मुख्य समाचार:

महावीर जयंती पर शेयर बाजार आज बंद, कमोडिटी और करंसी मार्केट भी आज कारोबार नहीं

आज महावीर जयंती के अवसर पर बांबे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है.

April 6, 2020 9:15 AM
Stock Market, BSE, NSE, Sensex, Nifty, commodity market, currency market, stock market shut today on Mahavir Jayantiआज महावीर जयंती के अवसर पर बांबे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है.

Stock Market Shut Today on Mahavir Jayanti: आज देश में महावीर जयंती का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर सोमवार यानी 6 अप्रैल को को बांबे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में आज कारोबार नहीं हो रहा है. मंगलवार को फिर से शेयर बाजार में सामान्य तौर पर कारोबार शुरू होगा. हालांकि इस हफ्ते बाजार में सिर्फ 3 दिन ही ट्रेडिंग होगी. शुक्रवार को गुड फ्राइडे के चलते फिर बाजार बंद रहेगा. पिछले हफ्ते भी रामनवमी पर बाजार बंद रहा था.

बीते हफ्ते अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को सेंसेक्स करीब 674 अंक यानी 2.39 फीसदी कमजोर होकर 27,590.95 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी भी 170 अंकों यानी 2.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 8100 से नीचे 8,083.80 के स्तर पर बंद हुआ. कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में तेज बिकवाली देखने को मिली थी. एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक में 7.5 से 9 फीसदी कमजोरी रही. कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 9 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए.

कमोडिटी और करंसी मार्केट भी बंद

आज महावीर जयंती पर कमोडिटी और करंसी मार्केट भी बंद हैं. मेटल और बुलियन समेत होल सेल कमोडिटी मार्केट में कारोबार नहीं हो रहा है. फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी फ्यूचर में भी कोई कारोबार नहीं हो रहा है. कमोडिटी और करंसी मार्केट भी पहले की तरह 7 अप्रैल को खुलेंगे.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच घरेलू शेयर बाजार में दबाव बना हुआ है. वहीं मूडीज ने भी बैंकिंग सेक्टर का आउटलुक स्टेबल से निगेटिव कर दिया है, जिसके चलते बैंक और फाइनेंशियल सेक्टर में बिकवाली बढ़ी है. एक्सपर्ट मानते हैं कि आने वाले दिनों में भी बाजार के लिए चुनौतियां बनी रहेंगी. इस बीच बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन ही देखने को मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. महावीर जयंती पर शेयर बाजार आज बंद, कमोडिटी और करंसी मार्केट भी आज कारोबार नहीं

Go to Top