सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Market News: BSE और NSE क्रिसमस के मौके पर बंद, कमोडिटी और करंसी बाजार में भी कारोबार नहीं

Stock Market: क्रिसमस के मौके पर आज शेयर बाजार बंद है.

Updated: Dec 25, 2020 9:31 AM
Share Market Today, Share Market LiveNifty Media and Nifty Metal indices were down 1.45 per cent and 1.09 per cent, respectively.

Stock Market News Update: शुक्रवार 25 दिसंबर को शेयर बाजार बंद है. क्रिसमस हॉलीडे पर आज बांबे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कारोबार नहीं हो रहा है. मेटल और बुलियन समेत होलसेल कमोडिटी भी आज बंद है. वहीं फॉरेक्स और कमोडिटी फ्यूचर्स में भी आज कारोबार नहीं हो रहा है. सोमवार को शेयर बाजार सामान्य तरीके से खुलेगा. इसके पहले गुरूवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था. सोमवार को बड़ी गिरावट के बाद से बाकी 3 दिनों में बाजार में रिकवरी देखने को मिली थी.

ग्लोबल मार्केट भी बंद

क्रिसमस हॉलीडे के मौक पर ग्लोबल मार्केट यानी एशिया, यूरोप और वाल स्ट्रीट भी आज बंद हैं. इसके पहले गुरूवार को बाजार में अच्छी रैली रही थी. सेंसेक्स में 529 अंकों की तेजी रही और यह 46974 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी भी 148 अंक मजबूत होकर 13749 के स्तर पर बंद हुआ. गुरूवार के कारोबार में आईटी और रियल्टी छोड़कर तकरीबन सभी सेक्टर्स में तेजी रही. बैंक, फाइनेंशियल और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा खरीददारी देखने को मिली थी. सनफार्मा और एक्सिस बैंक टॉप गेनर्स रहे तो इंफोसिस और नेस्ले इंडिया टॉप लूजर्स.

अगले हफ्ते रेंजबाउंड रहेगा बाजार

सैमको सिक्योरिटीज की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, निराली शाह का कहना है कि नया साल अब आने वाला है, ऐसे में अगले हफ्ते बाजार में रेंजबाउंड कारोबार देखने को मिल सकता है. अगले हफ्ते निफ्टी उपर की ओर 13750-13800 के स्तर तक और नीचे की ओर 13100-13200 के स्तर के बीच दिख सकता है. उनका कहना है कि आगे बाजार में कुछ उतार चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. शॉर्ट टर्म के निवेशकों को एग्रेसिव खरीददारी से बचनी चाहिए. गिरावट आने पर बाजार में एंट्री करने की सलाह है. निजी बैंकों में पिछले दिनों कुछ गिरावट आई है, ऐसे में निवेश के लिए प्राइवेट बैंक सेक्टर के मजबूत फंडामेंटल्से वाले शेयरों के साथ सेलेक्टेड आटो व सीमेंट शेयरों पर नजर रखी जा सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Market News: BSE और NSE क्रिसमस के मौके पर बंद, कमोडिटी और करंसी बाजार में भी कारोबार नहीं

Go to Top