scorecardresearch

Tata Motors ने लॉन्‍च की Tiago EV, तो ब्रोकरेज हाउस हुए लट्टू, कहा- शेयर में आएगी 35% तेजी

Tata Group Stocks: Tata Motors पर ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि अफोर्डेबल EV लॉन्‍च करने से कंपनी की कमाई में इजाफा होगा. शेयर में तेजी आएगी.

Tata Motors ने लॉन्‍च की Tiago EV, तो ब्रोकरेज हाउस हुए लट्टू, कहा- शेयर में आएगी 35% तेजी

Tata Group Auto Stock: Tata Motors के शेयरों में आज खरीदारी देखने को मिल रही है. शेयर आज बढ़त के साथ 400 रुपये के पार निकल गया है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेग्‍मेंट में Tiago EV लॉन्च किया है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि अफोर्डेबल EV लॉन्‍च करने से कंपनी की कमाई में इजाफा होगा. वहीं ब्रोकरेज का यह भी कहना है कि कास्‍ट सेविंग और डेट रिडक्‍शन का भी फायदा Tata Motors को मिलेगा. आने वाले दिनों में शेयर में 35 फीसदी तेजी का अनुमान है.

कंपनी को मुनाफा बढ़ाने में मदद

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल ने Tata Motors में निवेश की सलाह दी है और 530 रुपये का टारगेट दिया हे. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी ने 8.5 लाख से 11.8 लाख की रेंज में Tiago EV लॉन्‍च किया है. सस्‍ते रेंज की इस लॉन्चिंग का फायदा कंपनी को मिलेगा. पियर्स की तुलना में Tiago EV की कीमत वाजिब है. यह मॉडल प्राइवेट और फ्लीट दोनों तरह के कस्‍टमर्स को अट्रैक्‍ट करेगा. फिलहाल Tiago EV जनवरी 2023 से बाजार में आनी शुरू हो जाएगी. इसके जरिए कंपनी को अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद मिलेगी.

Nykaa Share Price: नायका रिकॉर्ड हाई से 50% टूटा, अब निवेशकों के लिए क्‍या है अच्‍छी खबर

EV सेग्‍मेंट में बढ़ेगा मार्केट शेयर

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने भी Tata Motors में निवेश की सलाह दी है और 540 रुपये का टारगेट दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि Tiago EV से कंपनी का इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेग्‍मेंट में मार्केट शेयर बढ़ेगा. कंपनी EV सेग्‍मेंट में जिस एग्रेसिव तरीके से काम कर रही है, उसका फायदा आगे मिलेगा.

सिंगल चार्ज में 300 किलो मीटर

Tata Motors ने Tata Tiago EV को 7 वैरिएंट्स में पेश किया है. इसमें 2 बैटरी पैक 19.2 kWh का मोटर या 24 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. 7.2 किलोवाट के होम चार्जर का उपयोग करते हुए टियागो ईवी 3 घंटे 36 मिनट में पूरी तरह से चार्ज होगी. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह कार 300 किमी से अधिक की दूरी तय कर सकती है. इसमें स्टैंडर्ड के रूप में डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर शामिल हैं.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News