scorecardresearch

Stock Tips: 137% की उछाल के बाद अभी 27% तेजी के आसार, मार्केट एक्सपर्ट्स इस गुजराती कंपनी पर लगा रहे दांव

Stock Tips: इंडस्ट्रियल इंस्ट्रूमेंट्स वाली इस दिग्गज गुजराती कंपनी के शेयर पिछले एक साल में अब तक 137 फीसदी उछल चुके हैं और अभी इसमें आगे भी 27 फीसदी के आसार दिख रहे हैं.

Stock Tips: 137% की उछाल के बाद अभी 27% तेजी के आसार, मार्केट एक्सपर्ट्स इस गुजराती कंपनी पर लगा रहे दांव
एलेकॉन इंजीनियरिंग के शेयर इस साल 2022 में अब तक करीब 53 फीसदी उछल चुके हैं और अब एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह अभी 27 फीसदी और मजबूत हो सकता है. (Image- Pixabay)

Stock Tips: इंडस्ट्रियल इंस्ट्रूमेंट्स वाली दिग्गज गुजराती कंपनी एलेकॉन इंजीनियरिंग (Elecon Engineering) के शेयर पिछले एक साल में अब तक 137 फीसदी उछल चुके हैं और अभी इसमें आगे भी 27 फीसदी के आसार दिख रहे हैं. एडेलवेइस वेल्थ रिसर्च के मुताबिक इसकी ग्रोथ के आसार बेहतर दिख रहे हैं और इसके कारोबार के चक्रीय स्वभाव को देखते हुए इसमें निवेश कर बेहतर मुनाफा कमाया जा सकता है. अभी इसके शेयर 294.30 रुपये के भाव पर हैं और 374 27 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर करीब 27 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

Twitter के नए फीचर CoTweets का ट्रायल शुरू, दो यूजर मिलकर पब्लिश कर सकेंगे एक ट्वीट

Elecon Engineering को लेकर क्यों हैं एक्सपर्ट्स पॉजिटिव?

  • एलकॉन इंजीनियरिंग एक भारतीय एमएनजी है जिसका हेडक्वार्टर आणंद(गुजरात) में है. यह मैटेरियल हैंडलिंग उपकरण, औद्योगिक गियर सिस्टम और खनन उपकरण के सबसे बड़े एशियाई कंपनियों में शुमार है.

TCS Q1 Results: जून तिमाही में 5% बढ़ा मुनाफा, 8 रुपये के डिविडेंड का ऐलान, चेक करें रिकॉर्ड डेट

  • वित्त वर्ष 2022-2025 में इसकी सेल्स 22 फीसदी और शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) के 26 फीसदी के सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ने की मजबूत ग्रोथ संभावना, ऑपरेटिंग लीवरेज के लिए व्यापक संभावनाएं, वित्त वर्ष 2022-23 तक कर्जमुक्त बनने का लक्ष्य और अगले तीन साल में आरओसीई (रिटर्न ऑन कैपिटल एंप्लॉयड) के 15 फीसदी से 21 फीसदी के विस्तार, इन सभी बातों को देखते हुए एलेकॉन को लेकर नजरिया पॉजिटिव है.
  • ऐसे में मार्केट एनालिस्ट्स ने कारोबार के चक्रीय स्वभाव को देखते हुए इसे बाई रेटिंग दी है और इसमें निवेश के लिए टारगेट प्राइस 374 रुपये पर सेट किया है.

Crypto TDS: BitCoin जैसे क्रिप्टो की करते हैं खरीद-बिक्री, तो समझ लें इसके टीडीएस से जुड़े सभी प्रावधान

इस साल 53% उछल चुके हैं भाव

एलेकॉन इंजीनियरिंग के शेयर इस साल 2022 में अब तक करीब 53 फीसदी उछल चुके हैं और अब एडेलवेइस वेल्थ रिसर्च के मुताबिक यह अभी 27 फीसदी और मजबूत हो सकता है. पिछले साल 2021 में 13 जुलाई को यह शेयर बीएसई पर 124.25 रुपये के भाव तक फिसल गया था जो 52 हफ्ते का रिकॉर्ड निचला स्तर है लेकिन उसके बाद इसमें खरीदारी बढ़ी और एक कारोबारी दिन पहले यानी 8 जुलाई 2022 को यह 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर 303 रुपये के भाव पर पहुंच गया था लेकिन मुनाफावसूली के चलते यह फिसलकर 294.30 रुपये के भाव पर पहुंचकर बंद हुआ. मौजूदा भाव 52 हफ्ते के निचले स्तर से करीब 137 फीसदी प्रीमियम पर है. इसके शेयरों की खरीदारी के लिए 374 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया गया है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News