सर्वाधिक पढ़ी गईं

निफ्टी के लिए अहम होगा 11650 का स्तर, इन शेयरों में करें फटाफट कमाई

Stock Tips: इस महीने की बात करें तो पहले हाफ के दौरान बाजार में अपवर्ड मूवमेंट देखा गया, लेकिन बाद के दिनों में दबाव भी रहा.

September 21, 2020 8:06 AM
RIL, tcs, sbi, stocks in focusMarket participants will focus on quarterly earnings for stock-specific action, newsflow related to COVID-19 and other global cues

Stock Tips: इस महीने की बात करें तो पहले हाफ के दौरान बाजार में अपवर्ड मूवमेंट देखा गया, लेकिन बाद के दिनों में दबाव भी रहा. अब यहां से देखें तो निफ्टी के लिए 11650 से 11700 का स्तर बेहद अहम दिख रहा है. यह निफ्टी के लिए मजबूत रेजिसटेंस बन गया है. निफ्टी के 12000 का स्तर फिर पाने के पहले बाजार में एक और गिरावट दिख रही है. हमने बुधवार के सत्र के अंत में प्रति घंटा चार्ट पर ‘बेयरिश वोल्फ’ पैटर्न को आब्जर्व करने के बाद यह राय बनाई है.

फिलहाल ओवरआल मार्केट सेंटीमेंट मजबूत हैं, इसलिए इस हफ्ते बाजार में पूरी तरह से सेलआफ यानी बिकवाली के कोई संकेत नहीं हैं. हालांकि कारोबार में छोटी मोटी बिकवाली देखने को मिल सकती है. इस हफ्ते की बात करें तो निफ्टी के लिए 11600-11650-11700 के स्तर पर रेजिस्टेंस का एक समूह बना रहेगा. जबकि नीचे की ओर 11450-11380 पर अहम सपोर्ट लेवल रहेगा. अगी नीचे की ओर यह स्तर तोड़ता है तो इसमें गिरावट बढ़ सकती है.

सतर्क रहकर कारोबार करें निवेशक

पिछले तीन हफ्तों के दौरान कुछ रियलिटी चेक की बात करें तो निवेशकों को अभी भी सतर्क मोड में ही कारोबार करना चाहिए. निवेशकों को सलाह है कि ओवरनाइट एग्रेसिव बेट लगाने से अभी बचें. बल्कि इसकी जगह स्टॉक स्पेसिफिक होकर चलें. उन्हें रिस्क मैनेजमेंट स्ट्रैअेजी को ध्यान में रखते हुए निवेश करना चाहिए. अभी बैंकिंग स्पेस में अभी भी दबाव दिख रहा है. बीते शुक्रवार के करेक्शन की बात करें तो बैंकिंग सेक्टर ने इसे लीड किया था. कारोबार में बैंक निफ्टी 22000 के अहम सपोर्ट लेवल से नीचे आ गया. बीते हफ्ते की बात करें तो शुरूआत में आईटी शेयरों में अच्छी तेजी आई. बाद में फार्मा शेयरों ने बाजार को लीड किया. इसके अलावा स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिले.

किन शेयरों में कमाएं फटाफट मुनाफा

RPG लाइफ साइंस

सलाह: खरीददारी
लक्ष्य: 448 रुपये
करंट प्राइस: 404 रुपये
स्टॉप लॉस: 374 रुपये

क्विक हील

सलाह: खरीददारी
लक्ष्य: 184 रुपये
करंट प्राइस: 155 रुपये
स्टॉप लॉस: 132 रुपये

जुबिलेंट फूड

सलाह: बिकवाली
लक्ष्य: 2280 रुपये
करंट प्राइस: 2355 रुपये
स्टॉप लॉस: 2420 रुपये

टाटा स्टील

सलाह: बिकवाली
लक्ष्य: 380 रुपये
करंट प्राइस: 397 रुपये
स्टॉप लॉस: 408 रुपये

(सलाह: समीत चवान, चीफ एनालिस्ट, टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, एंजेल ब्रोकिंग)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. निफ्टी के लिए अहम होगा 11650 का स्तर, इन शेयरों में करें फटाफट कमाई

Go to Top