मुख्य समाचार:

क्या वाकई JLR में हिस्सेदारी बेचने वाली है Tata Motors? ये है कंपनी का जवाब

हाल ही में ऐसी कुछ रिपोर्ट्स आईं, जिनमें कहा गया कि टाटा मोटर्स (Tata Motors), जगुआर लैंड रोवर (JLR) में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री कर सकती है.

Updated: Aug 17, 2020 1:44 PM
Tata Motors categorically denies and dismisses reports alleging that Tata Motors may sell stake in Jaguar Land Rover, JLRजगुआर लैंड रोवर, टाटा मोटर्स और टाटा समूह का अहम स्तंभ है और रहेगा. Image: Reuters

हाल ही में ऐसी कुछ रिपोर्ट्स आईं, जिनमें कहा गया कि टाटा मोटर्स (Tata Motors), जगुआर लैंड रोवर (JLR) में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री कर सकती है. लेकिन सच्चाई यह है कि टाटा मोटर्स ऐसा कुछ करने नहीं जा रही. JLR, उसका हिस्सा बनी रहेगी. टाटा मोटर्स ने बयान जारी कर हिस्सेदारी बिक्री की सभी रिपोर्ट्स का खंडन किया है. दरअसल ब्रिटिश सरकार के साथ टाटा ग्रुप की कंपनियों जगुआर लैंड रोवर (JLR) और टाटा स्टील (Tata Steel) की चल रही बेलआउट वार्ता टूटने के बाद ऐसी खबरें आईं कि अब टाटा मोटर्स JLR में हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर सकती है.

कंपनी ने बयान में कहा कि कुछ मीडिया द्वारा ऐसी अपुष्ट और निराधार रिपोर्ट प्रकाशित की गई हैं, जिनमें कहा गया है कि टाटा मोटर्स JLR में अपनी हिस्सेदारी बेच सकती है. लेकिन ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा. कंपनी ऐसी रिपोर्ट्स को स्पष्ट रूप से खारिज करती है. जगुआर लैंड रोवर, टाटा मोटर्स और टाटा समूह का अहम स्तंभ है और रहेगा.

बाबा रामदेव की डेट मार्केट पर पड़ी नजर, पतंजलि भी बेच रही है बॉन्ड

मजबूत बना हुआ है JLR का बिजनेस

कंपनी के मुताबिक, JLR का बिजनेस मजबूत बना हुआ है क्योंकि यह अपने ‘डेस्टिनेशन जीरो एंबिशन’ को सपोर्ट करने के लिए नई इलेक्ट्रीफाइड, ऑटोनॉमस और कनेक्टेड टेक्नोलॉजीस को अपनाता है. टाटा मोटर्स ने आगे कहा कि हमने हाल ही में पहली तिमाही के लिए अपने नतीजे घोषित किए हैं और संकेत दिया है कि कोविड19 महामारी के बावजूद कंपनी सॉलिड लिक्विडिटी बरकरार रख रही है. हमें उम्मीद है कि दूसरी तिमाही से कंपनी कैश पॉजिटिव होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. क्या वाकई JLR में हिस्सेदारी बेचने वाली है Tata Motors? ये है कंपनी का जवाब

Go to Top