Stock Tips: 82% मुनाफे का गोल्डेन चांस, इस सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी पर एक्सपर्ट ने लगाया दांव

Stock Tips: बाजार की मौजूदा तेजी के बीच सिविल कंस्ट्रक्शन सेक्टर की इस दिग्गज कंपनी में खरीदारी का शानदार मौका दिख रहा है. मौजूदा भाव पर निवेश कर करीब 82% मुनाफा कमा सकते हैं.

stock tips this civil construction stock may give massive 82 percent return at bse current price investment check target price
अशोक बिल्डकॉन के शेयर अभी 77 रुपये के भाव पर हैं जो पिछले साल 13अक्टूबर 2021 को 125 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 38 फीसदी डिस्काउंट पर है. (Pixabay)

Stock Tips: बाजार की मौजूदा तेजी के बीच सिविल कंस्ट्रक्शन सेक्टर की दिग्गज कंपनी अशोक बिल्डकॉन (Ashoka Buildcon) में खरीदारी का शानदार मौका दिख रहा है. इसके शेयर मई महीने में 52 हफ्ते के रिकॉर्ड निचले स्तर पर फिसल गए थे लेकिन इसके बाद यह संभला और खरीदारी के चलते बीएसई पर शुक्रवार 12 अगस्त तक यह 12 फीसदी मजबूत होकर 77 रुपये के भाव पर बंद हुआ. हालांकि घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज का मानना है कि इसकी तेजी अभी थमने वाली नहीं है और शानदार नतीजे को देखते हुए निवेशकों को इसमें निवेश की सलाह दी है. इसमें निवेश के लिए टारगेट प्राइस 140 रुपये है.

LIC Q1 Result : जून तिमाही में 262 गुना बढ़ा एलआईसी का प्रॉफिट, प्रीमियम इनकम में 20.4% का इजाफा

एक्सपर्ट्स इसलिए लगा रहे हैं दांव

  • अशोक बिल्डकॉन को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून 2022 में 1480 करोड़ रुपये का रेवेन्यू, 150 करोड़ रुपये का ईबीआईटीडीए और 104 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था. ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक अशोक बिल्डकॉन के नतीजे हर मोर्चे पर अनुमान से काफी अधिक रहे.
  • प्रोजेक्ट मिक्स के चलते चालू वित्त वर्ष में इसका ईबीआईटीडीए मार्जिन 9-10 फीसदी की रेंज में बने रहने के अनुमान है. कच्चे माल के भाव में नरमी और करीब 90 फीसदी यानी अधिकतम ऑर्डर के भाव वैरिएबल होने के चलते मार्जिन को सपोर्ट मिलने की उम्मीद है.
  • एनआईटीएफ से चेन्नई ओआरआर सेल डील से कंपनी को 450 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है और यह डील चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर-दिसंबर 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है.

ONGC को जून तिमाही में रिकॉर्ड मुनाफा, नतीजे से पहले शेयरों में भी रही शानदार खरीदारी

  • 1340 करोड़ रुपये के पांच एसीएल बीओटी (बिल्ड-ऑपरेट-ट्रांसफर) की बिक्री सितंबर 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है और जाओरा बीओटी एसेट की बिक्री इसी वित्त वर्ष में पूरा होने के आसार हैं.
  • कंपनी को चालू वित्त वर्ष में अब तक करीब 15360 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं जो वित्त वर्ष 2022 के रेवेन्यू से करीब 3.3 गुना अधिक है.
  • कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 के रेवेन्यू ग्रोथ का अनुमान को संशोधित कर सालाना आधार पर 15-20 फीसदी कर दिया है.
  • इन सब बातों को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म ने इसे 140 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस पर खरीदने की रेटिंग दी है.

Corporate Tax: अप्रैल-जुलाई में कंपनियों से अधिक वसूली, आईटी विभाग ने आंकड़ों के जरिए नए टैक्स सिस्टम का किया बचाव

38% डिस्काउंट पर मिल रहे शेयर

अशोक बिल्डकॉन के शेयर अभी 77 रुपये के भाव पर हैं जो पिछले साल 13अक्टूबर 2021 को 125 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव से करीब 38 फीसदी डिस्काउंट पर है. इस साल 25 मई को यह 69 रुपये के 52 हफ्ते के निचले स्तर पर फिसल गया था लेकिन उसके बाद इसमें खरीदारी बढ़ी और अब तक यह 12 फीसदी मजबूत हो चुका है. इसकी तेजी थमने वाली नहीं दिख रही है और एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक 140 रुपये के टारगेट प्राइस के हिसाब से यह अभी 82 फीसदी और उछल सकता है यानी कि इस समय शेयरों में खरीदारी का शानदार मौका बन रहा है.
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News