मुख्य समाचार:
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. भारत चीन टेंशन के बीच बाजार कमजोर; लाल निशान में बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी, टाटा स्टील 4.5% टूटा

भारत चीन टेंशन के बीच बाजार कमजोर; लाल निशान में बंद हुए सेंसेक्स और निफ्टी, टाटा स्टील 4.5% टूटा

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

By: | Updated: September 8, 2020 3:47:19 pm
stock market live news,stock market live,stock market live india,stock market live update,stock market live nse,stock market live news today,stock market live news in hindi,stock market live nse,stock market live nse/bse,nse stock market live,live bse nse stock market today,bse nse live stock market news,nse stock market live news,nse bse india stock market liveStock Market Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Stock Market News Update: भारत और चीन की सेनाओं के बीच एलएसी पर तनाव बढ़ने के बीच शेयर बाजार में पहले तो निवेशक सतर्क नजर आए. हालांकि इंट्रोडे में कुछ खरीददारी देखने को मिली, लेकिन बाद में बाजार कमजोर होकर बंद हुए. चीन के सरकारी अखबार का दावा है कि सोमवार की रात दोनों सेनाओं के बीच 45 साल बाद सीमा पर गोली बारी हुई. हालांकि चीनी अखबार ने गोली बारी की शुरूआत भारत की ओर से होने की बात कही. फिलहाल सेंसेक्स 52 अंकों की कमजोरी के साथ 38,365.35 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी भी 52 अंक कमजोर होकर 11,303 के स्तर पर बंद हुआ. आरआईएल और इंफोसिस जैसे हैवीवेट शेयरों से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. ग्लोबल मार्केट की बात करें तो सोमवार को लेबर डे पर अमेरिकी बाजार बंद थे. वहीं, आज एशियाई बाजारों में बढ़त दिखी है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 9 शेयरों में तेजी रही है. आरआईएल और इंफोसिस टॉप गेनर्स में शामिल हैं. HCL टेक, टीसीएस, टेक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक भी टॉप गेनर्स में शामलि हैं. वहीं, टाटा स्टील, एयरटेल, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, सनफार्मा और एनटीपीसी टॉप लूजर्स में शामिल हैं. निफ्टी पर प्रमुख 11 इंडेक्स में से 10 लाल निशान में बुद हुए. सिर्फ आईटी इंडेक्स हरे निशान में बंद हुआ है. इंडेक्स में 1 फीसदी तेजी रही है. बैंक इंडेक्स में 1 फीसदी गिरावट रही. मेटल इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है. फार्मा में भी 1.5 फीसदी गिरावट रही. आटो, एफएमसीजी और रियल्टी भी लाल निशान में बुद हुए.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Highlights

    14:20 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: IT शेयरों में खरीददारी

    IT शेयरों में खरीददारी देखने को मिल रही है. निफ्टी IT इंडेक्स करीब 2 फीसदी उछला है. इंफोसिस, विप्रो, HCL टेक और TCS में जोरदार खरीदारी दिख रही है. बाजार में खरीदारी लौटी है. निफ्टी 11400 के पार दिख रहा है.

    14:20 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: क्रूड में कमजोरी

    कच्चे तेल में आज फिर गिरावट देखने को मिल रही है. ब्रेंट के दाम 6 हफ्ते के निचले स्तर पर हैं. ओपेक और अमेरिका का उत्पादन बढ़ रहे हैं, लेकिन दूसरी और डिमांड कमजोर पड़ी है. जिसके चलते सऊदी अरब से कीमतों में 5 महीने की सबसे बड़ी कटौती की है.

    10:51 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: भारत डायनामिक्स का OFS

    भारत डायनामिक्स का ऑफर फॉर सेल आज खुलेगा. सरकार इसके जरिए 15 फीसदी तक हिस्सा बेचेगी. 14 फीसदी डिस्काउंट पर 330 प्रति शेयर फ्लोर प्राइस तय किया गया है. रिटेल निवेशकों को 20 रुपए का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा.

    10:49 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: अरबिंदो फार्मा को मंजूरी

    अरबिंदो फार्मा को हॉर्ट की दवा Milrinone Lactate के लिए यूएस FDA से मंजूरी मिली है.

    10:48 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: मिडकैप में भी हल्की तेजी

    बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.19 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं, स्मॉलकैप शेयरों में भी हल्की खरीदारी नजर आ रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.22 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

    10:45 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: रुपया 29 पैसे कमजोर

    डॉलर के मुकाबले रुपया आज 29 पैसे कमजोर होकर 73.63 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला है. इसके पहले सोमवार को रुपया 73.34 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

    10:43 (IST)08 Sep 2020
    Stock Market Live: भारत-चीन सीमा पर गोली बारी की खबर

    भारत और चीन के बीच बॉर्डर पर तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. दोनों देशों की सेनाओं के बीच फिर झड़प की खबरें आ रही हैं. चीन के सरकारी अखबार के अनुसार सोमवार देर रात पैंगॉन्ग त्सो झील पर वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास भारत और चीन के सैनिकों में गोलीबारी की घटना हुई है. ग्लोबल टाइम्स ने भारतीय सैनिकों पर पैंगॉन्ग त्सो के दक्षिणी किनारे पर फायरिंग करने का आरोप लगाया है. दावा किया जा रहा है कि ताजा झड़प लद्दाख के पैंगोग सो झील के दक्षिणी छोर पर स्थित एक पहाड़ी पर हुई है. बता दें कि अगर ऐसा हुआ है तो यह 1975 के बाद ऐसी पहली घटना है, जब भारत और चीन के सैनिकों के बीच फायरिंग हुई.

    10:36 (IST)08 Sep 2020
    हैप्पिएस्ट माइंड्स IPO: पहले दिन 3 गुना भरा

    हैप्पिएस्ट माइंड्स के IPO को पहले दिन शानदार रिस्पॉन्स मिला है. ये अब तक करीब 3 गुना भरा है, रिटेल निवेशकों का हिस्सा 14 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है. इसका प्राइस बैंड 165 से 166 रुपए के बीच है. ये इश्यू कल बंद होगा. सभी ब्रोकरेज हाउस ने इसमें निवेश की सलाह दी है.

    10:34 (IST)08 Sep 2020
    एशियाई बाजारों में तेजी

    एशियाई बाजारों की आज पॉजिटिव शुरुआत हुई है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.25 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. निक्केई 225 में 0.48 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है. स्टेट टाइम्स में 0.30 फीसदी की तेजी तो हैंगसेंग में 0.57 फीसदी की कमजोरी देखी जा रही है. ताइवान वेटेड में 0.24 फीसदी और कोस्पी में 0.52 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है. शंघाई कंपोजिट में 0.34 फीसदी की कमजोरी है.

    09:38 (IST)08 Sep 2020
    लेबर डे के मौके पर बंद थे यूएस मार्केट

    सोमवार को लेबर डे के मौके पर अमेरिकी बाजार बंद रहे थे. हालांकि डाउ फ्यूचर में करीब 200 अंकों की तेजी है. इस बीच प्रेसिडेंट ट्रम्प ने कहा है कि अक्टूबर तक वैक्सीन तैयार हो सकती है. इस बीच ये भी खबर है कि चीन की कंपनी SMIC पर अमेरिका बैन लगा सकता है.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE Nifty
    Next Stories
    1Stock Market LIVE News: सेंसेक्स 150 अंक मजबूत, निफ्टी 11300 के करीब; आटो-मेटल शेयरों में तेजी, टाटा स्टील टॉप गेनर
    2UTI AMC Vs मझगांव डॉक Vs लिखिता इंफ्रा; आपको कहां लगाना चाहिए दांव? आज गुलजार रहेगा IPO बाजार
    3SBI YONO ऐप: अब लॉग इन किए बिना भी होगा ट्रांजेक्शन, पासबुक और बैलेंस चेक करने की भी सुविधा

    Go to Top