मुख्य समाचार:

टाटा संस ने शुरू किया ‘टाटा डिजिटल’, प्रतीक पाल को बनाया सीईओ

टाटा समूह ने आधुनिक डिजिटल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए बृहस्पतिवार को एक नई कंपनी ‘टाटा डिजिटल’ शुरू करने की घोषणा की है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस के वरिष्ठ अधिकारी प्रतीक पाल को समूह ने टाटा डिजिटल का सीईओ बनाया गया है. उन्होंने बृहस्पतिवार से ही कार्यभार संभाल लिया है.

August 22, 2019 7:31 PM
Tata Sons launch new digital vertical under Pratik Pal of TCSImage: Reuters

टाटा समूह (Tata Group) ने आधुनिक डिजिटल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए बृहस्पतिवार को एक नई कंपनी ‘टाटा डिजिटल’ (Tata Digital) शुरू करने की घोषणा की है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस के वरिष्ठ अधिकारी प्रतीक पाल को समूह ने टाटा डिजिटल का सीईओ बनाया गया है. उन्होंने बृहस्पतिवार से ही कार्यभार संभाल लिया है.

हालांकि, टाटा संस द्वारा जारी किए गए बयान में नई कंपनी में किए गए निवेश की जानकारी नहीं दी गई है. टाटा समूह इस वक्त 110 अरब डॉलर का समूह है. इसकी मौजूदगी नमक से लेकर सॉफ्टवेयर क्षेत्र तक में है.

नए कारोबारों में 1000 करोड़ निवेश करने का है प्लान

टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि टाटा संस नए कारोबारों में एक हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी. चंद्रशेखरन ने कहा था, ‘कंपनी कई डिजिटल प्लेटफॉर्म क्रिएट करेगी. इनकी पहचान कर ली गई है. पहला प्लेटफॉर्म तैयार हो रहा है और अगले दो-तीन प्लेटफॉर्म्स को डेवलप करने की तैयारी चल रही है.

पाल की भूमिका होगी अहम

समूह ने बयान में कहा कि पाल खुदरा, यात्रा, परिवहन, हॉस्पिटैलिटी और कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स इंडस्ट्री यूनिट के प्रमुख के तौर पर टीसीएस के दूसरे सबसे बड़े इंडस्ट्री सेगमेंट की ग्रोथ के लिए जिम्मेदार रहे हैं. चंद्रशेखरन के मुताबिक, ‘पाल नए ग्रोथ प्लेटफॉर्म्स बनाने में प्रमुख भूमिका अदा करेंगे. उनका अनुभव और ​प्रतिबद्धता डिजिटल इकोनॉमी में टाटा ग्रुप के लिए नए अवसरों को ​डेवलप करने में काफी अहम होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. टाटा संस ने शुरू किया ‘टाटा डिजिटल’, प्रतीक पाल को बनाया सीईओ

Go to Top