सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: निफ्टी में तेजी का दिख रहा ट्रेंड, रिलायंस और एसबीआई समेत इन 4 स्टॉक्स में निवेश की ऐसे बनाएं स्ट्रेटजी

Stock Tips: मार्केट में बुलिश ट्रेंड दिख रहा है. निफ्टी50 ने मंगलवार को 16590 का रेजिस्टेंस लेवल पार किया था और इसके ऊपर बंद हुआ था जोकि मार्केट के लिए पॉजिटिव संकेत है.

Updated: Aug 25, 2021 12:06 PM
Stocks to buy Nifty may rally to 16750 charts suggest RIL SBI Wipro stocks likely to gain moreनियर टर्म में लार्ज कैप एफएमसीजी और फाइनेंशियल स्टॉक्स आउटपरफॉर्म कर सकते हैं तो ऐसे में अगर इन स्टॉक्स में शॉर्ट टर्म करेक्शन होता है तो इसे खरीदारी के अवसर के रूप में देखना चाहिए

Stock Tips: मार्केट में बुलिश ट्रेंड दिख रहा है. निफ्टी50 ने मंगलवार को 16590 का रेजिस्टेंस लेवल पार किया था और इसके ऊपर बंद हुआ था जोकि मार्केट के लिए पॉजिटिव संकेत है. तकनीकी रूप से बात करें तो मार्केट में आगे तेजी के संकेत दिख रहे हैं और निफ्टी जब तक 10 दिनों के एसएमए या 16500 के आस-पास ट्रेड होता है, निफ्टी में 16700-16750 के लेवल तक अपट्रेड वेव बना रहेगा. फ्लिप साइड पर बात करें तो 16500 के नीचे जाने पर अपट्रेड वेव कमजोर पड़ेगा.

मार्केट में जो तेजी दिख रही है, उसे आईटी, एफएमसीजी और फाइनेंशियल स्टॉक्स का सपोर्ट मिल रहा है. नियर टर्म की बात करें तो लार्ज कैप एफएमसीजी और फाइनेंशियल स्टॉक्स आउटपरफॉर्म कर सकते हैं तो ऐसे में अगर इन स्टॉक्स में शॉर्ट टर्म करेक्शन होता है तो इसे खरीदारी के अवसर के रूप में देखना चाहिए और अपने पोर्टफोलियो में मीडियम टर्म के लिए क्वालिटी एफएमसीजी व फाइनेंशियल स्टॉक्स जोड़ने चाहिए.

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला ने खरीदे केनरा बैंक के शेयर, निवेशकों के लिए एक्सपर्ट की ये है राय

Wipro
BUY, CMP: Rs 632.50, TARGET: Rs 662, SL: Rs 617

डेली और वीकली चार्ट पर इस स्टॉक में जबरदस्त तेजी का रुख दिख रहा है. चार्ट पर स्टॉक लगातार ब्रेकआउट का संकेत दिखा रहा है. इस ट्रेंड के लिए 617 रुपये का लेवल प्रमुख सपोर्ट लेवल होगा और इसके बाद इसमें 662 रुपये तक जाने के संकेत दिख रहे हैं यानी कि निवेशकों के पास मुनाफा कमाने का बेहतर मौका दिख रहा है.

Reliance Industries Ltd (RIL)
BUY, CMP: Rs 2,178, TARGET: Rs 2,265, SL: Rs 2,135

रिलायंस को 50 दिनों के सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) के करीब सपोर्ट मिल रहा है. इसके डेली चार्ट में मजबूत रिवर्स फॉर्मेशन बन रहा है जिससे वर्तमान प्राइस लेवल में उछाल के संकेत मिलत रहे हैं. पोजिशनल ट्रेडर्स के लिए 10 दिनों का एसएमए या 2135 रुपए नया सपोर्ट लेवल होगा. इसके बाद इसमें 2265 रुपये के लेवल के बाद स्टॉक मूवमेंट रिवर्स हो सकता है.

Bajaj Auto
BUY, CMP: Rs 3,717, TARGET: Rs 4,865, SL: Rs 3,640

पिछले कुछ महीने से बजाज ऑटो में करेक्शन हो रहा है और वर्तमान में यह स्टॉक 200 दिनों के एसएमए के करीब ट्रेड हो रहा है. इस स्टॉक के ओवरसोल्ड स्थिति से संकेत मिल रहा है कि वर्तमान लेवल से इसमें तेजी आ सकती है. 200 दिनों का एसएमए प्रमुख सपोर्ट जोन के तौर पर काम करेगा और अगर 3640 रुपये के लेवल को पार करने में कामयाब होता है तो इसमें आगे उछाल रहेगा.

State Bank of India (SBI)
BUY, CMP: Rs 417, TARGET: Rs 438, SL: Rs 408

इस महीने में एसबीआई के भाव में 5 फीसदी से अधिक की गिरावट रही है. शॉर्ट टर्म करेक्शन के बाद अब इस स्टॉक ने हैमर और बुलिश कैंडल बनाया है. यह एसबीआई के लिए पॉजिटिव है. वर्तमान में यह स्टॉक अपने पूर्व सपोर्ट लेवल पर ट्रेड हो रहा है और मोमेंटम इंडिकेटर्स से संकेत मिल रहे हैं कि अगर यह 408 रुपये का लेवल पार करता है तो इसमें आगे तेजी बनी रहेगी.
(आर्टिकल: श्रीकांत चौहान, एग्जेक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, इक्विटी टेक्निकल रिसर्च, कोटक सिक्योरिटीज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: निफ्टी में तेजी का दिख रहा ट्रेंड, रिलायंस और एसबीआई समेत इन 4 स्टॉक्स में निवेश की ऐसे बनाएं स्ट्रेटजी

Go to Top