IPO: हाल फिलहाल में लिस्ट हुए इन शेयरों का वैल्युएशन हुआ आकर्षक, तब चूक गए थे तो अब कमाई का मौका

IPO Market Stock Tips: 1 साल के अंदर लिस्ट होने वाले ऐसे कुछ शेयरों में 50 फीसदी से 60 फीसदी गिरावट देखने को मिली है. वहीं कुछ शेयरों ने इस दौरान निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया.

IPO Market India: बीते 1 साल के दौरान आईपीओ मार्केट के प्रदर्शन की बात करें तो यह मिला जुला रहा है.

Stock on Attractive Valuation: बीते 1 साल के दौरान अगर आईपीओ मार्केट के प्रदर्शन की बात करें तो यह मिला जुला रहा है. इस दौरान कुछ बड़े नाम वाले आईपीओ आए लेकिन वे ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके. 1 साल के अंदर लिस्ट होने वाले ऐसे कुछ शेयरों में 50 फीसदी से 60 फीसदी गिरावट देखने को मिली है. वहीं कुछ शेयरों ने इस दौरान निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया. फिलहाल कुछ शेयर अच्छी खासी गिरावट के बाद अब आकर्षक वेल्युएशन पर आ गए हैं. इश्यू प्राइस की तुलना में भारी डिस्काउंट पर ट्रेड कर रहे कुछ शेयरों में कमाई के मौके बने हैं. अगर आप आईपीओ के समय शेयर पाने से चूक गए थे तो अब इस पर नजर रख सकते हैं. आगे इनमें तेजी आने का अनुमान है.

Paytm

IPO प्राइस: 2150 रुपये
लिस्टिंग प्राइस: 1955 रुपये
करंट प्राइस: 785 रुपये
इश्यू प्राइस से गिरावट: 64%

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज शेयर को लेकर बुलिश है और 1285 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस के लिहाज से इसमें करीब 60 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Vijaya Diagnostic Centre

IPO प्राइस: 531 रुपये
लिस्टिंग प्राइस: 542 रुपये
करंट प्राइस: 350 रुपये
इश्यू प्राइस से गिरावट: 34%

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई शेयर पर बुलिश है. शेयर पर 597 रुपये का टारगेट दिया है जो करंट प्राइस से 71 फीसदी ज्यादा है. ब्रोकरेज का कहना है कि नॉन कोविड बिजनेस में मजबूत रिकवरी है.

Chemplast Sanmar

IPO प्राइस: 541 रुपये
लिस्टिंग प्राइस: 570 रुपये
करंट प्राइस: 455 रुपये
इश्यू प्राइस से गिरावट: 16%

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई शेयर पर बुलिश है. शेयर पर 725 रुपये का टारगेट दिया है, यानी करंट प्राइस से करीब 60 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. शेयर 24 अगस्त 2021 को बाजार में लिस्ट हुआ था.

Rakesh Jhunjhunwala के Titan, Star Health, Metro Brands, NCC, Tata Motors पर ताजा अपडेट, किसमें गिरावट तो किसमें तेजी

LIC

IPO प्राइस: 949 रुपये
लिस्टिंग प्राइस: 867 रुपये
करंट प्राइस: 700 रुपये
इश्यू प्राइस से गिरावट: 26%

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयरों में निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 830 रुपये का टारगेट रखा है. करंट प्राइस 682 रुपये के लिहाज से इसमें 22 फीसदी रिटर्न संभव है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि कंपनी में यह क्षमता है कि वह अपने सेक्टर में खुद को मार्केट लीडर बनाए रख सकती है.

इन IPO ने कराई कमाई, आगे भी रहेगी तेजी

Restaurant Brands Asia ने इश्यू प्राइस की तुलना में 105 फीसदी रिटर्न दिया है. शेयर के लिए इश्यू प्राइस 60 रुपये था जो अब 122 रुपये पर है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इसमें 160 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है.

GR Infraprojects अपने इश्यू प्राइस से 70 फीसदी मजबूत हुआ है. इश्यू प्रइस 837 रुपये की तुलना में यह 1700 रुपये पर लिसट हुआ. अभी शेयर 1400 रुपये के आस पास है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसमें 1621 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है.

Go Fashion (India) में ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने BUY रेटिंग देते हुए 1450 रुपये का टारगेट दिया है. यह आईपीओ 690 रुपये इश्यू प्राइस की तुलना में 1310 रुपये पर लिस्ट हुआ था. अभी यह 1105 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News