Stocks in Focus: Tata Power-TCS समेत इन शेयरों पर आज फोकस, इंट्रा-डे में एक्सपर्ट्स इन स्टॉक्स पर लगा रहे दांव

Stocks in Focus: आज एनटीपीसी, टेक महिंद्रा और टीसीएस जैसे स्टॉक्स पर फोकस रहेगा.

Tata Power TCS Tech Mahindra NTPC LT stocks in focus on Tuesday and intra day suggestions by brokerage firm
इंट्रा-डे में आज एक्सपर्ट्स ग्रासिम, रैमको सीमेंट्स और एलएंडटी पर दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं. (Image- Pixabay)

Market Outlook: अधिकतर एशियाई बाजारों में तेजी के बीच आज (18 जनवरी) घरेलू मार्केट में कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई और निफ्टी में बढ़त बनी हुई है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड-रिटेल रिसर्च सिद्धार्थ खेमका के मुताबिक बाजार निचले स्तर से ऊपर चढ़ चुका है और 18 हजार के ऊपर के लेवल को पिछले दो दिनों से बनाए रखने में सफल रहा है. वहीं कंपनियों के तिमाही नतीजे से भी बाजार को पॉजिटिव सहारा मिल रहा है. खेमका ने ट्रेडर्स को गिरावट पर खरीदारी की सलाह दी है और स्टॉक-स्पेशिफिक स्ट्रेटजी की सलाह दी है. खेमका के मुताबिक ऑटो, टेक, केमिकल्स व फर्टिलाइजर शेयरों पर नियर टर्म में बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है.

इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो आज एनटीपीसी, टेक महिंद्रा, टीसीएस, मेट्रो ब्रांड्स, टाटा पॉवर, कॉफी डे एंटरप्राइजेज, एंजेल वन और आईएलएंडएफएस इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन जैसे स्टॉक्स पर फोकस रहेगा. वहीं इंट्रा-डे में आज एक्सपर्ट्स ग्रासिम, रैमको सीमेंट्स और एलएंडटी पर दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं.

स्टॉक मार्केट से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें

इन स्टॉक्स पर आज फोकस

  • NTPC: देश में सबसे अधिक बिजली बनाने वाली कंपनी एनटीपीसी ने रिन्यूएबल एनर्ज समेत अपने अन्य प्रोजेक्ट्स की फंडिग के लिए ईसीबी (एक्सटर्नल कॉमर्शियल बॉरोइंग) के जरिेए करीब 75 करोड़ डॉलर (5570 करोड़ रुपये) जुटाने का लक्ष्य रखा है और सोमवार को इसके लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RFP) मंगाए हैं. इसमें 50 करोड़ डॉलर का टर्म लोन है और 25 करोड़ डॉलर ग्रीन शू ऑप्शन है.
  • TCS: सोमवार को देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के शेयर बीएसई पर 4038.40 रुपये के रिकॉर्ड भाव पर पहुंच गए. कंपनी ने प्रति शेयर 4500 रुपये के भाव से 18 हजार करोड़ रुपये के शेयर बाइबैक का एलान किया है. मौजूदा राउंड में 4 करोड़ शेयरों का बाइबैक किया जाएगा जिसमें से 60 लाख शेयर बाइबैक को छोटे निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है.

TCS Share Buyback: टीसीएस ने किया है 18,000 करोड़ के शेयर बाइबैक का एलान, जानिए कैसे उठा सकते हैं इसका अधिकतम फायदा?

  • Tech Mahindra: टेक महिंद्रा ने यूरोपीय कंपनी Com tec Co IT (CTC) में 100 फीसदी और दो अन्य आईटी प्लेटफॉर्म में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है. इस सौदे का मूल्य 33 करोड़ यूरो (2800 करोड़ रुपये) रहा. इस अधिग्रहण के बाद कंपनी की डिजिटल इंजीनियरिंग व इंश्योरेंस टेक्नोलॉजी बिजनेस मजबूत होगी. सीटीसी का अधिग्रहण कंपनी के लिए दूसरा सबड़े बड़ा अधिग्रहण रहा. इससे पहले अप्रैल 2010 में कंपनी ने घोटालों से जूझ रही सत्यम का अधिग्रहण किया था जो टेक महिंद्रा के लिए सबसे बड़ा रहा.
  • Tata Power: टाटा पॉवर की शत-प्रतिशत सब्सिडियरी टाटा पॉवर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (टीपीआरईएल) ने सोमवार को यूपी के प्रयागराज व बांदा में 50-50 मेगावॉट के दो सोलर पॉवर प्रोजेक्ट्स को कमीशन किए जाने की जानकारी दी. इन परियोजनाओं को टीपीआरईएल ने पूरा किया है. इन प्लांटों के जरिए सालाना 22.13 करोड़ यूनिट जेनेरेट होने का अनुमान है.
  • Metro Brands: भारतीय शेयर बाजार में बिल बुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाले फुटवियर रिटेल चेन मेट्रो ब्रांड्स ने सोमवार को बिग जंप लगाते हुए अपर सर्किट छू लिया. दिलचस्प बात यह है कि एक ही दिन में 20 फीसदी की छलांग लगाने वाला यह शेयर पिछले साल 22 दिसंबर को इश्यू प्राइस के मुकाबले 13 फीसदी की भारी गिरावट के साथ लिस्ट हुआ था.

Jhunjhunwala Portfolio: एक ही दिन में 20% की छलांग, झुनझुनवाला के निवेश वाले इस शेयर में आखिर ऐसा क्या खास है?

  • Coffee Day Enterprises: डीएलपी इंवेस्टमेंट मैनेजर्स ने कॉफी डे एंटरप्राइजेज के 28,26,540 इक्विटी शेयरों को एनएसई पर 70.2 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बिक्री की है.
  • Angel One: कंपनी का दिसंबर 2021 तिमाही में मुनाफा सालाना आधार पर 73.16 करोड़ रुपये से बढ़कर 164.54 करोड़ रुपये हो गया. वहीं कंपनी का रेवेन्यू भी इस अवधि में 306.79 करोड़ रुपये से बढ़कर 597.3 करोड़ रुपये हो गया.
  • IL&FS Engineering & Construction: कंपनी के बोर्ड निदेशक 25 जनवरीको मैनपॉवर प्लान पर विचार करेंगे और रिव्यू करेंगे.
  • इन कंपनियों के आज नतीजे: आज (18 जनवरी) बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, टाटा एलेक्सी, डीसीएम श्रीराम, अनूप इंजीनियरिंग, डेन नेटवर्क्स, जस्ट डॉयल, ज्योति स्ट्रक्चर्स, नेटवर्क 18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट्स, स्टार हाउसिंग फाइनेंस, ट्राइडेंट और टीवी 18 ब्रॉडकॉस्ट जैसी कंपनियों के नतीजे आएंगे.

इन कंपनियों के आज नतीजे: आज (18 जनवरी) बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, टाटा एलेक्सी, डीसीएम श्रीराम, अनूप इंजीनियरिंग, डेन नेटवर्क्स, जस्ट डॉयल, ज्योति स्ट्रक्चर्स, नेटवर्क 18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट्स, स्टार हाउसिंग फाइनेंस, ट्राइडेंट और टीवी 18 ब्रॉडकॉस्ट जैसी कंपनियों के नतीजे आएंगे.

इंट्रा-डे में इन स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

रिलायंस सिक्योरिटीज के मुताबिक आज इंट्रा-डे में ग्रासिम, रैमको सीमेंट्स और एलएंडटी पर दांव लगा सकते हैं.

GRASIM: 1,896- 1,882 रुपये की प्राइस रेंज में 1990 रुपये के टारगेट प्राइस और 407 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
RAMCOCEM: 1,016- 1,008 रुपये की प्राइस रेंज में 989 रुपये का स्टॉप लॉस रख 1,054 रुपये के टारगेट प्राइस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.
LT: 2,062- 2,050 रुपये की प्राइस रेंज में 2095 रुपये के टारगेट प्राइस और 2095 रुपये के स्टॉप लॉस पर लांग पोजिशन ले सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News