मुख्य समाचार:

Sensex 463 अंक गिरकर 34,315 पर; Nifty भी 149 अंक लुढ़ककर 10303 पर बंद

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर आज फोकस रहने कि संभावना है क्योंकि दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के इसके रिपोर्ट बीते गुरुवार आए हैं.

October 19, 2018 4:08 PM
Sensex today, Sensex live, Sensex updates, stock market updates, stock market today, stock market live, nifty live, nifty updates, nifty today, business news in hindiरिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर आज फोकस रहने कि संभावना है क्योंकि दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के इसके रिपोर्ट बीते गुरुवार आए हैं.

शेयर बाजार पर में शुक्रवार को सेंसेक्स 464 अंक और निफ्टी 149 अंक गिरकर बंद हुआ है. सेंसेक्स गिरकर 34,316 के स्तर पर और निफ्टी 10303 के स्तर पर बंद हुआ है. सेंसेक्स और निफ्टी करीब 1.5 फीसदी की कमजोरी के साथ बंद हुए हैं.

शुक्रवार के कारोबार में HINDPETRO, SUNPHARMA, VEDL, KOTAKBANK और ITC के शेयरों में तेजी देखी गई और IBULHSGFIN, HCLTECH, YESBANK, RELIANCE, HDFC आदि के शेयर में गिरावट देखी गई है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर आज फोकस रहा क्योंकि दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के इसके रिपोर्ट बीते गुरुवार आए थे. (RIL) ने 9516 करोड़ रुपये का समेकित (कंसोलिडेटेड) शुद्ध लाभ दर्ज किया है. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सबसे अधिक मुनाफा है.

इससे पहले गुरुवार को दशहरे के कारण शेयर बाजार बंद था और बुधवार को Sensex लुढ़क कर 34779 और Nifty भी गिरकर 10453 पर अंकों पर बंद हुआ था.

रूपये में मामूली गिरावट

आयातकों की ओर से  डॉलर की मांग आने से रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में तीन पैसे गिरकर 73.64 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
कारोबारियों ने कहा कि आयातकों से करेंसी की निरंतर मांग और घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती गिरावट से रुपये पर दबाव रहा. हालांकि, अन्य प्रमुख विदेशी करेंसी के मुकाबले डॉलर में कमजोरी ने रुपये की गिरावट को थामने का प्रयास किया. इससे पहले, बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 13 पैसे गिरकर 73.61 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Sensex 463 अंक गिरकर 34,315 पर; Nifty भी 149 अंक लुढ़ककर 10303 पर बंद

Go to Top