मुख्य समाचार:
  1. VIX 15 के नीचे: शॉर्ट टर्म के लिए बाजार में दिखेगी तेजी! ये शेयर दे सकते हैं रिटर्न

VIX 15 के नीचे: शॉर्ट टर्म के लिए बाजार में दिखेगी तेजी! ये शेयर दे सकते हैं रिटर्न

Stock Market: इस हफ्ते निफ्टी छू सकता है 11200 का स्तर

March 11, 2019 6:46 AM
Stock Market, Stock Tips For Short Term, Short Term Investment, Short Term Invest, Return, Stock, Outlook Stock Market, NiftyStock Market: इस हफ्ते निफ्टी छू सकता है 11200 का स्तर

Stock Market: पिछले 3 हफ्ते से शेयर बाजार में अपसाइड मूवमेंट देखा जा रहा है. इस दौरान शेयर बाजार ने एक बार फिर 11000 का स्तर कायम कर लिया है. वहीं इस दौरान मिडकैप और स्मालकैप में भी रिकवरी देखी गई है. एक्सपर्ट का कहना है कि बाजार की रैली में वोलैटिलिटी इंडेक्स घटकर 15 के नीचे आ गया है. वहीं घरेलू स्तर पर कुछ अच्छे संकेत हैं, ऐसे में बाजार में शॉर्ट टर्म में एक रैली दिख सकती है. हालांकि इस बी बाजार के लिए 11180 का स्तर अहम होगा.

CapitalAim के रिसर्च हेड देबाब्रत भट्टाचारजी का कहना है कि निफ्टी की लंबे वीकेंड के बाद एक बार फिर 11000 के स्तर के पार क्लोजिंग हुई है. पिछले दिनों बाजार में एक अच्छी रैली आई है, जिसकी मुख्य वजह बैंकिंग सेक्टर में आने वाली तेजी रही है. डेट में तेज रिकवरी की वजह से बैंकिंग सेक्टर में तेजी आई. वहीं, पिछले दिनों सरकार ने एलान किया था कि NBFC सेक्टर में लिक्विडिटी की कमी नहीं आने दी जाएगी. जिसका फायदा सेक्टर को मिलता दिख रहा है.

FII और DII के आंकड़ों में तेजी

एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम का कहना है कि पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन की बात करें FII and DII के डाटा में सुधार देखा जा रहा है. विदेशी निवेशक भी बाजार की ओर लौटे हैं. वहीं डोमेस्टिक इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने भी बाजार में निवेश बढ़ाया है. रुपये में अप्रेसिएशन है, वहीं क्रूड की कीमतों में स्टेबिलिटी देखी जा रही है. ये बातें शॉर्ट टर्म में बाजार में तेजी दिखा सकते हैं.

Stock Market के लिए अहम है 11120 का स्तर

देबाब्रत भट्टाचारजी का कहना है कि इस हफ्ते मार्केट की निगाह पहले 11120 के स्तर पर होगी. अगर यह स्तर ब्रेक होता है तो निफ्टी 11200 का स्तर छू सकता है. हालांकि इस दौरान अगल अलग सेशन में कंसोलिडेशन दिख सकता है. मुस्तफा नदीम का भी मानना है कि अगर निफ्टी इस हफ्ते 11180 का स्तर ब्रेक करता है तो आगे कुछ और तेजी देखने को मिलेगी.

इन बातों पर भी रहेगी नजर

CPI, WPI डाटा और इंडस्ट्रियल डाटा पर इस हफ्ते बाजार की नजर होगी. इंटरनेशनल फ्रंट पर यूएस रिटेल सेल्स और चीन के इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन भी बाजार के लिए अहम होगा.

इसके अलावा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कुछ सर्वे भी आ सकते हैं जो बाजार के मूड में बदलाव कर सकते हैं.

इस हफ्ते क्रूड और रुपये की चाल भी बाजार के लिए अहम है.

इन शेयरों पर रखें नजर

UPL

लक्ष्य: 898
करंट प्राइस: 883
स्टॉप लॉस: 875

NCC

लक्ष्य: 103
करंट प्राइस: 99
स्टॉप लॉस: 99

इंडिगो

लक्ष्य: 1265
करंट प्राइस: 1243
स्टॉप लॉस: 1235

सलाह: नदीम मुस्तफा, एपिक रिसर्च

ACC

लक्ष्य: 1600-1625
करंट प्राइस: 1574
स्टॉप लॉस: 1525

बजाज आटो

लक्ष्य: 3030
करंट प्राइस: 2955
स्टॉप लॉस: 2925

सलाह: CapitalAim के रिसर्च हेड देबाब्रत भट्टाचारजी

(नोट: हमने यह रिपोर्ट और निवेश की सलाह एक्सपर्ट से बात चीत के आधार पर दी है. शेयर बाजार के अपने जोखिम है. निवेश के पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.)

Go to Top