Stock Tips: 30% से अधिक कमाई करवाएंगे ये दो स्टॉक, अभी भारी डिस्काउंट पर मिल रहे शेयर

Stock Tips: अगर निवेश के लिए किसी खास शेयर की तलाश में हैं तो बाजार के जानकारों ने दो ऐसे स्टॉक सुझाएं हैं, जिसमें 30 फीसदी से अधिक मुनाफा हासिल कर सकते हैं.

stock tips brokerage firm suggests two stocks which may give more than 30 percent return currenly on heave discounted price
मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक निवेशक एजिस लॉजिस्टिक्स और आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर में पैसे लगाकर बंपर मुनाफा हासिल कर सकते हैं. (Image- Pixabay)

Stock Tips: अगर निवेश के लिए किसी खास शेयर की तलाश में हैं तो बाजार के जानकारों ने दो ऐसे स्टॉक सुझाएं हैं, जिसमें 30 फीसदी से अधिक मुनाफा हासिल कर सकते हैं. ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक निवेशक एजिस लॉजिस्टिक्स और आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर में पैसे लगाकर बंपर मुनाफा हासिल कर सकते हैं. खास बात यह है कि ये दोनों शेयर अभी भारी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं और ब्रोकरेज फर्म ने जो टारगेट प्राइस तय किया है, वह 52 हफ्ते के रिकॉर्ड हाई लेवल से भी कम है यानी कि आगे भी और मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है. नीचे दोनों कंपनियों के बारे में और ब्रोकरेज फर्मों के व्यू के बारे में डिटेल्स दी जा रही है.

Investment Tips: ओवरनाइट फंड्स में पैसे लगाने का नफा-नुकसान, निवेश से पहले समझ लें हर जरूरी बात

Aegis Logistics

  • एजिस लॉजिस्टिक्स तेल, गैस और केमिकल लॉजिस्टिक्स की दिग्गज कंपनी है. यह तेल गैस केमिकल्स और पेट्रोकेमिकल इंडस्ट्रीज को लॉजिस्टिक सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है.
  • पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की आखिरी तिमाही जनवरी-मार्च 2022 में कंपनी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक ही बेहतर रहा और अब चालू वित्त वर्ष कंपनी की आय 29.9 फीसदी और वित्त वर्ष 2023-24 में 12 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है.
  • कोटक सिक्योरिटीज ने इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार तो रखा है लेकिन टारगेट प्राइस 310 रुपये से घटाकर 300 रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक कंपनी के लिए निगेटिव एंप्लाई कॉस्ट है जो सालाना आधार पर मार्च तिमाही में 77.5 फीसदी बढ़कर 19.7 करोड़ रुपये हो गया.
  • इसका शेयर अभी (3 जून को बंद भाव) बीएसई पर 223.55 रुपये 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव 394.40 रुपये (13 जुलाई 2021 का भाव) से करीब 43 फीसदी डिस्काउंट पर है.

Air India के अधिग्रहण को सिंगापुर में चुनौती, Tata के सामने खड़ी हुई ये दिक्कतें

IRB Infrastructure

  • आईआरबी इंफ्रा सड़क और हाईवे सेक्टर की दिग्गज इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनियों में शुमार है. यह आईआरबी समूह का हिस्सा है.
  • मार्च 2022 तिमाही में कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन बेहतर रहा. कंपनी का कर्ज घटा है, ऑर्डर बुक हेल्दी है और अधिकतर प्रोजेक्ट्स में टोल रेट्स बढ़ा है. निगेटिव की बात करें तो देरी की वजह से कंस्ट्रक्शन रेवेन्यू प्रभावित हुआ है.
  • हालांकि ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक इसमें निवेश का यह सुनहरा मौका है. ब्रोकरेज फर्म ने इसमें निवेश के लिए 315 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है जो मौजूदा भाव से 38.43 फीसदी अधिक है.
  • अभी (3 जून को बंद भाव) इसका भाव बीएसई पर 227.55 रुपये है जो 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव 346.95 रुपये (25 अक्टूबर 2021 का भाव) से करीब 34 फीसदी डिस्काउंट पर है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News