मुख्य समाचार:

टाटा स्काई की रूम टीवी सर्विस लांच, अब घर के हर सदस्य अपनी पसंद के मुताबिक देख सकेंगे चैनल

टाटा स्काई ने अपनी नई रूम टीवी सर्विस को लांच किया है.

June 15, 2019 5:18 PM
tata sky, tata sky new offer, tata sky room tv service, टाटा स्काई, टाटा स्काई रूम टीवी सर्विस, tata sky mobile app, trai, multy tv policyटाटा स्काई के मोबाइल ऐप और वेबसाइट से ले सकते हैं ऑफर

टाटा स्काई ने अपनी नई रूम टीवी सर्विस को लांच किया है. इससे सब्सक्राइबर्स के लिए मल्टी-टीवी कनेक्शन के लिए पैक चुनने में आसानी हो जाएगी. टाटा स्काई की यह नई पहल एक हफ्ते पहले उसकी इस घोषणा के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि 15 जून से उसका मल्टी-टीवी प्लान्स बंद हो जाएगी. अब नई सर्विस शुरू होने के बाद मल्टी-टीवी मॉडल के यूजर को अलग-अलग पे करना होगा. नई सेवा के तहत मल्टी-टीवी सब्सक्राइबर्स अपने सेकंडरी कनेक्शंस पर अपनी पसंद के कंटेट चुन सकेंगे और उन्हें सिर्फ चुने हुए कंटेट के लिए पेमेंट करना होगा.

बेस कनेक्शन से अलग चैनल भी चुन सकेंगे

रूम टीवी सर्विस के तहत सेकंडरी कनेक्शन में कई बदलाव किए गए हैं. अब यूजर अपनी पसंद के मुताबिक चैनल चुन सकेंगे. सेंकडरी कनेक्शन में चुन गए इन चैनलों में वे भी चैनल हो सकते हैं जो प्राइमरी पैक में बेस पैक के रूप में चुने गए चैनलों की सूची में नहीं हैं. ये सभी कनेक्शन एक ही सब्सक्राइबर आईडी पर होंगे.

टाटा स्काई के मोबाइल ऐप और वेबसाइट से ले सकते हैं ऑफर

इस नई सर्विस का फायदा उठाने के लिए आप टाटा स्काई के मोबाइल ऐप पर जा सकते हैं. इसके अलावा कंपनी की वेबसाइट पर भी रूम टीवी सर्विस का फायदा ले सकते हैं. टाटा स्काई के बयान के मुताबिक इस सर्विस के जरिए कंपनी का लक्ष्य है कि घर के हर सदस्य को अपनी पसंद के मुताबिक चैनल देखने को मिले और उनकी सुविधा के मुताबिक इंस्टैंट पैक मोडिफिकेशन हो.

15 जून के बाद समानांतर कनेक्शन अलग माने जाएंगे

ट्राई मे कुछ समय पहले मल्टी-टीवी पॉलिसी के लिए नई गाइडलाइंस जारी किया है. इसके तहत डीटीएच ऑपरेटर्स एक निश्चित समय के भीतर लांग टर्म प्लान सब्सक्राइबर्स और मल्टी-टीवी सब्सक्राइबर्स के लिए दिखाए जाने वाले चैनलों में बदलाव नहीं कर सकते. इसके तहत 15 जून के बाद से सभी समानांतक कनेक्शन्स को अलग कनेक्शन माना जाएगा और उनसे अलग-अलग चार्ज लिया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. टाटा स्काई की रूम टीवी सर्विस लांच, अब घर के हर सदस्य अपनी पसंद के मुताबिक देख सकेंगे चैनल

Go to Top