Tata Motors के शेयर 3% से ज्यादा की तेजी के साथ हुए बंद, खरीदें, बेचें या बने रहें, जानें एक्सपर्ट्स की राय

Tata Motors के शेयरों की कीमत में यह उछाल दिसंबर 2021 में कंपनी की पैसेंजर वाहनों की बिक्री में 50 फीसदी की बढ़ोतरी की खबर के बाद आया है.

Tata Motors Shares closed with gain of over 3%, buy, sell or hold, know the opinion of experts
सोमवार को इंट्राडे में टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत 4 प्रतिशत बढ़कर 500.80 रुपये हो गई.

सोमवार को इंट्राडे में टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर की कीमत 4 प्रतिशत बढ़कर 500.80 रुपये हो गई. साल के पहले कारोबारी दिन में यह स्टॉक 3.13 प्रतिशत की तेजी के साथ 497.45 रुपये पर बंद हुआ. स्टॉक की कीमत में यह उछाल दिसंबर 2021 में कंपनी की पैसेंजर वाहनों की बिक्री में 50 फीसदी की बढ़ोतरी की खबर के बाद आया है. दरअसल, कंपनी ने दिसंबर 2021 में कुल 35,299 पैसेंजर व्हीकल बेचे हैं, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी ने कुल 23,545 गाड़ियां बेचीं थी.

Tata Tiago का CNG वेरिएंट जल्द हो सकता है लॉन्च, टीजर वीडियो जारी, बुकिंग शुरू

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

  • एनालिस्ट्स का कहना है कि साल 2022 में टाटा मोटर्स के शेयर ऑटोमोबाइल स्पेस में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के ऑटो एनालिस्ट हर्ष पाटीदार ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया, “इस कैलेंडर ईयर में टाटा मोटर्स के शेयर 700 रुपये के स्तर को छू सकते हैं. ऑटोमोबाइल सेक्टर में यह हमारा पसंदीदा दांव है.”
  • दिसंबर महीने में कंपनी की मजबूत बिक्री के बाद एनालिस्ट्स टाटा मोटर्स के शेयर को लेकर बुलिश हैं. शेयरइंडिया सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड और वाइस प्रेसिडेंट रवि सिंह ने कहा, दिसंबर में बिक्री के मजबूत आंकड़ों के बाद टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत निकट भविष्य में 520-550 रुपये के लेवल को छूने के लिए तैयार है. टेक्निकल सेटअप में तेजी का रुझान दिख रहा है.
  • दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में, टाटा मोटर्स ने कुल 99,002 पैसेंजर व्हीकल बेचे थे, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी ने 68,806 गाड़ियां बेचीं थीं. इस तरह, दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 44 फीसदी ज्यादा गाड़ियां बेचीं हैं. जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, “अगर हम ऑटो सेक्टर की मासिक बिक्री के आंकड़ों पर नजर डालें तो वे उम्मीद के मुताबिक हैं. लेकिन, टाटा मोटर्स की बिक्री के आंकड़े हमारी उम्मीद से ज्यादा हैं. इसलिए इसे 525 रुपये के टारगेट प्राइस और 470 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीदा जा सकता है.

मेघालय के राज्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री को बताया घमंडी, तो विपक्ष ने कहा- मोदी किसानों के नहीं, उन्हें कुचलने वालों के साथ हैं

इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में लगातार हो रही बढ़ोतरी

टाटा की इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जबकि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एमएचसीवी ट्रक, बसों और इंटरनेशनल बिजनेस सहित कुल एमएचसीवी की बिक्री 26,329 यूनिट रही, जो इसी अवधि में पिछले साल 21,476 यूनिट थी. प्रोफिशिएंट इक्विटीज के फाउंडर और डायरेक्टर मनोज डालमिया ने कहा, “डिप्स पर खरीदें और जमा करें, 520 रुपये एक की रेजिस्टेंस है, एक बार इसे पार करने के बाद यह 550 रुपये की ओर बढ़ जाएगा.”

(Article: Surbhi Jain)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News