मुख्य समाचार:
  1. रतन टाटा ने लगाया EV बिजनेस पर बड़ा दांव, Ola Electric में किया निवेश

रतन टाटा ने लगाया EV बिजनेस पर बड़ा दांव, Ola Electric में किया निवेश

रतन टाटा के निवेश की रकम का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है.

May 6, 2019 1:18 PM
Ratan Tata invests in Ola Electric Mobilityरतन टाटा के निवेश की रकम का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है.

Ratan Tata Ola Investment: ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर Ola ने सोमवार को कहा है कि टाटा संस के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा (Ratan Tata) ने उसके इलेक्ट्रिक बिजनेस ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (OEM) में निवेश किया है. निवेश की रकम का हालांकि खुलासा नहीं किया गया है. ओला की ओर से जारी बयान के अनुसार, रतन टाटा ने यह निवेश पर्सनल कैपेसिटी में किया है. यह OEM की सीरीज A राउंड की फंडिंग है. फंडिंग की डिटेल की जानकारी नहीं दी गई है.

ओला का कहना है कि रतन टाटा के ओला इलेक्ट्रिक में निवेश के साथ ही उनका अनुभव और मेंटरशिप का लाभ कंपनी को मिलेगा, जिससे कंपनी को बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को मुमकिन करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी.

हर दिन बदल रहा है EV इकोसिस्टम: Tata

रतन टाटा ओला की पैरेंट कंपनी ANI टेक्नोलॉजीज में एक शुरुआती निवेशक भी हैं. उन्होंने जुलाई 2015 में ANI टेक्नोलॉजीज में निवेश किया था. इस साल मार्च में ओला इलेक्ट्रिक ने टाइगर ग्लोबल और मै​ट्रिक्स इंडिया की ओर से एक राउंड की फंड में 400 करोड़ रुपये जुटाए का एलान किया था. वॉरेन बफे की सीख से पिता-पुत्र की यह जोड़ी बन गई अरबपति

टाटा का कहना है, ”इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम हर दिन आश्चर्यजनक रूप से बदल रहा है. मेरा मानना है कि ओला इलेक्ट्रिक इसके ग्रोथ और डेवलपमेंट में एक अहम रोल अदा करेगी.” बता दें, ओला इलेक्ट्रिक अभी कई पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. इसमें चार्जिंग सॉल्यूशन, बैटरी स्वैपिंग स्टेशंस जैसे प्रोजेक्ट शामिल हैं.

रतन टाटा का बोर्ड में स्वागत को उत्सुक: भाविश

ओला के सीईओ एवं कोफाउंडर भाविश अग्रवाल का कहना है कि टाटा व्यक्तिगत तौर पर उनके एक मेंटर रहे हैं और ओला की इतने सालों की यात्रा में उनकी प्रेरणा अहम रही है. उन्होंने कहा, ”मैं ओला इलेक्ट्रिक बोर्ड में एक निवेशक और एक मेंटर के रूप में उनका स्वागत करने के लिए बहुत उत्सुक हूं. एक बार फिर हमें उनका मार्गदर्शन मिलेगा, हम 2021 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकलस का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.”

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का पायलट प्रोजेक्ट नागपुर में शुरू किया गया है. 2018 में ओला ने 2021 तक भारतीय सड़कों पर 10 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने के अपने मिशन का एलान किया था.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop