मुख्य समाचार:

इन शेयरों ने 1 साल में 50% तक​ दिया रिटर्न, आगे भी बंपर मुनाफा देने का रखते हैं दम

ये शेयर दमदार रिटर्न देने का रखते हैं दम

June 13, 2019 8:06 AM
Stock Tips, Invest In These Stocks, High Return In Stocks, Strong Fundamental, शेयर दमदार रिटर्न, Stock Market, Stock Market Returnये शेयर दमदार रिटर्न देने का रखते हैं दम

देश में राजनैतिक स्थिरता का माहौल बनने के बाद से शेयर बाजार जोश में है. 23 मई के बाद से बाजार 2 बार अपना रिकॉर्ड हाई बना चुका है. इकोनॉमिक रिफॉर्म और रूरल इनकम बढ़ाने के उपायों की उम्मीद, एक और रेट कट कह उम्मीद, क्रूड में स्थिरता और बॉन्ड यील्ड में नरमी के साथ रुपये में स्थिरता से भी बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि कॉरपोरेट अर्निंग अभी भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. इसके अलावा अर्थव्यवस्था में सुस्ती और लिक्विउिटी क्राइसिस बाजार के लिए एक चिंता बने हुए हैं. ऐसे में एक्सपर्ट उन्हीं शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं, जिनके फंडामेंटल मजबूत हैं.

हमने यहां आपके लिए ऐसे ही कुछ शेयर चुने हैं, जिन्होंने पिछले एक साल में निवेशकों को जमकर कमाई कराई है. हमने यहां बजाज फाइनेंस, डिवाइस लैब, यूपीएल और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर चुने हैं, जिनमें पिछले एक साल में 45 से 50 फीसदी तक रिटर्न मिला है. वहीं आगे भी इन शेयरों को लेकर एक्सपर्ट बुलिश हैं और अच्छे रिटर्न की उम्मीद कर रहे हैं.

बजाज फाइनेंस

नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी बजाज फाइनेंस को चौथी तिमाही में 1176 करोड़ का मुनाफा हुआ है. यह सालाना आधार पर 57 फीसदी ज्यादा है. कंपनी कंज्यूमर ड्यूरेबल के अलावा होमलोन के लिए भी फाइनेंस करती है. कंपनी का नेट इंटरेस्ट इनकम 50 फीसदी बढ़कर 3395 करोड़ रुपये रहा है. एसेट क्वालिटी में सुधार है. चौथी तिमाही में कंपनी के नए लोन में 53 फीसदी का इजाफा हुआ है. कंपनी का AUM 41 फीसदी बढ़कर 1.15 ट्रिलियन पहुंच गया है. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए 3700 रुपये का लक्ष्य दिया है.

डिवाइस लैब

चौथी तिमाही में डिवाइस लैब की नेट सेल्स 15.5 फीसदी बढ़कर 1256 करोड़ रुपये रहा है. आॅपरेटिंग प्रॉफिट इस दौरान 8.3 फीसदी बढ़कर 418.5 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी का एडजस्टेड प्रॉफिट 13.4 फीसदी बढ़कर करीब 297 करोड़ रुपये रहा. हालांकि ग्रॉस मार्जिन पर रा मैटेरियल की सप्लाई में रुकावट आने की वजह से दबाव दिखा है. मैनेजमेंट ने वित्त वर्ष 2020 के लिए सेल्स ग्रोथ गाइडलाइन 15 फीसदी रखी है. ब्रोकरेज हाउस शेयरखान की रिपोर्ट के मुताबिक शेयर में लंबी अवधि में ग्रोथ रहने की उम्मीद है. शेयर में 1850 रुपये का लक्ष्य दिया है.

UPL

UPL लिमिटेड इंडियन मल्टीनेशनल कंपनी है जो एग्रोकेमिकल्स, इंडस्ट्रियल केमिकल्स, केमिकल इंटरमीडिएट और स्पेशिएलिटी केमिकल्स बनाती है. कंपनी क्रॉप प्रोटेक्शन सॉल्यूशंस भी प्रोवाइड कराती है. यूपीएल को चोथी तिमाही में 206 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. वहीं 8573 करोड़ रुपये की आय. यह उम्मीद से कम है, लेकिन कंपनी को आगे बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है. खेती और किसानों पर सरकार का फोकस रहने से कंपनी को फायदा मिलेगा. कंपनी के बोर्ड ने हर 2 रुपये के इक्विटी शेयर के लिए 8 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड को भी मंजूरी दी है. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 1206 रुपये का लक्ष्य दिया है.

ICICI बैंक

ICICI बैंक की चौथी तिमाही में कुल इनकम बढ़कर 20913.82 करोड़ रुपये रही. बैंक के लिए बेहतर यह है कि ग्रॉस NPA जनवरी-मार्च 2019 के दौरान 7.38 फीसदी रहा, जो अक्टूबर-दिसंबर में 7.75 फीसदी था. वहीं नेट NPA Q4 में घटकर 2.29 फीसदी पर आ गया, जो अक्टूबर-दिसंबर में 2.58 फीसदी पर था. बेंक का लोनबुक सालाना आधार पर 14.5 फीसदी बढ़कर 5.9 लाख करोड़ रुपये हो गया है. वहीं नेट इंटरेस्ट मार्जिन सालाना आधार पर 48 बेसिस प्वॉइंट बढ़ गया है. ब्रोकरेज हाउस नालंदा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 493 रुपये का लक्ष्य रखा है.

(नोट: स्टॉक की जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी गई है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. इन शेयरों ने 1 साल में 50% तक​ दिया रिटर्न, आगे भी बंपर मुनाफा देने का रखते हैं दम

Go to Top