मुख्य समाचार:
  1. टाटा टेली. के मर्जर में 7200 करोड़ का पेंच, Airtel को माननी होगी ये शर्त

टाटा टेली. के मर्जर में 7200 करोड़ का पेंच, Airtel को माननी होगी ये शर्त

दूरसंचार विभाग ने टाटा टेलीसर्विसेज के भारती एयरटेल में विलय को मंजूरी दे दी है. हालांकि, इसके लिए शर्त रखी गई है.

April 11, 2019 6:57 PM
airtel, tata teleservices, airtel tata teleservices, tata teleservices merger, tata teleservices merger in airtel, एयरटेल, टाटा टेलीसर्विसेज, approval of airtel and teleservices merger,Airtel को 19 सर्किलों के टाटा ग्राहक मिलेंगे.

दूरसंचार विभाग ने टाटा टेलीसर्विसेज के भारती एयरटेल में विलय को मंजूरी दे दी है. हालांकि, इसके लिए शर्त रखी गई है कि सुनील मित्तल की अगुवाई वाली कंपनी को 7,200 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी देनी होगी. एक अधिकारी ने बताया कि दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने 9 अप्रैल को विलय को सशर्त मंजूरी दे दी. मंत्री की मंजूरी के बाद दूरसंचार विभाग ने एयरटेल से 7,200 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी देने को कहा है. विलय को रिकॉर्ड पर लेने से पहले दोनों कंपनियों को अदालती मामलों के बारे में अपनी तरफ से वचनबद्धता देनी होगी.

इस विलय को तब रिकॉर्ड पर लिया जाएगा जबकि Airtel एकमुश्त शुल्क के रूप में 6,000 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी दे देगी और साथ ही टीटीएसएल से मिलने वाले स्पेक्ट्रम के लिए 1,200 करोड़ रुपये की और बैंक गारंटी देगी. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सौदे को पूरा करने से पहले टीटीएसएल को काफी छोटी बकाया राशि का भी निपटान करना होगा.

यह भी पढ़ें- Jio से मुकाबले के लिए airtel ने कसी कमर

Airtel को मिलेंगे 19 सर्किलों के टाटा ग्राहक

प्रस्तावित करार के तहत एयरटेल 19 दूरसंचार सर्किलों में टाटा के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार को अपने हाथ में लेगी. इनमें से 17 टीटीएसएल के और दो टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र लि.) के तहत हैं. इसके अलावा एयरटेल ने टाटा की स्पेक्ट्रम देनदारी के एक छोटे हिस्से की जिम्मेदारी लेने पर भी सहमति दी है. इस विलय से एयरटेल के स्पेक्ट्रम पूल को मजबूती मिलेगी. उसके भंडार में 1800, 2100 और 850 मेगाहट्र्ज बैंड में 178.5 मेगाहट्र्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम शामिल होगा. इसका 4जी में व्यापक रूप से इस्तेमाल होगा.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop