सर्वाधिक पढ़ी गईं

Share Market Tips: निफ्टी में तेजी का रूझान बने रहने के आसार, इन दो स्टॉक्स में एक महीने के भीतर 10% मुनाफे का गोल्डेन चांस

Nifty Outlook: जानकारों का मानना है कि निफ्टी में गिरावट के दौरान निवेशक अच्छे शेयरों में खरीदारी के मौके तलाश कर सकते हैं.

Updated: Sep 03, 2021 12:08 AM
stock tips Buy these 2 stocks for near-term gains Nifty uptrend intact despite profit-bookingनिवेशक पीएनएसी इंफ्राटेक और सोभा में निवेश कर अगले एक महीने के भीतर करीब 10 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

Stock Tips: पिछले कुछ कारोबारी दिनों में निफ्टी में रिकॉर्ड तेजी रही थी और यह रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था. हालांकि एक कारोबारी दिन पहले 1 सितंबर को साप्ताहिक F&O एक्सपायरी के एक दिन पहले प्रॉफिट बुकिंग के चलते इसमें फिसलन रही. 1 सितंबर को निफ्टी 17225 की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया था लेकिन प्रॉफिट बुकिंग के चलते कारोबार बंद होने पर यह 55.95 अंकों की फिसलन के साथ 17,076.25 तक लुढ़क गया था. नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर एक तर्कसंगत निगेटिव कैंडल बना है जिससे मार्केट में मामूली कमजोरी के संकेत मिल रहे हैं.

निफ्टी में इस गिरावट को खरीदारी के बेहतर अवसर के रूप में देखना चाहिए. शॉर्ट टर्म में निफ्टी में रिकवरी की अधिक संभावना दिख रही है. बुधवार 1 सितंबर को निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुआ था लेकिन मिडकैप इंडेक्स 0.75 % और स्माल कैप इंडेक्स 0.34 फीसदी की बढ़त के सात बंद हुआ था जोकि मार्केट के लिए सकारात्मक है. निफ्टी को अभी 16950 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है.

Arbitrage Funds में तेजी से पैसे लगा रहे हैं निवेशक, जानिए क्या हैं आर्बिट्रेज फंड और क्या आपको इनमें करना चाहिए निवेश?

Buy PNC Infratech Ltd (CMP Rs 340.50)

  • पिछले दो हफ्तों में पीएनएसी इंफ्राटेक लिमिटेड ने रेंज बाउंड एक्शन दिखाने के बाद इस हफ्ते इसने 330 रुपये के लेवल पर अपसाइड ब्रेकआउट किया है और बुधवार को चढ़कर बंद हुए. वीकली चार्ट पर यह स्टॉक मजबूत दिख रहा है और अगस्त 2021 के मध्य में स्टॉक के निचले स्तर 275 रुपये को नया हायर बॉटन माना जा सकता है. वॉल्यूम और 14 दिनों का साप्ताहिक आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडिकेटर) पॉजिटिव मूवमेंट दिखा रहा है.
  • निवेशक इस स्टॉक में 340.50 रुपये के वर्तमान भाव पर निवेश कर सकते हैं. अगर इसमें आगे भी गिरावट आती है तो 325 रुपये के भाव पर शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. अगले तीन से चार हफ्तों में इसके भाव 375 रुपये तक पहुंच सकते हैं यानी कि एक महीने से भी कम समय में निवेशकों के पास 10 फीसदी तक मुनाफा कमाने का मौका है. निवेशकों को इस स्टॉक में 315 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर निवेश करना चाहिए.

Stocks Tips: निफ्टी में तेजी के आसार, चार्ट पर इन चार कंपनियों के स्टॉक दिख रहे मजबूत

Buy SOBHA Ltd – (CMP Rs 679.70)

  • वीकली चार्ट के मुताबिक पिछले 5-6 हफ्तों में रियल्टी स्टॉक सोभा में एक रेंज में करेक्शन हुआ है. इस हफ्ते हालांकि अपसाइड ब्रेकआउट हुआ है और अब इसमें 680 रुपये के ऊपर जाने का रूझान दिख रहा है. इस ब्रेकआउट के दौरान वॉल्यूम एक्टिविटीज बढ़ी है और साप्ताहिक डीएमआई (डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स)/एडीएक्स (एवरेज डायरेक्शनल इंडेक्स) से इस स्टॉक में आगे तेजी बने रहने के आासार दिख रहे हैं.
  • निवेशक इस स्टॉक में 679.70 रुपये के वर्तमान भाव पर निवेश कर सकते हैं और अगर इसमें अगर गिरावट आती है तो 652 रुपये के भाव पर स्टॉक को और जोड़ना चाहिए. अगले 3-4 हफ्ते में 630 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर निवेशक 750 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं यानी निवेशकों के पास अगले एक महीने के भीतर करीब 10 फीसदी मुनाफा कमाने का मौका है.
    (आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Share Market Tips: निफ्टी में तेजी का रूझान बने रहने के आसार, इन दो स्टॉक्स में एक महीने के भीतर 10% मुनाफे का गोल्डेन चांस

Go to Top