: 334- 338 रुपये की प्राइस रेंज में 352 रुपये के टारगेट प्राइस और 330 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News