सर्वाधिक पढ़ी गईं

Swiggy ने झारखंड में शुरू की शराब की होम डिलीवरी, दूसरी राज्य सरकारों से भी कर रही बात

झारखंड के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा.

Updated: May 21, 2020 5:46 PM

Swiggy begins home delivery of alcohol, starts from Ranchi

फूड ऑर्डरिंग व डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने झारखंड की राजधानी रांची में अल्कोहल (शराब) की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी दूसरे राज्यों में ‘ऑनलाइन ऑर्डर’ पूरा करने और उसकी ‘होम डिलीवरी’ के लिए संबंधित राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है. स्विगी ने एक बयान में कहा कि रांची में घरों तक शराब की आपूर्ति का काम शुरू हो गया है, राज्य के अन्य शहरों में एक सप्ताह के भीतर यह शुरू हो जाएगा.

ऑर्डर करने वाले की उम्र का वेरिफिकेशन अनिवार्य

स्विगी ने कानून के अनुसार शराब की सुरक्षित आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर कदम उठाए हैं. इसमें अनिवार्य रूप से उम्र और उपयोगकर्ता के सत्यापन के उपाय शामिल हैं. स्विगी के उपाध्यक्ष (उत्पाद) अनुज राठी ने कहा, ‘‘सुरक्षित और जवाबदेह तरीके से शराब की घरों तक आपूर्ति के जरिए हम खुदरा दुकानदारों के लिए अतिरिक्त कारोबार सृजित कर सकते हैं. साथ ही शराब की दुकानों पर भीड़-भाड़ की समस्या भी दूर होगी और सामाजिक दूरी को बढ़ावा मिलेगा.’’

Ola करेगी 1400 कर्मचारियों की छंटनी, सीईओ भाविश अग्रवाल ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में क्या कहा…

छोटे-छोटे गली मुहल्लों में भी पहुंचा सकती है सामान

उन्होंने कहा कि कंपनी के पास प्रौद्योगिकी और ढांचागत सुविधा है, जिससे वह छोटे-छोटे गली-मोहल्ले में भी सामानों की आपूर्ति कर सकती है. कंपनी किराना सामानों और कोविड-19 राहत उपायों का दायरा बढ़ाने जैसी पहल के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है. बयान के अनुसार स्विगी ने राज्य सरकारों के दिशानिर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावाजों का सत्यापन करने के बाद अधिकृत खुदरा दुकानदारों के साथ गठजोड़ किया है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Swiggy ने झारखंड में शुरू की शराब की होम डिलीवरी, दूसरी राज्य सरकारों से भी कर रही बात
Tags:Swiggy

Go to Top