Stocks to buy: इन दो शेयर्स में निवेश का सुनहरा मौका, मार्केट एक्सपर्ट्स ने दिया यह टारगेट प्राइस

Stock Tips: ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट को घरेलु एनर्जी कंपनी Petronet LNG और ऑटो दिग्गज Maruti Suzuki में 15% तक की तेजी की उम्मीद है.

Stocks to buy: Maruti Suzuki, Petronet LNG shares may gain 15%, F&O activity suggests rally
घरेलु एनर्जी कंपनी पेट्रोनेट एलएनजी और ऑटो दिग्गज मारुति सुजुकी को लेकर ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट बुलिश है.

Stock Tips: घरेलू एनर्जी कंपनी पेट्रोनेट एलएनजी (Petronet LNG) और ऑटो दिग्गज मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) को लेकर ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट बुलिश है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इनके शेयर अगले तीन महीनों में 15% तक बढ़ सकते हैं. ब्रोकरेज फर्म ने डेरिवेटिव मार्केट में दोनों शेयरों के प्रदर्शन का विश्लेषण किया और ट्रेडिंग एक्टिविटी के आधार पर इनमें तीन महीने में तेजी की उम्मीद जताई. नए साल में डोमेस्टिक मार्केट की अच्छी शुरुआत हुई है और सेंसेक्स व निफ्टी में 3% से ज्यादा की बढ़त देखने का मिली है. ICICI डायरेक्ट ने अपने ताजा रिकमंडेशन में इन शेयरों में अच्छी बढ़त की उम्मीद जताई है. आइए जानते हैं कि रिटर्न के लिहाज से ये कितने मजबूत हैं.

2022 Audi Q7 Facelift की बुकिंग शुरू, देना होगा 5 लाख रुपये का टोकन अमाउंट, इस महीने होगी लॉन्च

Maruti Suzuki India – Buy
Target – Rs 9,150 | Stop loss – Rs 7,490

कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया में 2021 के आखिरी दिनों से तेजी देखने को मिली है. मारुति सुजुकी इंडिया के शेयरों में 30 दिसंबर से 11% से ज्यादा की बढ़त हुई है. कंपनी फिलहाल प्रति शेयर 8,138 रुपये पर कारोबार कर रही है. आईसीआईसीआई डायरेक्ट के एनालिस्ट्स का कहना है कि शेयर में शॉर्ट कवरिंग के चलते यह तेजी आई है. उन्होंने कहा कि एफएंडओ स्पेस में, पिछले 10 कारोबारी सत्रों में स्टॉक में शॉर्ट पोजीशन में काफी गिरावट आई है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “स्टॉक अपने पुट बेस को 7500 के स्तर पर बनाए रखने में सक्षम रहा है, इसलिए लोवर लेवल्स पर इसके शेयर खरीदे जा सकते हैं. हमारा मानना है कि स्टॉक में नई खरीदारी से इसमें एक बार फिर तेजी का दौर शुरू होगा.”

ऑप्शन की बात करें तो स्टॉक में 7800 पर हाईएस्ट कॉल ऑप्शन बेस है और उसके बाद 8500 स्ट्राइक है व पुट ओपन इंटरेस्ट बेस 7500 और 8000 पर मजबूत हो रहा है, जो डाउनसाइड पर स्ट्रांग सपोर्ट के तौर पर काम कर सकता है. ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर के लिए 9,150 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला का फार्मा सेक्टर की इस कंपनी में भरोसा कायम, Cipla और Serum Institute जैसे दिग्गजों को बेचती है अपने प्रोडक्ट

Petronet LNG – Buy
Target – Rs 258 | Stop loss – Rs 203

पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड एक तेल और गैस कंपनी है जो लिक्विड नेचुरल गैस आयात करती है और देश में एलएनजी टर्मिनल स्थापित करती है. पिछले साल दिसंबर मध्य से इस स्टॉक में 6% से थोड़ी ज्यादा तेजी देखने का मिली है. ICICI डायरेक्ट के एनालिस्ट्स को उम्मीद है कि इस शेयर में अब तेजी देखने को मिल सकती है. एनालिस्ट्स का मानना है कि पिछले छह महीनों में स्टॉक में लीवरेज पोजीशन में काफी गिरावट आई है क्योंकि स्टॉक की कीमतें कम रही हैं. ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “शॉर्प क्लोजर के बावजूद, स्टॉक 205 रुपये के अपने स्ट्रांग सपोर्ट को बनाए रखने में सक्षम रहा है. हमें विश्वास है कि इसमें सुधार होगा.” ब्रोकरेज फर्म ने 258 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ इस शेयर को Buy रेटिंग दी है.

(Article: Kshitij Bhargava)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News