इन 3 शेयरों में आने वाली है गिरावट! ब्रोकरेज हाउस ने दी Sell या Reduce की सलाह, चेक कर लें अपना पोर्टफोलियो

Stocks Alert: शेयर बाजार के लिए सेंटीमेंट कमजोर बने हुए हैं, जिससे अच्छे खासे करेक्शन के बाद भी गिरावट का अनुमान है. महंगाई कई साल के पीक पर है, सेंट्रल बैंक ब्याज दरों को लेकर एग्रेसिव हैं और उनमें नॉर्मन से ज्यादा इजाफा कर रहे हैं. कमोडिटी की कीमतें अभी भी हाई हैं. ऐसे में […]

बाजार में बिकवाली का दबाव कायम है और आगे कुछ और करेक्शन की आशंका है. (image: pixabay)

Stocks Alert: शेयर बाजार के लिए सेंटीमेंट कमजोर बने हुए हैं, जिससे अच्छे खासे करेक्शन के बाद भी गिरावट का अनुमान है. महंगाई कई साल के पीक पर है, सेंट्रल बैंक ब्याज दरों को लेकर एग्रेसिव हैं और उनमें नॉर्मन से ज्यादा इजाफा कर रहे हैं. कमोडिटी की कीमतें अभी भी हाई हैं. ऐसे में बाजार में दबाव बने रहने की आशंका है. कमजोर सेंटीमेंट वाले इस बाजार में कुछ शेयरों का आउटलुक भी निगेटिव दिख रहा है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने ऐसे 3 शेयरों की लिस्ट दी है जो करंट प्राइस से कमजोर हो सकते हैं. इनमें ब्रोकरेज ने या तो बिकवाली या शेयर घटाने की सलाह दी है.

Jindal Steel & Power

रेटिंग: REDUCE

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने Jindal Steel & Power में REDUCE की सलाह दी है और शेयर के लिए टारगेट 295 रुपये कर दिया है. जबकि करंट प्राइस 345 रुपये है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि JSPL का Q1FY23 में EBITDA अनुमान से बेहतर रहा है. नेट डेट में मामूली कमी आई है, जो निराश करने वाली बात है. हालांकि कमैनेजमेंट को उम्मीद है कि आगे कंपनी डेटफ्री हो जाएगी. ओवरसीज परफॉर्मेंस बेहतर है. हालाकि कुछ मामलों को लेकर तस्वीर अभी साफ नहीं है.

Rakesh Jhunjhunwala New Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने बेचे Tata Motors के स्टॉक, NALCO की शेयरहोल्डिंग में नाम नहीं, ये है बिगबुल का नया पोर्टफोलियो

Tata Elxsi

रेटिंग: SELL

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने Tata Elxsi में SELL की सलाह दी है और शेयर के लिए टारगेट 5373 रुपये का दिया है. जबकि करंट प्राइस 8056 रुपये है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि पियर्स की तुलना में कंपनी का आपरेटिंग मेट्रिक्स बेहतर है. कास्ट डिलिवरी सबसे कम है और आफशोर मिक्स हाइएस्ट है. मार्जिन प्रीकोविड लेवल से पार चला गया है, ग्रोथ प्रोफाइल मजबूत है. हालांकि ब्रोकरेज ने शेयर के प्रीमियम वैल्युएशन को देखते हुए इसमें बिकवाली की सलाह दी है. हालांकि टारगेट 4557 रुपये से बढ़ाकर 5373 रुपसे कर दिया है.

L&T Technology Services

रेटिंग: REDUCE

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने L&T Technology में REDUCE की सलाह दी है और शेयर के लिए टारगेट 2742 रुपये का दिया है. जबकि करंट प्राइस 3094 रुपये है. ब्रोकरेज हाउस ने FY23/FY24 के लिए EPS अनुमान बनाए रखा है. हालांकि मौजूदा वैल्युएशन को देखते हुए शेयर घटाने की सलाह दी है. शेयर अभी FY23E/24E के लिए 30x/27x के वैल्युएशन पर ट्रेड कर रहा है. शेयर के लिए पहले ब्रोकरेज ने 2758 रुपये का टारगेट रखा था, जिसे और कम कर दिया है.

(Disclaimer: स्टॉक में Sell या Reduce की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News