scorecardresearch

Stock Tips: रिकॉर्ड हाई से करीब 2000 रु टूट चुका है D-Mart, शेयर में आगे भी गिरावट की आशंका, आपके पोर्टफोलियो में है?

Stock Tips: यह स्टॉक करीब 2 हजार रुपये फिसल चुका है और अभी भी इसमें 31 फीसदी की गिरावट के आसार दिख रहे हैं.

Stock Tips: रिकॉर्ड हाई से करीब 2000 रु टूट चुका है D-Mart, शेयर में आगे भी गिरावट की आशंका, आपके पोर्टफोलियो में है?
शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक आरके दमानी की कंपनी डी मार्ट के शेयरों में आज तेज बिकवाली दिख रही है. (Image- Pixabay)

Avenue Supermarts (D Mart) Outlook: शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक आरके दमानी (RK Damani) की कंपनी डी मार्ट के शेयरों में आज तेज बिकवाली दिख रही है. इसके शेयर आज 12 जुलाई को करीब डेढ़ फीसदी की गिरावट के साथ एनएसई पर 3924 रुपये के भाव पर रह गए हैं. इसका मौजूदा भाव 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 2 हजार रुपये यानी 34 फीसदी डिस्काउंट पर है और ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट्स का आकलन है कि अभी यह 31 फीसदी और फिसल सकता है. एक्सपर्ट्स ने सेल रेटिंग के साथ इसका टारगेट प्राइस 2700 रुपये रखा है.

Taxation on FD: एफडी से मिले ब्याज पर किस हिसाब से लगता है टैक्स? इन तीन तरीकों से कम हो सकता है बोझ

ब्रोकरेज फर्म ने इसलिए दी सेल रेटिंग

  • चालू वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2022 में डी-मार्ट का मुनाफा करीब 6 गुना बढ़कर 680 करोड़ रुपये हो गया. हालांकि यूनिट इकनॉमिक्स के मामले में अभी भी यह कोरोना से पहले के मुकाबले कम है.
  • रेवेन्यू की बात करें तो जून 2022 तिमाही में यह सालाना आधार पर 95 फीसदी उछाल के साथ 9800 करोड़ रुपये पर पहुंच गया लेकिन कैटेगरी सेल्स कोरोना से पहले के मुकाबले कम रही.
  • इन सबके चलते एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मार्केट एक्सपर्ट्स ने इसकी सेल रेटिंग को बरकरार रखा है और मौजूदा भाव से करीब 31 फीसदी नीचे 2700 रुपये प्रति शेयर पर टारगेट प्राइस तय किया गया है.

34% डिस्काउंट पर हैं शेयर

एवेन्यू सुपरमार्ट्स (डी-मार्ट) के शेयर अभी 3924 रुपये के भाव पर मिल रहे हैं. पिछले साल 18 अक्टूबर 2021 को यह 5900 रुपये के भाव पर था जो 52 हफ्ते का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है लेकिन इसके बाद इसमें कमजोरी आ गई. इस साल 16 मई को यह 3186 रुपये के भाव तक फिसल गया जो 52 हफ्ते का निचला स्तर है. इसके बाद से यह करीब 23 फीसदी मजबूत हो चुका है लेकिन अब एक्सपर्ट्स का आकलन है कि यह आगे करीब 31 फीसदी फिसल सकता है. इस साल अब तक यह 16.71 फीसदी कमजोर हो चुका है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News