मुख्य समाचार:

एस्सार स्टील के लिए फिर बोली लगाएंगे आर्सेलरमित्तल और न्यूमेटल, SC ने दी मंजूरी

सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की धारा 142 के तहत अपने अतिविशिष्ट अधिकार का इस्तेमाल करते हुए दोनों कंपनियों को यह मंजूरी दी.

October 4, 2018 12:17 PM
The Supreme Court, SC, ArcelorMittal, Russia's VTB Capital-backed NuMetal, bid for Essar Steel, Essar Steel, Non-Performing Asset, NPAसुप्रीम कोर्ट ने संविधान की धारा 142 के तहत अपने अतिविशिष्ट अधिकार का इस्तेमाल करते हुए दोनों कंपनियों को यह मंजूरी दी. (Reuters)

सुप्रीम कोर्ट ने आर्सेलरमित्तल और न्यूमेटल को 2 सप्ताह में गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) बकाये का भुगतान कर देने की स्थिति में एस्सार स्टील के लिए एक बार और बोली लगाने की गुरुवार को छूट दे दी.

सुप्रीम कोर्ट ने संविधान की धारा 142 के तहत अपने अतिविशिष्ट अधिकार का इस्तेमाल करते हुए दोनों कंपनियों को यह मंजूरी दी.

जस्टिस आरएफ नरीमन और जस्टिस इंदु मल्होत्रा की बेंच ने पाया कि दोनों कंपनियां संशोधित इन्सॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड के हिसाब से बोली लगाने के लिए अयोग्य हैं. हालांकि उन्होंने कर्जदाताओं की समिति द्वारा एस्सार स्टील को नहीं बेचने की याचिका को स्वीकार करते हुए दोनों कंपनियों को बोली लगाने की मंजूरी दे दी.

शीर्ष कोर्ट ने कर्जदाताओं की समिति को दोनों कंपनियों की बोली पर आठ सप्ताह के भीतर फैसला लेने को कहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एस्सार स्टील के लिए फिर बोली लगाएंगे आर्सेलरमित्तल और न्यूमेटल, SC ने दी मंजूरी

Go to Top