सर्वाधिक पढ़ी गईं

टेलिकॉम सेक्टर पर सिगरेट इंडस्ट्री की तरह बहुत ज्यादा टैक्स: सुनील मित्तल

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर पर सिगरेट इंडस्ट्री की तरह बहुत अधिक टैक्स है, इस मुद्दे को सुलझाये जाने की जरूरत है.

Updated: Oct 25, 2018 4:40 PM
India Mobile Congress 2018, IMC 2018, Bharti Airtel Chairman Sunil Bharti Mittal, New Telecom Policy, NDCPभारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर पर सिगरेट इंडस्ट्री की तरह बहुत अधिक टैक्स है, इस मुद्दे को सुलझाये जाने की जरूरत है. (Bloomberg)

India Mobile Congress 2018 : भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर पर सिगरेट इंडस्ट्री की तरह बहुत अधिक टैक्स है, इस मुद्दे को सुलझाये जाने की जरूरत है.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC), 2018 के उद्घाटन सत्र में मित्तल ने कहा कि पहले की टेलिकॉम पॉलिसी की तरह नेशनल डिजिटल कम्युनिकेशन पॉलिसी (एनडीसीपी) में साफ तौर पर यह माना गया है कि सरकार की आमदनी बढ़ाना ही इसका लक्ष्य नहीं है.

मित्तल ने कहा, ‘‘पिछली नीति का भी और एनडीसीपी में भी शामिल व्यापक उद्येश्य में यह बात जाहिर है कि सरकार का कमाई बढ़ाना ही कोई लक्ष्य नहीं है। …ऐसे में सर्विस प्रोवाइडर्स और दूरसंचार विभाग राजस्व में बढ़ोत्तरी को लेकर मुकदमाबाजी क्यों कर रहे हैं?’’

ये भी पढ़ें… 2020 तक भारत पूरी तरह से 4G होगा, 5G के लिए भी देश तैयार: मुकेश अंबानी

उन्होंने कहा कि सिगरेट इंडस्ट्री की तरह इस (टेलिकॉम) उद्योग पर भी बहुत अधिक टैक्स रखा गया है. उन्होंने इस मुद्दे को सुलझाए जाने की जरूरत पर बल दिया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. टेलिकॉम सेक्टर पर सिगरेट इंडस्ट्री की तरह बहुत ज्यादा टैक्स: सुनील मित्तल

Go to Top