सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: अपने पोर्टफोलियो में शामिल करें इन दो कंपनियों के शेयर, 25 फीसदी तक का शानदार मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Stock Tips: इन दो स्टॉक्स में निवेश कर निवेशक 25 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

October 25, 2021 10:39 AM
Stock Tips buy these two stocks to get massive returns nse nifty ACC ICICI Prudential Lifeएसीसी और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ में निवेश कर निवेशक 25 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं. (Image- Reuters)

Stock Tips: पिछले हफ्ते सोमवार को मार्केट रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा था लेकिन उसके बाद से इसमें गिरावट का रूझान बना हुआ है. सितंबर 2021 तिमाही के वित्तीय नतीजों ऐलान के बाद आईटी स्टॉक्स में मुनाफावसूली शुरू हुई जिससे मार्केट पर दबाव बढ़ा. मार्केट पर अभी भी दबाव बना हुआ है और आईटी व ऑटो स्टॉक्स में बिकवाली का दबाव है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो एसीसी और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ में निवेश कर निवेशक 25 फीसदी तक का मुनाफा कमा सकते हैं.

ACC- BUY (निफ्टी पर शुक्रवार को बंद भाव- 2213 रुपये)

  • पियर्स के मुकाबले एसीसी का कॉस्ट मैनेजमेंट अधिक बेहतर रहा. इसके चलते महंगे डीजल के बावजूद जुलाई-सितंबर 2021 में कंपनी के माल-भाड़े के खर्च में तिमाही आधार पर 2.6 फीसदी की गिरावट आई. महंगा तेल आगे इस पर प्रभाव डाल सकता है लेकिन ब्रोकरेज फर्म एडेलवेइस का अनुमान है कि कंपनी इसका बेहतर तरीके से मैनेजमेंट करने में सफल रहेगी. एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह मुख्य रूप से करीब 40-45 फीसदी घरेलू कोयले पर निर्भर है.
  • जुलाई-सितंबर 2021 में कंपनी का ईबीआईटीडीए सालाना आधार पर अनुमान से अधिक करीब 6 फीसदी बढ़कर 710 करोड़ रुपये हो गया. हालांकि कमजोर भाव व महंगे तेल के चलते तिमाही आधार पर इसमें करीब 19 फीसदी की गिरावट रही.
  • एक्सपर्ट्स के मुताबिक अच्छे मानसून के बाद डिमांड में रिकवरी का एसीसी को सबसे अधिक फायदा मिल सकता है.
  • एडेलवेइस के मुताबिक इसका 10x CY22e EV/EBITDA का वर्तमान वैल्यूएशन निवेश के लिए बहुत आकर्षक है. एक्सपर्ट्स ने इसमें 2696 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश की सलाह दी है.

Sovereign Gold Bond: बाजार से सस्ता सोना खरीदने का मौका, इतनी प्राइस हुई है तय, यहां जानिए निवेश पर टैक्स बेनेफिट्स से लेकर अन्य डिटेल्स

ICICI Prudential Life- BUY (निफ्टी पर शुक्रवार को बंद भाव- 620.90 रुपये)

  • आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ का वीएनबी ग्रोथ चालू वित्त वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर 28 फीसदी रहा. इसकी मुख्य वजह लो बेस, नई पार्टनरशिप और आईसीआईसीआई बैंक पर बिजनस मिक्स को शिफ्ट करना रहा. वीएनबी का मतलब नए कारोबार से एक अवधि में ईवी (एंटरप्राइज वैल्यू) में बढ़ोतरी है.
  • यूलिप में बढ़ोतरी के चलते कंपनी की एपीई (एनुअल प्रीमियम इक्विवैलेंट) में भी ग्रोथ बेहतर रही जो वीएनबी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. जुलाई-सितंबर तिमाही में आईसीआईसीआई प्रू की सालाना एपीई ग्रोथ 35 फीसदी रही. कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक मजबूत कैपिटल मार्केट और हाई एपीई ग्रोथ के दम पर यूलिप की हिस्सेदारी बढ़ेगी.
  • कोविड क्लेम को लेकर कंपनी के पहली छमाई अप्रैल-सितंबर 2021 में 850-900 करोड़ रुपये खर्च हुए. हालांकि एनालिस्ट्स के मुताबिक पहली छमाही में अधिक निवेश और निफ्टी 50 में 54 फीसदी की मजबूती के चलते कोविड क्लेम के चलते हुए खर्च के असर को निष्प्रभावी करने में मदद मिली.
  • कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक इसका डायवर्सिफाई प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और नई साझेदारियों के चलते इसके ग्रोथ की संभावना बेहतर दिख रही है. एनालिस्ट्स ने इसके शेयरों में 775 रुपये के फेयर वैल्यू पर खरीदारी की सलाह दी है. .
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: अपने पोर्टफोलियो में शामिल करें इन दो कंपनियों के शेयर, 25 फीसदी तक का शानदार मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस

Go to Top