मुख्य समाचार:

100 रुपये से सस्ते शेयर दिखाएंगे दम! ऊंचे रिटर्न के लिए इन स्टॉक पर लगाएं दांव

ये सस्ते शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न

June 25, 2019 7:13 AM
Stock Tips, High Return, Best Valued Stock, Stock Picks, Stock Market, Share Market, सस्ते शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न, Stock Under Value Of 100 Rupeeये सस्ते शेयर दे सकते हैं तगड़ा रिटर्न

Stock Tips: निफ्टी पर विक्स इंडेक्स में आज 5 फीसदी की तेजी आई है जो बाजार में उतार चढ़ाव का संकेत दे रहा है. पिछले हफ्ते से ही बाजार में दबाव दिख रहा है. घरेलू स्तर पर बजट के पहले कोई बड़ा सेंटीमेंट नहीं दिख रहा है. फाइनेंस सेक्टर में लिक्विडिटी क्राइसिस का असर बाजार पर दिख रहा है. कॉरपोरेट अर्निंग सुस्त रहने से मिडकैप और स्मालकैप का प्रदर्शन उम्मीद से कमजोर है. एक्सपर्ट का कहना है कि अगले महीने पेश होने वाले बजट के पहले बाजार में कमजोरी बढ़ सकती है. ऐसे उतार चढ़ाव की आशंका वाले दौर में बेहतर है कि उन सस्ते शेयरों में निवेश किया जाए, जिनके फंडामेंटल अच्छे हों.

बेहतर फंडामेंटल वाले सस्ते शेयरों में निवेश का फायदा है कि आपकी बड़ी रकम एक जगह नहीं ब्लॉक होती है. साथ ही पोर्टफोलियो डाइवर्सिफाई करने का मौका मिलता है. शेयर सस्ता है तो बाजार की गिरावट का ज्यादा असर नहीं होता है. वहीं बाजार में तेजी आने पर इनमें अच्छी ग्रोथ मिलती है. वहीं, आपको बाजार के सेंटीमेंट अच्छे होने पर दूसरे शेयरों में भी निवेश का मौका मिल जाता है.

इन शेयरों में करें निवेश

ट्राइडेंट

ट्राइडेंट लिमिटेड, ट्राइडेंट ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है. यार्न, बेड लिनेन, पेपर, केमिकल्स और कैप्टिव पावर में ग्रुप का कारोबार है. ट्राइडेंट ग्रुप की फाइनेंशियल स्थिति बेहतर है. चौथी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 18.5 फीसदी बढ़ा है. मार्जिन भी उम्मीद के मुताबिक ही रहा है. कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 64.3 फीसदी बढ़ गया है. ब्रोकरेज हाउस चोलामंडलम सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 90 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 62 रुपये के लिहाज से शेयर में 31 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

करूर व्यासा बैंक

करूर व्यासा बैंक को सालाना आधार पर एडवांस 8.4 फीसदी बढ़ाने में सफलता मिली है. बैंक का लोन बुक मजबूत हो रहा है. अच्छी बात यह है कि एसेट क्वालिटी में सुधार होने की उम्मीद है. बैंक की प्रोविजनिंग सालाना और तिमाही आधार 11 फीसदी और 12 फीसदी तक घटी है. चौथी तिमाही में बैंक का PAT 60 करोड़ रुपये रहा है, जो सालाना आधार पर 18 फीसदी और तिमाही आधार पर 183 फीसदी ज्यादा है. ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने शेयर के लिए 83 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 71 रुपये के लिहाज से शेयर में 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

अशोक लेलैंड

अशोक लेलैंड का चौथी तिमाही में नेट सेल्स 8,846 करोड़ रुपये रहा जो सालाना आधार पर 1 फीसदी और तिमाही आधार पर 40 फीसदी ज्यादा है. रेवेन्यू भी उम्मीद के मुताबिक ही रहा है. कंपनी LCV सेग्मेंट के अलावा एक्सपोट्र पर फोकस कर रही है. बीएस 6 का फायदा भी कंपनी को मिलेगा. अशोक लेलैंड इंडियन आर्मी के लिए स्पेशलाइज्ड डिफेंस व्हीकल डिजाइन, डेवलप में मैन्युफैक्चरिंग कर रही है. कंपनी के डिफेंस व्हीकल आर्मी के ग्राउंड सपोर्ट और लॉजिस्टिक दोनों इस्तेमाल में लाए जाते हैं. ब्रोकरेज हाउस एलकेपी रिसर्च ने शेयर के लिए 104 तो केआर चौकसे ने शेयर के लिए 111 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 85 रुपये के लिहाज से शेयर में 31 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

जमना ऑटो

जमना ऑटो इंडस्ट्रीज ऑटोमोटिव सस्पेंशन प्रोडक्ट मसलन पैराबोलिक, टैपर्ड लीफ स्प्रिंग, लिफ्ट एक्सल और एयर सस्पेंशन बनाने वाली कंपनी है. कंपनी मुख्य तौर पर कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) है. OEMs की डिमांड बढ़ने से कंपनी को फायदा हो रहा है. कंपनी की करंट कैपेसिटी यूटिलाइजेशन 85 फीसदी है. कंपनी अपने ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट पर फोकस कर रही है. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 70 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 53 रुपये के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट: हमने यह जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार में जोखिम होते हें, इसलिए निवेश के पहले अपने स्तर पर एक्सपर्ट की सलाह लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 100 रुपये से सस्ते शेयर दिखाएंगे दम! ऊंचे रिटर्न के लिए इन स्टॉक पर लगाएं दांव

Go to Top