सर्वाधिक पढ़ी गईं

स्टॉक मार्केट जल्द बना सकता है नया रिकॉर्ड, इन शेयरों में फटाफट कमाई का मौका

Stock Market Outlook: पिछले हफ्ते की बात करें तो शेयर बाजार में शानदार रैली देखने को मिली.

November 9, 2020 8:05 AM
Moreover, India is now way more expensive than its historical valuation with the Nifty currently trading at a shade under 20 times estimated FY22 earnings.Moreover, India is now way more expensive than its historical valuation with the Nifty currently trading at a shade under 20 times estimated FY22 earnings.

Stock Market Outlook: पिछले हफ्ते की बात करें तो शेयर बाजार में शानदार रैली देखने को मिली. पूरे हफ्ते बाजार में एकतरफा तेजी रही, जबकि घरेलू स्तर पर बाजार के लिए कोई ट्रिगर नहीं था. यह पूरी रैली यूएस इलेक्शन पर बेस्ड थी. यूएस मार्केट में ऐतिहासिक इलेक्शन तेजी देखने को मिली, जिसका असर दुनियाभर के बाजारों पर देखने को मिला. हालांकि आगे या आने वाले दिनों में बाजार की प्रतिक्रिया अलग देखने को मिल सकती है, लेकिन यह साफ तौर पर कहा जा सकता है कि बाजार ने यूएस इलेक्शन की जटिलता को पूरी तरह से कम कर दिया है, जिससे आगे के लिए आउटलुक मजबूत बना है.

बाजार बना सकता है नया रिकॉर्ड

कुछ चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद, हमारा अनुमान है कि इस हफ्ते बाजार की शुरूआत 11600 -11500 के की सपोर्ट के साथ हो सकती है. बाजार ने न सिर्फ इस लेवल का बचाव किया, बल्कि एक ऐसी सहत स्थिति में है, जहां से फिर अपने रिकॉर्ड हाई की ओर मूव कर सकता है. तकनीकी रूप से, हम दैनिक चार्ट पर ‘ब्रेकअवे गैप’ के साथ-साथ एक ‘बुलिश फ्लैग’ ब्रेकआउट देख रहे हैं. इसे एक मजबूत डेवलपमेंट माना जाता है और इसलिए बाजार जल्द ही पिछले रिकॉर्ड हाई को पार कर सकता है. आगे की बात करें तो बाजार के लिए 12430.50 का स्तर बेहद अहम होगा. अगर बाजार से यह स्तर ब्रेक किसा जो निफ्टी 12700 का लेवल दिखा सकता है.

रैली में सभी सेक्टर का योगदान

पिछले हफ्ते बाजार की रैली को इसलिए भी हेल्दी कहा जा सकता है कि क्योंकि इसमें हर सेक्टर का योगदान देखने को मिली. बैंक, फाइनेंशियल, मेटल, आईटी सहित ज्यादातर सेक्टर में तेजी रही. यहां तक कि ब्रॉडर मार्केट में भी तेजी रही है. मिडकैप इंडेक्स में लंबे समय से इंतजार में रहे ब्रेकआउट की पुश्टि पहले ही हो चुकी है. यह आम तौर पर तब होता है जब बाजार को लगता है कि अनिश्चितता पीछे रह गईग्ह है और आगे कुछ मजबूत रैली आने वाली है. ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में शेयर बाजार में कुछ पॉजिटिव मूवमेंट देखने को मिलेगा.

इन शेयरों में करें फटाफट कमाई

वेंकीज

लक्ष्य: 1730 रुपये
स्टॉप लसॅस: 1524 रुपये
करंट प्राइस: 1585 रुपये

डेक्कन सीमेंट

लक्ष्य: 380 रुपये
स्टॉप लसॅस: 324 रुपये
करंट प्राइस: 340 रुपये

RBL बैंक

लक्ष्य: 212 रुपये
स्टॉप लसॅस: 183 रुपये
करंट प्राइस: 192 रुपये

(लेखक: समीत चावन, चीफ एनालिस्ट-टेक्निकल एंड डेरीवेटिव्स, एंजेल ब्रोकिंग)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. स्टॉक मार्केट जल्द बना सकता है नया रिकॉर्ड, इन शेयरों में फटाफट कमाई का मौका

Go to Top