सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद, IT-FMCG में बिकवाली; Airtel टॉप गेनर, टाइटन टॉप लूजर

सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद, IT-FMCG में बिकवाली; Airtel टॉप गेनर, टाइटन टॉप लूजर

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

By: | Updated: January 7, 2021 3:47:45 pm
Stock Market UpdateStock Market Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Stock Market News Update: शेयर बाजार 7 जनवरी को लगातार दूसरे दिन कमजोर होकर बंद हुआ. हालांकि शेयर बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हुई थी, लेकिन कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स कमजोर होकर बंद हुए. इसके पहले बुधवार को बाजार में लगातार 10 दिन की तेजी पर ब्रेक लगा था. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 81 अंकों की कमजोरी रही और यह 48,093.32 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 9 अंक कमजोर होकर 14137 के स्तर पर बंद हुआ. आज कारोबार में IT और FMCG शेयरों में गिरावट रही. हालांकि मेटल और रियल्टी शेयरों में तेजी ने बाजार को सपोर्ट दिया. बैंक शेयरों में भी अच्छी खरीददारी रही है. एयरटेल और इंडसइंड बैंक आज के टॉप गेनर्स रहे. वहीं नेस्ले और एचयूएल आज के टॉप लूजर्स रहे. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को डाउ जोंस 400 अंकों से ज्यादा मजबूत होकर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में तेजी रही है.

टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में कमजोरी तेजी देखने को मिली है. टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें एयरटेल, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, LT, बजाज फाइनेंस और SBI शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में नेस्ले इंडिया, एचयूएल, टाइटन कंपनी, इंफोसिस, एचसीएल टैक, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक बैंक शामिल हैं.

रियल्टी और मेटल शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में बाजार में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.निफ्टी के प्रमुख 12 में से 9 इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है. रियल्टी इंडेक्स में करीब 1.5 फीसदी तो मेटल इंडेक्स में 4 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है. बैंक और आटो इंडेक्स भी आधा फीसदी मजबूत हुआ है. एफएमसीजी इंडेक्स और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Highlights

    14:47 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: SBI ने ओवरसीज बांड से जुटाए 4391 करोड़

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने लंदन ब्रांच के जरिए 1.8 फीसदी कूपन रेट पर रेगुलेशन एस बांड से 60 करोड़ डॉलर (4,391 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. बांड को 5 साल के ट्रेजरी बांड के अगेन्स्ट बेंचमार्क किया गया है और इसकी प्राइस 1.40 फीसदी के स्प्रेड पर निर्धारित की गई है. यह बांड एसजीएक्स-एसटी (सिंगापुर एक्सचेंज- सिक्योरिटी ट्रेडिंग) और इंडिया आईएनएक्स (इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज) पर लिस्टेड किया जाएगा. एसबीआई ने इसके जरिए करीब दो साल के बाद इंटरनेशनल पब्लिक बांड मार्केट्स में वापसी की है. कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से किसी भारतीय शेड्यूल्ड कॉमर्शियल बैंक द्वारा यह पहला पब्लिक यूएसडी बांड इश्यू किया गया है.

    14:40 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: चांदी में लौटी चमक

    MCX पर चांदी 70,000 रुपए के करीब है. अमेरिका में एक और राहत पैकेज की उम्मीद से तेजी आई है. US सीनेट में डेमोक्रेट की जीत से पैकेज की उम्मीद बढ़ी है.

    13:46 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: क्रूड में तेजी जारी

    कच्चे तेल की कीमतों में तेजी बनी हुई है. अमेरिका में इंवेंट्री घटने से तेजी का नया ट्रिगर मिला है. इसके अलावा सऊदी अरब के उत्पादन कटौती के एलान से भी कीमतों को सपोट्र मिला है. ब्रेंट के दाम 54 डॉलर के ऊपर निकल गए हैं. अमेरिका में इंवेंट्री 80 लाख बैरल घटी है.

    13:44 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: रेवाड़ी-मदार सेक्शन को हरी झंडी

    PM मोदी ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को आज हरी झंडी दिखाई. रेवाड़ी-मदार खंड में 1.5 किमी लंबी डबल कंटेनर मालगाड़ी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ी. इस मौके पर PM मोदी ने कहा कि मालगाड़ियों की स्पीड बढ़ाने पर काम हो रहा है.

    09:30 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: रियल्टी में दिखेगा एक्शन!

    मुंबई में प्रॉपर्टी खरीददारों के लिए अच्छी खबर है. मुंबई में दिसंबर तक स्टॉम्प ड्यूटी नहीं लगेगी, इसका भार बिल्डर को उठाना होगा. बदले में राज्य सरकार ने रियल एस्टेट प्रोजेक्ट के लिए प्रीमियम 50 फीसदी घटाया है. जिस वजह से आज रियल्टी शेयरों में एक्शन दिख सकता है.

    09:29 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: देशभर में वैक्सीन का ड्राई रन कल

    देशभर में कल से शुरू होने वाले वैक्सीन ड्राई रन से पहले आज स्वास्थ्य मंत्री की हाई लेवल मीटिंग है. वैक्सीनेशन अभियान 14 जनवरी तक शुरू होने की उम्मीद है.

    09:29 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: ट्रम्प का ट्विटर, फेसबुक अकाउंट ब्लॉक

    अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों के हंगामे को देखते हुए ट्विटर ने 12 घंटे और फेसबुक ने 24 घंटे के लिए डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट ब्लॉक कर दिया है.

    09:29 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में तेजी

    आज एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.71 फीसदी की तेजी है तो निक्केई 225 में 1.84 फीसदी की बढ़त दिख रही है. स्ट्रेट टाइम्स में 1.29 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है तो हेंगसेंग में 0.22 फीसदी की गिरावट है. ताइवान वेटेड में 1.11 फीसदी और कोस्पी में 2.22 फीसदी की बढ़त है. शंघाई कंपोजिट में 0.07 फीसदी की बढ़त दिख रही है.

    09:29 (IST)07 Jan 2021
    Stock Market Live: अमेरिकी बाजारों में तेजी

    अमेरिका में हंगामे के बीच शेयर बाजार में तेजी रही. डाउ जोंस बुधवार को 438 अंकों से ज्यादा के उछाल यानी 1.44 फीसदी की तेजी के साथ नए रिकॉर्ड पर पहुंचा. यूएस मार्केट में राहत पैकेज की उम्मीद में तेजी रही है. हालांकि नैसडेक में 78 अंको की गिरावट रही. S&P 500 इंडेक्स में 21 अंकों की तेजी रही. अमेरिका में बाइडेन की चुनावी जीत पर मुहर लगने से पहले ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल्स बिल्डिंग में हंगामा किया. लेकिन इलेक्टोरल कॉलेज के बैलेट बॉक्स सुरक्षित हैं.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE NiftyStock Market
    Next Stories
    1अब फ्लोरिडा का यह शानदार एस्टेट होगा डोनाल्ड ट्रम्प का नया ठिकाना, 1166 करोड़ रु है कीमत
    2डाक घरः NSC से कितना बचा सकते हैं टैक्स, बेहतर रिटर्न के साथ पैसा भी सेफ; जानिए सबकुछ
    3Farmers’ Protest: केन्द्र कृषि कानूनों को 1.5 साल होल्ड करने के लिए तैयार; अगली बैठक 22 जनवरी को

    Go to Top