scorecardresearch

Stock Tips: शानदार नतीजे के बावजूद 5% टूटे शेयर, लेकिन एक्सपर्ट्स निवेश की दे रहे सलाह, 36% मिलेगा मुनाफा

Stock Tips: शानदार नतीजे के बावजूद गैस सप्लाई की दिक्कतों को लेकर इस दिग्गज कंपनी के शेयरों में गिरावट रही लेकिन एक्सपर्ट्स इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं.

stock tips this gas marketing and trading compnay may give massive 36 percent return check target price

Gail Outlook: गैस मार्केटिंग और ट्रेडिंग की सरकारी कंपनी गेल इंडिया (Gail India) के शानदार तिमाही नतीजों के बावजूद गैस सप्लाई में दिक्कतों की आशंका को लेकर शुक्रवार (5 अगस्त 2022) को बिकवाली का रूझान रहा. हालांकि मार्केट एनालिस्ट्स का आकलन है कि इसके भाव में करीब 36 फीसदी की तेजी आ सकती है. बीएसई पर शुक्रवार को यह करीब 5 फीसदी की गिरावट के साथ 132.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है और घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इसमें निवेश के लिए 180 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है यानी मौजूदा भाव पर निवेश पर 36 मुनाफे का गोल्डेन चांस है. गेल का शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) जून 2022 तिमाही में सालाना आधार पर 90 फीसदी उछलकर 2915 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इसका रेवेन्यू भी 116 फीसदी बढ़कर 37572 करोड़ रुपये रहा.

एनालिस्ट्स इसलिए लगा रहे हैं दांव

एचडीफएसी सिक्योरिटीज के मुताबिक वित्त वर्ष 2021-22 से वित्त वर्ष 2023-24 के बीच इसका गैस ट्रांसमिशन वॉल्यूम बढ़कर प्रतिदिन 126 मिलियन मीट्रिक स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (MMSCMD) हो जाएगा. MMSCMD गैसों के माप की एक इकाई है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक घरेलू गैस उत्पादन में बढ़ोतरी, रीगैसिफाइड लिक्विफाइड नेचुरल गैस (RLNG) की मांग में उछाल और पूर्व व दक्षिणी भारत में प्रमुख पाइपलाइन के पूरा होने के दम पर इसका गैस ट्रांसमिशन वॉल्यूम बढ़ने के आसार हैं.

Paytm के शेयरों में 5 दिन में 8% की उछाल, एक्सिस कैपिटल ने दी Buy रेटिंग, चेक करें टारगेट प्राइस

मार्केट एनालिस्ट्स का मानना है कि अनुमान से अधिक ट्रांसमिशन व मार्केटिंग वॉल्यूम और हायर मार्केटिंग मार्जिन के चलते चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2022 में इसका ईबीआईटीडीए 4365 करोड़ रुपये और शुद्ध मुनाफा 2915 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इन सब बातों के चलते मार्केट एनालिस्ट्स ने इसे 180 रुपये के टारगेट प्राइस पर Buy रेटिंग दी है.

23% की गिरावट के बाद अब 36% तेजी के आसार

गेल के शेयर इस साल 19 अप्रैल को 173.45 रुपये के भाव पर थे 52 हफ्ते का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है. हालांकि इसके बाद इसमें बिकवाली के चलते अभी यह करीब 23 फीसदी गिरकर 132.85 रुपये के भाव पर पहुंच गया है. शुक्रवार 5 अगस्त को यह करीब 5 फीसदी टूटा था. हालांकि घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स का आकलन है कि इसमें आगे तेजी के रूझान दिख रहे हैं और मौजूदा भाव पर 180 रुपये के टारगेट पर निवेश कर 36 फीसदी का मुनाफा कमा सकते हैं.
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News