1 रुपये के शेयर ने 800 गुना दिया रिटर्न, इस सेक्‍टर में कई हैं मल्‍टीबैगर | The Financial Express

Chemical Stock: 1 रु से 20 रु के शेयरों ने 800 गुना तक बढ़ा दिए पैसे, 79900% रिटर्न, अभी भी निवेश का मौका

Multibagger Stocks: इंडियन केमिकल्‍स स्‍टोरी आज ही नहीं सालों से हिट रही है. इस सेक्‍टर के कुछ शेयरों ने लंबी अवधि में निवेशकों को 800 गुना तक रिटर्न दिया है.

Chemical Stock: 1 रु से 20 रु के शेयरों ने 800 गुना तक बढ़ा दिए पैसे, 79900% रिटर्न, अभी भी निवेश का मौका
Crorepati Shares: शेयर बाजार में निवेश की बात करें तो इंडियन केमिकल स्‍टोरी मजबूत बनी हुई है.

Multibagger Chemical Shares: शेयर बाजार में निवेश की बात करें तो इंडियन केमिकल स्‍टोरी मजबूत बनी हुई है. तमाम एक्‍सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस केमिकल सेक्‍टर को लेकर पॉजिटिव हैं और शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. हालांकि इंडियन केमिकल्‍स स्‍टोरी आज ही नहीं सालों से हिट रही है. इस सेक्‍टर के कुछ शेयरों नं लंबी अवधि में निवेशकों को 800 गुना तक रिटर्न दिया है. 1 रुपये से 20 रुपये के ये शेयर आज बड़े वेल्‍थ क्रिएटर बन चुके हैं. वहीं इनमें से कुछ के फंडामेंटल इतने मजबूत हैं कि आगे भी इनमें बेहतर रिटर्न मिलने की उम्‍मीद है.

Aarti Industries

आरती इंडस्‍ट्रीज की बात करें तो इस शेयर ने करीब 800 गुना रिटर्न दिया है. 1 जनवरी 1999 को शेयर का भाव 1 रुपये के करीब था. जबकि आज यानी 28 सितंबर 2022 के कारोबार में यह 800 रुपये पर पहुंच गया है. इस लिहाज से इसमें निवेशकों को 79900 फीसदी या 800 गुना रिटर्न मिला.

ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल अभी भी शेयर को लेकर बुलिश है. ब्रोकरेज हाउस ने इसमें खरीदारी की सलाह दी है और 960 रुपये का टारगेट दिया है.

बड़े नाम वाले ज्‍यादातर IPO ने दिया झटका, निवेशकों की 25-70% डूब चुकी है दौलत

Atul Ltd

केमिकल कंपनी अतुल लिमिटेड के शेयर ने भी निवेशकों को करोड़पति बनाया है. 1 जनवरी 1999 को शेयर का भाव 22 रुपये था, जो आज यानी 28 सितंबर 2022 को बढ़कर 8940 रुपये पर पहुंच गया है. यानी इस शेयर में निवेशकों को करीब 40500 फीसदी रिटर्न मिला है.

ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने इस शेयर पर भी भरोसा जताया है. ब्रोकरेज हाउस ने इसमें खरीदारी की सलाह दी है और 10145 रुपये का टारगेट दिया है.

Sudarshan Chemical Industries

सुदर्शन केमिकल इंडस्‍ट्री का शेयर मल्‍टीबैगर साबित हुआ है. यह शेयर 17 मई 2006 को 21 रुपये के भाव पर था. जबकि आज यानी 28 सिंतबर को यह बढ़कर 420 रुपये पर पहुंच गया. इस लिहाज से इसमें करीब 21 गुना या 1910 फीसदी रिटर्न मिला है.

ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल अभी भी शेयर को लेकर बुलिश है. ब्रोकरेज हाउस ने इसमें खरीदारी की सलाह दी है और 585 रुपये का टारगेट दिया है.

केमिकल सेक्‍टर पर ब्रोकरेज क्‍यों है बुलिश

ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल के अनुसार पिछले 2-3 साल में बेटर प्राइसिंग, कच्चे तेल की स्थिर कीमतों और चीन+1 नीति से लाभ को देखते हुए, भारतीय केमिकल कंपनियों को री रेटिंग किया गया है. इनमें मजबूत अर्निंग ग्रोथ की उम्‍मीद है. ब्रोकरेज इस सेक्‍टर पर लॉन्ग टर्म के लिए पॉजिटिव है क्योंकि फंडामेंटल मजबूत बने हुए हैं.

हालांकि डिसरप्‍टेड रिकवरी, हायर इनफ्लेशन, एनर्जी कास्‍ट में बढ़ोतरी, कच्चे माल की कीमतों में उतार-चढ़ाव और सप्‍लाई-चेन की बाधाएं सेक्‍टर के लिए कुछ रिस्‍क फैक्‍टर भी हैं.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News