scorecardresearch

Stock Tips: EPL में 49% रिटर्न पाने का गोल्डेन चांस, डिस्काउंट पर मिल रहे हैं ट्यूब बनाने वाली कंपनी के शेयर

Stock Tips: बाजार की गिरावट में कई अच्छे शेयर सस्ते भाव पर मिल रहे हैं और बाजार के जानकारों के मुताबिक इस समय इनमें निवेश किया जाए तो अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है.

Stock Tips this packaging company may give massive return market experts assume good time to invest as stock price at heave discount rate
ईपीएल के शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से करीब 49 फीसदी डिस्काउंट पर हैं लेकिन बाजार के जानकार इसे निवेश का सुनहरा मौका मान रहे हैं. (Image- Pixabay)

Stock Tips: बाजार की गिरावट में कई अच्छे शेयर सस्ते भाव पर मिल रहे हैं और बाजार के जानकारों के मुताबिक इस समय इनमें निवेश किया जाए तो अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने पैकेजिंग इंडस्ट्री के EPL पर दांव लगाया है. यह कंपनी खाने के सामान और क्रीम इत्यादि के लिए ट्यूब/पैकेट बनाती है. ईपीएल के शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से करीब 49 फीसदी डिस्काउंट पर हैं लेकिन बाजार के जानकार इसे निवेश का सुनहरा मौका मान रहे हैं.

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसकी बाई रेटिंग को बरकरार रखा है और निवेशकों को 225 रुपये के भाव पर निवेश की सलाह दी है. आज (बीएसई) पर इसके शेयर 151 रुपये के भाव पर हैं यानी कि इसमें निवेश कर करीब 49 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

Airtel: ये टेलिकॉम स्टॉक दे सकता है 34% रिटर्न, ब्रोकरेज हाउस ने दिया 910 रुपये का टारगेट

एक्सपर्ट्स इसलिए लगा रहे हैं दांव

  • एनालिस्टों की बैठक में ईपीएल ने माना कि नियर टर्म की चुनौतियों के चलते इसके मुनाफे पर असर पड़ा लेकिन यह दोहरे अंकों की प्रॉफिट ग्रोथ के लक्ष्य को हासिल करेगी.
  • चुनौतियों को देखते हुए यह अपने बिजनेस मॉडल में बदलाव कर रही है और इसके तहत आक्रामक तरीके से कीमतें बढ़ाई जाएंगी, मार्केट शेयर बढ़ाने पर फोकस किया जाएगा और लागत पर नियंत्रण किया जाएगा.
  • वैश्विक ट्यूब मार्केट में ईपीएल की हिस्सेदारी करीब 20 फीसदी है और ओरल केयर मार्केट में 33 फीसदी. हालांकि ब्यूटी व कॉस्मेटिक्स और फार्मा यानी पर्सनल केयर में महज 10 फीसदी और फूड व इंडस्ट्रियल्स में 8 फीसदी हिस्सेदारी है. कॉस्ट के लिहाज से पर्सनल केयर ट्यूब के दाम ओरल केयर ट्यूब के मुकाबले करीब दो से तीन गुने अधिक हैं तो कंपनी इसमें रेवेन्यू बढ़ाने का अच्छा मौका देख रही है. कंपनी का मानना है कि ओरल केयर में रेवेन्यू ग्रोथ हाई सिंगल डिजिट में रह सकता है लेकिन पर्सनल केयर में दोहरे अंकों में ग्रोथ हो सकती है.
  • कंपनी अपना कारोबारी विस्तार कर रही है जिसके चलते इसका मुनाफा बढ़ेगा.
  • इन सब बातों को देखते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का मानना है कि कंपनी के बुरे मार्जिन का दौर खत्म हो चुका है और अब इसका कारोबार मजबूत होगा. इस वजह से इसकी बाई रेटिंग को 225 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ बरकरार रखा गया है.

49% पर मिल रहे हैं शेयर

ईपीएल के शेयर पिछले साल 5 जुलाई 2021 को 294 रुपये के भाव पर था जो इसका 52 हफ्ते का रिकॉर्ड भाव है. हालांकि इसके बाद इसके भाव में गिरावट का दौर जारी रहा और कुछ दिनों पहले 20 जून 2022 को यह 147.50 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड निचले स्तर पर फिसल गया. अभी यह बीएसई पर 151 रुपये के भाव पर है जो 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से करीब 49 फीसदी डिस्काउंट पर है यानी निवेश के लिए शेयर सस्ते में मिल रहा है. ऐसे में ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इसमें निवेश का सुनहरा मौका देख रहे हैं. अभी निवेश कर इसमें करीब 49 फीसदी का मुनाफा कमाया जा सकता है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News