सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Market: महात्मा गांधी जयंती पर आज NSE, BSE बंद, 5 अक्टूबर से शुरू होगा कारोबार

Stock Market Shut Today: आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती है. इस अवसर पर आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है.

Updated: Oct 02, 2020 9:19 AM
Share Market Today, Share Market LiveAmong Asian peers, Shanghai Composite was trading with marginal gains on Friday morning while Hang Seng was down with losses along with KOSPI, KOSDAQ, TOPIX, and Nikkei 225.

Stock Market Shut Today: आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती है. इस अवसर पर आज शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है. बीएसई और एनएसई आज बंद हैं. अब बाजार में सोमवार यानी 5 अक्टूबर से सामान्य कारोबार शुरू होगा. मेटल और बुलियन समेत होलसेल कमोडिटी मार्केट भी आज बंद है. वहीं फॉरेक्स और कमोडिटी फ्यूचर में भी आज कारोबार नहीं हो रहा है.

गुरूवार को बाजार में रही थी शानदार तेजी

गुरूवार को बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली थी. इकोनॉमी के मोर्चे पर अच्छे संकेत, बेहतर आटो सेल्स और बैंक शेयरों में खरीददारी से भी बाजार को सपोर्ट मिला. सेंसेक्स में करीब 629 अंकों की तेजी रही और यह 38,697.05 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी में 169 अंकों की तेजी रही और यह 11417 के स्तर पर बंद हुआ. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली.

एक और राहत पैकेज मिलने की उम्मीद में इस महीने बाजार की शुरूआत पॉजिटिव नोट के साथ हुई. ग्लोबल और घरेलू पॉजिटिव फैक्टर ने बाजार को मजबूती दी. इंडिया में फैक्ट्री एक्टिविटी सितंबर में 8 साल में सबसे तेज रही है. अर्थव्यवस्था में रिकवरी के संकेत से भी सपोर्ट मिला. इसकेि अलावा अनलॉक 5.0, बैंक शेयरों के शानदार प्रदर्शन और बेहतर आटो सेल्स के आंकड़ों ने भी बाजार को मजबूती दी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Market: महात्मा गांधी जयंती पर आज NSE, BSE बंद, 5 अक्टूबर से शुरू होगा कारोबार

Go to Top