सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग; सेंसेक्स पहली बार 45600 के पार बंद, निफ्टी 13393 पर; TCS-RIL टॉप गेनर्स

बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग; सेंसेक्स पहली बार 45600 के पार बंद, निफ्टी 13393 पर; TCS-RIL टॉप गेनर्स

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

By: | Updated: December 8, 2020 3:44:31 pm
Stock Market UpdateStock Market Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market News Update: मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार ने आज रिकॉर्ड हाई बना दिया है. आज के कारोबार में निफ्टी 13400 के करीब पहुंचकर बंद हुआ. वहीं सेंसेक्स ने पहली बार 45742 का आंकड़ा टच किया. आज के कारोबार में पीएसयूम बैंक शेयरों में जोरदार तेजी रही है. हालांकि मेटल और फार्मा शेयरों में बिकवाली देखने को मिली. कारोबार के अंत में सेंसेक्स करीब 182 अंक मजबूत होकर 45,608.51 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 37 अंकों की तेजी के साथ 13393 के स्तर पर बंद हुआ. आज टीसीएस और आरआईएल में अच्छी तेजी रही है. वहीं, सनफार्मा और इंडसइंड बैंक में कमजोरी रही है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को अमेरिकी बाजारों में मुनाफा वसूली देखने को मिली. डाउ जोंस 148 अंक कमजोर होकर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में दबाव दिखा है.

टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 16 शेयरों में तेजी रही है. टॉप गेनर्स में अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, आरआईएल, HCL टेक, इंफोसिस, कोटक बैंक, बजाज आटो और एसबीआई शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में सनफार्मा, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, टेक महिंद्रा, ओएनजीसी और एशियन पेंट्स शामिल हैं.

आटो और रियल्टी में तेजी

आज के कारोबार में निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 6 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. पीएसयू बैंक इंडेक्स में 7 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है. आईटी और रियल्टी शेयरों में भी खरीददारी रही है. मेटल और फार्मा इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा टूटे हैं. आटो व एफएमसीजी इंडेक्स भी लाल निशान में बंद हुए.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Highlights

    12:02 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: Jio 2021 में लॉन्च करेगी 5G सर्विस

    Jio 5G services: अरबपति बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने मंगलवार को ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ में 5G सर्विस को लेकर अहम एलान किया. मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो 2021 की दूसरी छमाही में 5G सेवाएं लॉन्च कर देगी. अंबानी ने हालांकि यह भी कहा कि 5G के लिए नीतिगत बदलाव और प्रक्रिया में तेजी लाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि जब तक नीतिगत रूप से आसान और सस्ता नहीं बनाया जाएगा, यह संभव नहीं है. वहीं, अंबानी ने भारत में 30 करोड़ 2जी फोन ग्राहकों को स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की वकालत की है.

    12:02 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: आने वाली है कोरोना वैक्सीन!

    देश में कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. सेंट्रल ड्रग स्टैंडर्ड कंट्रोल आर्गनाइजेशन (CDSCO) की एक्सपर्ट कमिटी बुधवार यानी 9 दिसंबर को फाइजर, सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया और भारत बॉयोटक के ​आवेदन का रिव्यू करेगी. इन तीनों कंपनियों ने खुद के द्वारा डेवलप किए गए कोरोना वैक्सीन के भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मांगी है. अब सबकी निगाहें कमिटी के रिव्यू पर है. अगर कमिटी हां करती है तो भारत में जल्द कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल शुरू हो जाएगा. सबसे पहले फाइजर, फिर सीरम और सोमवार को भारत बॉयोटेक ने ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया (DCGI) के पास अपने आवेदन जमा कराए हैं.

    09:37 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: केनरा बैंक का QIP लॉन्च

    केनरा बैंक ने 2000 करोड़ रुपए का QIP इश्यू लॉन्च कर दिया है. करीब 12 फीसदी डिस्काउंट के साथ 103 रुपए 50 पैसे प्रति शेयर पर फ्लोर प्राइस तय किया गया है.

    09:37 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: फिर से उड़ान भरेगी जेट एयरवेज

    जेट एयरवेज का परिचालन 2021 की गर्मियों में फिर शुरू हो सकता है. यह बात संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के कारोबारी मुरारी लाल जालान और लंदन की कलरॉक कैपिटल के गठजोड़ ने कही है. इस गठजोड़ ने जेट एयरवेज के रिवाइवल के लिए बोली जीती है. अब गठजोड़ को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) और अन्य नियामकीय मंजूरियों का इंतजार है. इसमें नागर विमानन मंत्रालय और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से उड़ानों के लिए समय (स्लॉट) और द्विपक्षीय यातायात अधिकार की बहाली शामिल है.

    09:36 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों पर दबाव

    एशियाई बाजारों पर दबाव देखने को मिल रहा है. एसजीएक्स निफ्टी में करीब 15 अंकों की कमजोरी है. निक्केई 225 में भी 0.30 फीसदी गिरावट दिख रही है. स्ट्रेट टाइम्स में फ्लैट कारोबार हो रहा है तो हैंगसेंग में आधे फीसदी से ज्यादा कमजोरी है. ताइवान वेटेड में 0.10 फीसदी तो कोस्पी में 1 फीसदी की गिरावट दिख रही है. शंघाई कंपोजिट भी 0.09 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा है.

    09:36 (IST)08 Dec 2020
    Stock Market Live: अमेरिकी बाजारों में कमजोरी

    रिकॉर्ड ऊंचाई छूने के बाद कल अमेरिकी बाजारों में मुनाफावसूली देखने को मिली. हालांकि नैसडेक नए हाई पर पहुंचा और 56 अंक बढ़कर बंद हुआ. सोमवार को डाउ जोंस में 148 अंकों की गिरावट रही. S&P 500 इंडेक्स भी 7 अंक कमजोर हुआ. कल के कारोबार में टेक शेयरों में खरीददारी रही. अमेरिका में ब्याज दरों पर यूएस एफडीए गुरुवार तक फैसला कर सकता है.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE Nifty
    Next Stories
    1IMF ने 2021 में भारत की ग्रोथ 11.5% रहने का अनुमान जताया, कोरोना के बीच होगी मजबूत रिकवरी
    2Tata Safari Unveil Today: नई टाटा सफारी से उठा पर्दा, मिलेगा 170hp पावर जनरेट करने वाला डीजल इंजन; वेरिएंट, फीचर्स की डिटेल
    3सेल पर फेसबुक यूजर्स के फोन नंबर! 60 लाख से ज्यादा भारतीयों की प्राइवेसी से खिलवाड़

    Go to Top