सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: ये दो शेयर एक महीने में ही कराएंगे 11% की शानदार कमाई, शॉर्ट टर्म में निफ्टी की जारी रह सकती है कमजोरी

Stock Tips: मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक कमजोर मार्केट के दौरान इन दो शेयरों में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 11 फीसदी तक का मुनाफा कमाया जा सकता है.

November 25, 2021 9:57 AM
Stock Tips Buy these 2 shares for gains while Nifty short-term trend continues to remain weakनिफ्टी को शॉर्ट टर्म में 17200 के लेवल पर सपोर्ट मिल सकता है. इस लेवल के नीचे लुढ़कने पर निफ्टी 16800 के लेवल तक लुढ़क सकता है. (Image- Pixabay)

Nifty Outlook: लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद मंगलवार को शेयर मार्केट में रौनक लौटी थी लेकिन यह जारी न रह सकी और एक कारोबारी दिन पहले बुधवार को फिर इसमें फिर गिरावट रही. डेली चार्ट पर इसमें निगेटिव कैंडल बनाया जिससे संकेत मिल रहे हैं कि निफ्टी फिर 17216 के हालिया निचले स्तर तक लुढ़क सकता है. निफ्टी के शॉर्ट टर्म रूझान की बात करें तो यह कमजोर दिख रहा है और अभी निचले स्तर से फिर तेजी के महत्वपूर्ण संकेत नहीं दिख रहे हैं. निफ्टी को शॉर्ट टर्म में 17200 के लेवल पर सपोर्ट मिल सकता है. इस लेवल के नीचे लुढ़कने पर निफ्टी 16800 के लेवल तक लुढ़क सकता है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें कार्बोरूंडम यूनिवर्सल और स्पाइसजेट में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 11 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.

Covid Vaccine Updates: वैक्सीन से कोरोना वायरस संक्रमण पर पूरी तरह रोक नहीं, WHO ने किया सावधान

Buy CARBORUNDUM UNIVERSAL LTD- (CMP Rs 985)

  • वीकली टाइमफ्रेम चार्ट पर इसके भाव ने 940 रुपये के लेवल पर साइडवेज रेंज मूवमेंट को अपसाइड ब्रेकआउट किया और मजबूती के साथ बंद हुआ. इस ब्रेकआउट के बाद अब शॉर्ट टर्म में इसके भाव में आगे और भी तेजी के आसार दिख रहे हैं. साप्ताहिक 10 दिनों की अवधि का ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से इसे सपोर्ट मिल रहा है और साप्ताहिक टाइमफ्रेम चार्ट पर हायर टॉप और बॉटम दिख रहा है. इसके अलावा वॉल्यूम एक्टिविटी भी बढ़ रही है और साप्ताहिक आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) भी पॉजिटिव संकेत दे रहा है.
  • इस स्टॉक में मौजूदा भाव पर अगले तीन से चार हफ्तों के लिए 1100 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं. अगर इसके भाव टूटते हैं तो 940 रुपये तक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. इसमें निवेश पर 910 रुपये के लेवल पर स्टॉप लॉस रखना होगा.

Star Health IPO: स्टार हेल्थ का आईपीओ खुलेगा अगले हफ्ते, कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की है बड़ी हिस्सेदारी

Buy SPICEJET LTD – (CMP Rs 82)

  • पिछले दो हफ्ते से इस एविएशन स्टॉक में स्थाई तेजी दिख रही है. इस स्टॉक ने 85 रुपये के महत्वपूर्ण रेजिस्टेंस लेवल को ब्रेक करने की कोशिश की लेकिन फिर इसमें फिसलन आ गई. हालांकि नियर टर्म में इस स्टॉक में तेजी के संकेत दिख रहे हैं. साप्ताहिक आरएसआई और साप्ताहिक डीएमआई (डायरेक्शनल मूवमेंट इंडेक्स)/एडीएक्स (एवरेज डायरेक्शनल इंडेक्स) इसके भाव में तेजी को लेकर पॉजिटिव संकेत दे रहे हैं.
  • निवेशक इस स्टॉक को मौजूदा भाव पर खरीद सकते हैं और अगर इसके भाव टूटते हैं तो 78 रुपये तक शेयरों की संख्या बढ़ा सकते हैं. इसमें अगले तीन से चार हफ्तों के लिए 91 रुपये के टारगेट प्राइस पर 75.50 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर निवेश कर सकते हैं.

(आर्टिकल: नागराज शेट्टी, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट, एचडीएफसी सिक्योरिटीज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: ये दो शेयर एक महीने में ही कराएंगे 11% की शानदार कमाई, शॉर्ट टर्म में निफ्टी की जारी रह सकती है कमजोरी

Go to Top