Stock Tips: एक महीने में चार फीसदी गिरे भाव लेकिन अब 56% मुनाफे का मौका, एक्सपर्ट्स ने इस पॉवर कंपनी में दी निवेश की सलाह

Stock Tips: पिछले एक महीने में एक पॉवर कंपनी के शेयरों में करीब चार फीसदी की गिरावट आई है लेकिन ब्रोकरेज फर्म इसे लेकर बुलिश हैं और एक साल का टारगेट प्राइस मौजूदा भाव से करीब 56 फीसदी मुनाफे पर तय किया है.

Stock Tips: एक महीने में चार फीसदी गिरे भाव लेकिन अब 56% मुनाफे का मौका, एक्सपर्ट्स ने इस पॉवर कंपनी में दी निवेश की सलाह
घरेलू और वैश्विक बाजारों में मजबूत ट्रांसमिशन कैपेक्स (कैपिटल एक्सपेंडिचर) का कल्पतरू पॉवर को बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है. (Image- Pixabay)

Stock Tips: पिछले एक महीने में एक पॉवर कंपनी के शेयरों में करीब चार फीसदी की गिरावट आई है लेकिन ब्रोकरेज फर्म इसे लेकर बुलिश हैं और एक साल का टारगेट प्राइस मौजूदा भाव से करीब 56 फीसदी मुनाफे पर तय किया है. कल्पतरू पॉवर (Kalpataru Power) के दिसंबर 2021 तिमाही नतीजे कमजोर रहने से निवेशकों का सेंटिमेंट प्रभावित हुआ और इसके भाव टूटे लेकिन मजबूत फंडामेंटल के चलते इसके भाव पिछले पांच दिनों में दो फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है.

कल्पतरू पॉवर को रेलवे से बड़े ऑर्डर मिलते हैं जिसे देखते हुए मार्केट एक्सपर्ट्स का भरोसा इस पर बना हुआ है. ब्रोकरेज फर्म रिलायंस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने कल्पतरू पॉवर की बाई रेटिंग बरकार रखा है और एक साल का टारगेट प्राइस 608 रुपये बनाए रखा है. यह मौजूदा भाव से करीब 56 फीसदी अधिक है. कल्पतरू पॉवर एनएसई पर 18 फरवरी को 389 रुपये के भाव पर बंद हुआ था.

Top 10 Most Valuable Companies: दुनिया की टॉप-10 कंपनियों के लीग से बाहर हुई Meta, मार्केट वैल्यू में 50 हजार डॉलर की गिरावट

इस कारण बाजार के जानकारों ने जताया है भरोसा

मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक घरेलू और वैश्विक बाजारों में मजबूत ट्रांसमिशन कैपेक्स (कैपिटल एक्सपेंडिचर) का कल्पतरू पॉवर को बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है. रिलायंस सिक्योरिटीज के एक्सपर्ट्स का मानना है कि रेलवे से मजबूत ऑर्डर मिलने और हेल्दी ऑर्डर बुक के दम पर वित्त वर्ष 2021-2024 तक रेवेन्यू 11 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ सकता है जबकि कर्ज में गिरावट से इसकी कमाई इसी अवधि में 15 फीसदी के सीएजीआर से बढ़ सकती है. ऐसे में निवेशक इस स्टॉक में मौजूदा भाव पर 608 रुपये का टारगेट प्राइस रखकर निवेश पर एक साल में करीब 56 फीसदी का मुनाफा कमा सकते हैं.

Bank Holidays in March 2022: अगले महीने एक हफ्ते में लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों का ध्यान रखकर निपटा लें जरूरी काम

अगले दो वित्त वर्षों के रेवेन्यू-शुद्ध मुनाफे के अनुमान में कटौती नहीं

कल्पतरू पॉवर का रेवेन्यू चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2021 में सालाना आधार पर 7 फीसदी गिर गया लेकिन तिमाही आधार पर यह 14 फीसदी बढ़कर 1850 हजार करोड़ रुपये हो गया जोकि मार्केट एक्सपर्ट्स के 2270 करोड़ रुपये के अनुमान से कम रहा. कंपनी का एडजस्टेड प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स (Adj PAT) भी सालाना आधार पर 15 फीसदी कम हो गया लेकिन तिमाही आधार पर यह 50 फीसदी अधिक रहा. कंपनी का मुनाफा ब्याज पर अधिक पैसे खर्च होने के चलते प्रभावित हुआ. रिलायंस सिक्योरिटीज ने दिसंबर 2021 तिमाही में लोअर एग्जेक्यूशन के चलते वित्त वर्ष 2022 में रेवेन्यू में 6 फीसदी की गिरावट का अनुमान लगाया है जबकि दिसंबर 2021 तिमाही में लोअर मार्जिन के चलते शुद्ध मुनाफे (PAT) के अनुमान में भी 17 फीसदी की कटौती की है. हालांकि वित्त वर्ष 2023 और वित्त वर्ष 2024 के लिए ब्रोकरेज फर्म ने रेवेन्यू और शुद्ध मुनाफे के अनुमान में कोई बदलाव नहीं किया है.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News