मुख्य समाचार:

100 रुपये का निवेश बन जाएगा 148 रुपये, इन सस्ते शेयरों में 48% तक रिटर्न की उम्मीद

कम रकम निवेश कर ज्यादा मुनाफा कमाने का बेहतर जरिया है शेयर बाजार.

January 7, 2019 9:11 AM
Stock Tips, Stock Market Tips, Cheaper Stocks, High Return, Invest & Return, 100 Rupee Stocks, Low Cost Investment, Share Marketकम रकम निवेश कर ज्यादा मुनाफा कमाने का बेहतर जरिया है शेयर बाजार.

Stock Tips: बेहतर रिटर्न पाने के लिए जरूरी नहीं है कि बड़ी रकम लेकर ही बाजार में उतरा जाए. अगर सही निवेश की पहचान हो तो कम पैसे लगाकर भी अच्छा रिटर्न पाया जा सकता है. और कम रकम निवेश कर ज्यादा मुनाफा कमाने का बेहतर जरिया है शेयर बाजार. 2019 में कई ऐसे बेहतर शेयर हैं जो 100 रुपये या इससे भी सस्ते हैं, लेकिन अगले एक साल में फीसदी रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं. एक्सपर्ट का भी कहना है कि साल 2019 के कम से कम पहले 6 महीने वोलेटाइल रहने वाले हैं. ऐसे में कम रिस्क की क्षमता रखने वाले निवेशकों के लिए भी बेहतर है कि अपने पोर्टफोलियो में अच्छे फंडामेंटल वाले सस्ते शेयर शामिल करें, जिन पर बाजार के उतार चढ़ाव का ज्यादा असर न हो. वहीं बाजार में रैली आने पर उसका फायदा उठा सकें.

दूसरी छमाही में बेहतर रैली की उम्मीद

साल 2019 में शेयर बाजार का प्रदर्शन बीते साल से बेहतर रहने की उम्मीद है. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि पूरे साल की बात करें तो 31 दिसंबर 2019 तक बाजार डबल डिजिट में रिटर्न दे सकता है. एक्सपर्ट का मानना है कि मैक्रो लेवल पर निगेटिव फैक्टर बाजार के लिए डिस्काउंट हो रहे हैं, क्रूड में नरमी और रुपये में मजबूती आने से कैड घटने की उम्मीद है. वहीं आम चुनाव 2019 के बाद बाजार को स्टेबल होने का मौका मिलेगा, जहां से फिर तेजी की उम्मीद बन रही है. ऐसे में अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों को इस रैली का फायदा मिलेगा.

किन शेयरों में मिलेगा रिटर्न

कांफिडेंस पेट्रोलियम इंडिया

कांफिडेंस पेट्रोलियम इंडिया लिमिटेड (CPIL) नागपुर बेस्ड कंपनी है जो 4 अस्पेक्ट्स में है. पहला LPG सिलिंडर मैन्युफैक्चरिंग, दूसरा LPG बॉटलिंग, तीसरा LPG मार्केटिंग और चौथ Auto LPG डिसपेंसिंग स्टेशन. कंपनी की ग्रोथ मजबूत है और मैनेजमेंट को उम्मीद है कि FY18-
FY21 के दौरान 47 फीसदी CAGR के हिसाब से ग्रोथ रहेगी और रेवेन्यू 19,407 मिनियन पहुंच जाएगा. ब्राकेरज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 65 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 44 रुपये के लिहाज से शेयर में 48 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

टाइम टेक्नोप्लास्ट

टाइम टेक्नोप्लास्ट पॉलिमर प्रोडक्ट बनाने वाली मल्टीनेशनल कंपनी है, जिसका बिजनेस भारत के साथ कई अन्य देशों में है. कंपनी इंडस्ट्रियल पैकेजिंग के साथ लाइफस्टाइल प्रोडक्ट, आॅटोमोटिव कंपोनेंट, हेलथ केयर प्रोडक्ट, मैटेरियल हैंडलिंग प्रोडक्ट और कंपोजिट सिलेंडर सेग्मेंट में काम कर रही है. ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 128 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 103 रुपये के लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

साउथ इंडियन बैंक

साउथ इंडियन बैंक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है, जिसका देशभर में 852 ब्रांच और 20 रीजनल आॅफिस हैं. होम स्टेट केरल में मार्केट शेयर घटने के बाद बैंक अपने मौजूदा कस्टमर्स को बनाए रखने पर फोकस कर रहा है. बैंक रिटेल और एसएमई दोनों सेक्टर में ग्रोथ बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहा है. बैंक की एसेट क्वालिटी स्थिर है, नेट एनपीए कम हुआ है. बैंक के प्रोविजन 54.8% घट कर 205 करोड़ रुपये रह गए. नेट इंटरेस्ट इनकम में भी बढ़त रही है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 20 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 15 रुपये के लिहाज से शेयर में 33 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

इंडिया सीमेंट

इंडिया सीमेंट देश की लीडिंग सीमेंट बनाने वाली कंपनी है. आने वाले दिनों में देश में कंसट्रक्शन एक्टिविटी बढ़ने से सीमेंट की मांग बढ़ेगी. लीडिंग कंपनी होने के चलते इसका फायदा इंडिया सीमेंट को मिलेगा. कंपनी के शेयर के लिए 125 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 93 रुपये के लिहाज से शेयर में 35 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 100 रुपये का निवेश बन जाएगा 148 रुपये, इन सस्ते शेयरों में 48% तक रिटर्न की उम्मीद

Go to Top