सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग: सेंसेक्स 308 अंक मजबूत, निफ्टी 14133 पर; ONGC-TCS टॉप गेनर्स

बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग: सेंसेक्स 308 अंक मजबूत, निफ्टी 14133 पर; ONGC-TCS टॉप गेनर्स

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

By: | Updated: January 4, 2021 3:45:00 pm
Share Market Today, Share Market LiveIndia VIX closed marginally lower on Thursday.

Stock Market News Update: भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी और बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार ने आज नया रिकॉर्ड बना दिया है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने पहली बार 48200 का स्तर भी पार कर लिया. वहीं निफ्टी 14150 के करीब पहुंच गया. आज बाजार में अच्छी खरीददारी देखने को मिली है. मेटल, आईटी और आटो शेयरों का अच्छा सपोर्ट मिला है. आज लॉर्जकैप में अच्छी तेजी है. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स में करीब 308 अंकों की तेजी रही है और यह 48,176.80 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 114 अंकों की तेजी के साथ 14133 के स्तर पर बंद हुआ है. आज ओएनजीसी, टीसीएस और एचसीएल टेक टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. वहीं, कोटक बैंक और बजाज फाइनेंस में कमजोरी रही है. बता दें कि भारत में सीरम और बॉयोटेक द्वारा बनाई गई कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी मिल गई है.

टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 21 शेयरों में तेजी देखने को मिली है. ओएनजीसी और टीसीएस में करीब 4.13 फीसदी और 3.71 फीसदी की तेजी रही है. एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचयूएल और एलएंडटी भी आज के टॉप गेनर्स की लिस्ट में हैं. वहीं कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, टाइटन कंपनी और पावरग्रिड आज के टॉप लूजर्स रहे हैं.

मेटल शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीददारी देखने को मिल रही है. निफ्टी पर प्रमुख 12 इंडेक्स में से 10 हरे निशान में बंद हुए हैं. मेटल इंडेक्स में 5 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है. आईटी इंडेक्स करीब 2.5 फीसदी तेजी के साथ और आटो इंडेक्स 1.5 फीसदी तेजी के साथ बंद हुआ. बैंक इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ है. प्राइवेट बैंक इंडेक्स भी कमजोर हुआ. फार्मा, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Highlights

    14:05 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: चांदी 70 हजार के पार

    MCX पर इंट्रा डे में चांदी 70,000 रुपए के पार निकल गया है. चांदी के दाम करीब 2 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर हैं. CX पर सोना भी 50,700 रुपए के ऊपर है.

    14:04 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर बड़ा एलान करते हुए कहा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है. इसके लिए देश के हर नागरिक को अपने वैज्ञानिको और टेक्निशियनों के योगदान पर गर्व है. भारत के वैज्ञानिकों ने एक नहीं बल्कि दो-दो 'मेड इन इंडिया' कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है. बता दें कि ड्रग रेगुलेटर ने देश में 2 कंपनियों के वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. एक ही साथ 2 कंपनियों के वैक्सीन को मंजूरी देने वाला भारत पहला देश है.

    12:35 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: RIL पहुंची हाई कोर्ट

    मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी सहायक इकाई रिलायंस जियो इंफोकॉम (RJIL) के जरिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में कंपनी ने उसके टावर और अन्य कम्युनिकेशंस इंफ्रस्ट्रक्चर को नुकसान पहुंचाने के खिलाफ रोक लगाने के लिए तत्काल दखल देने की गुजारिश की है. RIL ने एक बयान में सोमवार को कहा कि उसका तीन नए कृषि कानूनों से कोई लेनादेना नहीं है, जिसको लेकर इस समय देश में बहस चल रही है. रिलायंस ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह ‘कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग’ के बिजनेस में कभी नहीं रही है, न ही उसकी ऐसी कोई योजना है. बीते कुछ दिनों से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पंजाब और हरियाणा में रिलायंस की संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया है. रिलायंस जियो के सैकड़ों टावर में तोड़फोड़ की गई.

    12:28 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: BEML में तेजी

    BEML में लगातार तेजी बनी हुई है. आज यह शेयर 5 फीसदी तक चढ़ा है. सरकार ने कंपनी की 26 फीसदी हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए EoI जारी किया है. सरकार ने मैनेजमेंट कंट्रोल ट्रांसफर का भी इरादा जताया है.

    12:26 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: MMTC में जोरदार तेजी

    MMTC में 7 फीसदी की जोरदार तेजी आई है. वाणिज्य मंत्रालय ने कंपनी की VRS स्कीम के लिए फाइनेंस मिनिस्ट्री से वित्तीय मदद मांगी है. जुलाई में कंपनी के बोर्ड ने VRS को मंजूरी दी थी.

    12:24 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: जैक मा 2 महीने से लापता!

    चीन के जाने माने अरबपति और अलीबाबा समूह के मालिक 56 साल के जैक मा के पिछले 2 महीने से रहस्यमई तरीके से लापता होने की खबर आ रही है. यूके के टेलिग्राफ समेत कई मीडिया में ऐसी रिपोर्ट चल रही है. बताया जा रहा है कि चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के साथ विवाद के बाद पिछले दो महीने से का कुछ पता नहीं चल रहा है. यहां तक कि उनका अपने ही टैलेंट शो से नाम हटा दिया गया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जैक मा अक्टूबर से सार्वजनिक स्थलों पर दिखाई नहीं दिए हैं.

    10:05 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: इन वजहों से बाजार में मजबूती

    रिलायंस सिक्योरिटीज के स्ट्रैटेजी हेड बिनोद मोदी का कहना है कि GST कलेक्शन का डाटा बेहतर है. पावर डिमांड बेहतर बनी हुई है. कोविड 19 के लिए 2 वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है. ये सब बाजार और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे संकेत हैं. वहीं FPI की ओर से निवेश आगे भी बने रहने की उम्मीद है. तीसरी तिमाही के लिए कॉरपोरेट अन्रिंग और बजट 2021 अब बाजार के लिए बेहद अहम साबित होने वाले हैं.

    09:48 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: सोने, चांदी में उछाल

    सोने-चांदी में शानदार तेजी दिख रही है. कॉमेक्स पर सोना फिर 1900 डॉलर के पार निकल गया है. कॉमेक्स पर सोना करीब 2 महीने के ऊपरी स्तर पर है. चांदी में भी करीब 2 फीसदी का उछाल देखने को मिल रहा है.

    09:47 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: कोविड की 2 वैक्सीन मंजूर

    भारत में 2 कंपनियों द्वारा बनाई गई कोविड वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है. इन 2 कंपनियों में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक शामिल हैं. जल्द ही पूरे देश में टीकाकरण का काम शुरू होगा.

    09:29 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में तेजी

    4 जनवरी सोमवार को एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. एसजीएक्स निफ्टी आज करीब 1 फीसदी बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. निक्केई 225 में 0.36 फीसदी की गिरावट है. स्ट्रेट टाइम्स में 0.15 फीसदी और हैंगसेंग में 0.75 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. ताइवान वेटेड में 0.88 फीसदी की तेजी है तो कोस्पी में 2.33 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है. शंघाई कंपोजिट में 0.50 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है.

    09:29 (IST)04 Jan 2021
    Stock Market Live: डाउ फ्यूचर्स में सुस्ती

    अमेरिकी बाजारों की बात करें तो आसज डाउ फ्यूचर्स में थोड़ी सुस्ती नजर आ रही है.डाउ फ्यूचर्स में दायरे में कारोबार हो रहा है. हालांकि पिछले कारोबारी दिन यानी गुरुवार को S&P 500 और Dow रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे. डाउ जोंस 196.92 अंक बढ़त पर बंद हुआ तो नैसडेक 18.28 अंक और S&P 500 इंडेक्स में 24.03 अंकों की बढ़त रही.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE NiftyStock Market
    Next Stories
    1Budget 2021 Expectations: कोरोना हॉस्पिटलाइजेशन के खर्चों पर टैक्स राहत की उम्मीद, बजट में मिल सकती है गुड न्यूज
    2Income Tax: इन गलतियों से रहें सावधान, इनकम टैक्स रिफंड में नहीं होगी देरी
    3Union Budget 2021: रिटेल निवेशकों को बजट से क्या चाहिए? ये 3 एलान बढ़ा सकते हैं कमाई

    Go to Top