टाटा ग्रुप के मल्टीबैगर स्टॉक Trent में मिलेगा 28% रिटर्न! बाजार के दिग्गज आरके दमानी ने भी लगाया है पैसा

COVID-19 के इंपैक्ट के बाद भी Trent का स्टैडअलोन रेवेन्यू और PAT ग्रोथ भरोसा बढ़ाने वाला रहा है. इनमें FY20 से FY22 के दौरान 11 फीसदी और 27 फीसदी CAGR ग्रोथ रही.

बाजार की गिरावट में भी टाटा ग्रुप का मल्टीबैगर स्टॉक Trent Ltd डटा रहा है. (image: pixabay)

Tata Group Multibagger Stock: टाटा ग्रुप के मल्टीबैगर स्टॉक Trent Ltd में इस साल अबतक 5 फीसदी तेजी रही है. वहीं बीते 1 महीने के दौरान शेयर 7 फीसदी मजबूत रहा है. इस साल जहां बाजार की गिरावट में बहुत से शेयर कमजोर हुए, वहीं Trent मजबूत डटा रहा. हालांकि इसी साल अप्रैल के हाई 1347 रुपये से शेयर में करेक्शन भी आया है. फिलहाल टाटा ग्रुप के इस मल्टीबैगर शेयर पर ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने खरीदारी की सलाह दी है और मौजूदा भाव से 28 फीसदी अपसाइड की उम्मीद जताई है. Trent Ltd में शेयर बाजार के दिग्गज राधाकिशन दमानी ने भी निवेश किया है. उनका इस शेयर पर लंबे समय से भरोसा बना हुआ है. मार्च तिमाही में उन्होंने कंपनी के एक भी शेयर नहीं बेचे हैं. शेयर ने बीते 5 साल में 350 फीसदी रिटर्न दिया है.

SBI: इस PSU बैंकिंग स्टॉक में 46% रिटर्न पाने का मौका, ब्रोकरेज हाउस ने इन वजहों से लगाया दांव

COVID-19 के बाद भी बेहतर ग्रोथ

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 1430 रुपये का टारगेट प्राइस बरकरार रखते हुए खरीदारी की सलाह दी है. शेयर का करंट प्राइस 1114 रुपये है, यानी इसमें 28 फीसदी तेजी की गुंजाइश है. ब्रोकरेज का कहना है कि COVID-19 के इंपैक्ट के बाद भी Trent का स्टैडअलोन रेवेन्यू और PAT ग्रोथ भरोसा बढ़ाने वाला रहा है. इनमें FY20 से FY22 के दौरान 11 फीसदी CAGR और 27 फीसदी CAGR ग्रोथ देखने को मिली. यह पियर्स में सबसे अच्छी ग्रोथ है. FY20-22 के दौरान कंसो कंसो EBITDA में 7 फीसदी CAGR ग्रोथ रही और यह 230 करोड़ रहा है. कंपनी के ब्रॉन्ड Zudio का प्रदर्शन दमदार रहा, जबकि Westside से भी अच्छा सपोर्ट मिला है. Zudio और Westsideने 2 साल में 170 और 40 स्टोर्स नेटवर्क में जोड़े हैं.

ग्रोथ स्टोरी जारी रहने का अनुमान

ब्रोकरेज का कहना है कि Trent की सक्सेसफुल स्टोर परफॉर्मेंस, हेल्दी स्टोर इकोनॉमिक्स और ग्रोथ को लेकर एग्रेसिव स्ट्रैटेजी के चलते अगले 3 से 5 साल में कंपनी में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है. कंपनी का टारगेट इस दौरान रेवेन्यू ग्रोथ में हर साल 25 फीसदी इजाफा करना है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि FY22-24 के दौरान कंपनी 37 फीसदी रेवेन्यू ग्रोथ हासिल कर सकती है. नियर टर्म रिस्क की बात करें तो टियर 2 और टियर 3 शहरों में डिमांड कमजोर रहना है.

राधाकिशन दमानी की कितनी हिस्सेदारी

ट्रेंडलाइन और बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्‍ध Trent Ltd के मार्च 2022 (Q4FY22) तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, राधाकिशन दमानी की इस कंपनी में हिस्सेदारी 1.5 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 54,21,131 शेयर हैं. दिसंबर तिमाही में भी उनकी कंपनी में 1.5 फीसदी ही हिस्सेदारी थी. कई तिमाहियों से उन्होंने कंपनी के एक भी शेयर नहीं बेचे हैं. 19 अप्रैल 2022 को कंपनी में दमानी की होल्डिंग की वैल्‍यू 663.3 करोड़ रुपये है.

Trent Ltd के जरिए टाटा ग्रुप रिटेल बिजनेस ऑपरेट करता है. ट्रेंट में 5 अलग-अलग फॉर्मेट में स्‍टोर ऑपरेट करता है. फैशन रिटेल में Westside, Zudio (value fashion retail) और Zara JV (premium fashion retail) हैं. वहीं, स्‍टार बाजार जेवी के जरिए यह फूड, ग्रॉसरी और डेली जरूरत सेगमेंट में हाइपरमार्केट ऑपरेट करता है. जबकि, लैंडमार्क स्‍टोर कंपनी का फैमिली एंटरटेनमेंट फॉर्मेट है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News