मुख्य समाचार:

100 रुपये से सस्ते शेयरों में करें निवेश, मिल सकता है 35% तक रिटर्न

बेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर नजर रखी ला सकती है, जिनमें बड़े ब्रोकरेज हाउस रिसर्च के बाद निवेश की सलाह दे रहे हों.

June 24, 2019 3:41 PM
Stock Market Tips, Money making Tips, ब्रोकरेज हाउस, Brokerage Favourite Stocks, Strong Fundamental, Invest, Returnबेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर नजर रखी ला सकती है, जिनमें बड़े ब्रोकरेज हाउस रिसर्च के बाद निवेश की सलाह दे रहे हों.

शेयर बाजार में अभी अनिश्चितता की स्थिति है और जानकार मान रहे हैं कि अगले कुछ दिनों तक स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन ही देखने को मिलेगा. एक्सपर्ट निवेशकों को भी सतर्क रहकर निवेश करने की सलाह दे रहे हैं. इस स्थिति में बेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर नजर रखी ला सकती है, जिनमें बड़े ब्रोकरेज हाउस रिसर्च के बाद निवेश की सलाह दे रहे हों. हमने यहां ऐसे ही 4 शेयर चुने हैं, जिनमें बेहतर सेंटीमेंट की वजह से ब्रोकरेल हाउस ने निवेश की सलाह दी है.

असल में ब्रोकरेज हाउस बकायदा रिसर्च के बाद शेयर की रेटिंग बढ़ाते या घटाते हैं या उनमें निवेश की सलाह देते हैं. अगर शेयर में कोई जोखिम ​होता है तो वह रिसर्च की वजह से सामने आ जाता है. वहीं, ब्रोकरेज की पसंद बनने के बाद भी शेयर को लेकर सेंटीमेंट पॉजिटिव बनने लगता है और उनमें ग्रोथ आ सकती है.

Cox & Kings लिमिटेड

Cox & Kings लिमिटेड लीडिंग ट्रैवल कंपनी है जो टूर और ट्रैवल के लिए आॅनलाइन बुकिंग की सुविधा देती है. हॉलीडे टूर और एजुकेशन टूर के लिए आकर्षक पैकेज देने की वजह से कंपनी का कस्टमर बेस मजबूत है. हालांकि दूसरी तिमाही के नतीजे उम्मीद से कमजोर रहे हैं, लेकिन कंपनी के डोमेस्टिक बिजनेस में ग्रोथ रही है. डोमेस्टिक स्पेंडिंग बेहतर होने, विदेशी टूरिस्ट की संख्या में बढ़ोत्तरी और बेड कैपेसिटी बए़ने की वजह से कंपनी का सेंटीमेंट मजबूत है. ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने शेयर के लिए 220 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 175 रुपये के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Natco फार्मा

Natco फार्मा इंडियन फार्मा कंपनी है जो फिनिश्ड डोजेज फॉर्मुलेशन (FDF) और एक्टिव फार्मास्युटिकल इनग्रेडिएंट(APIs) की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग में है. कंपनी का बिजनेस से 40 से ज्यादा देशों में है और 3500 से ज्यादा कर्मचारी हैं. कंपनी का बिजनेस मुनाफे में है. दूसरी तिमाही में EBITDA 100 फीसदी से ज्यादा और रेवेन्यू 35 फीसयदी बढ़ गया है. शेयर बेहतर वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज हाउस जियोजीत ने शेयर के लिए 842 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 725 रुपये के लिहाज से शेयर में 16 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

कोरोमंडल इंटरनेशनल

कोरोमंडल इंटरनेशनल रूरल सेक्टर में बड़ी कंपनी है जो फर्टिलाइजर बिजनेस के अलावा पेस्टिसाइड और स्पेशिएलिटी न्यूट्रिएंट्स भी बनाती है. कंपनी रूरल रिटेल बिजनेस में भी है. DBT रोलआउट से कंपनी को फायदा मिला है. कंपनी का फोकस नॉन सब्सिडियरी सेग्मेंट पर है. मैनेजमेंट सरकार पर से निर्भरता कम करने के लिए ग्रोथ के दूसरे पहलुओं पर भी लगातार काम कर रहा है. आने वाले दिनों में रूरल ग्रोथ की वजह से फर्टिलाइजर और दूसरे प्रोडक्टी की मांग बढ़ने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस नालंदा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 512 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 399 रुपये के लिहाज से शेयर में 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

अशोक लेलैंड

अशोक लेलैंड देश की दूसरी सबसे बड़ी कमर्शियल व्हीकल बनाने वाली कंपनी है. कंपनी ट्रक और बस बनाती है. दूसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे बेहद अच्छे रहे हैं. सालाना आधार पर कंपनी की सेल्स 25.2 फीसदी बढ़ी है, वहीं मुनाफा करीब 37 फीसदी बढ़ गया है. EBITDA 32.2 फीसदी बढ़ा है. कंपनी को उम्मीद है कि आगे देश की ग्रोथ बढ़ने के साथ ही कंपनी की ग्रोथ में तेजी आएगी. ब्रोकरेज हाउस SPA सिक्युरिटज ने शेयर के लिए 147 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 109 रुपये के लिहाज से शेयर में 35 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 100 रुपये से सस्ते शेयरों में करें निवेश, मिल सकता है 35% तक रिटर्न

Go to Top