सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. साल के आखिरी दिन सेंसेक्स और निफ्टी फ्लैट बंद; रियल्टी शेयरों में तेजी, HDFC-सनफार्मा टॉप गेनर्स

साल के आखिरी दिन सेंसेक्स और निफ्टी फ्लैट बंद; रियल्टी शेयरों में तेजी, HDFC-सनफार्मा टॉप गेनर्स

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

By: | Updated: December 31, 2020 3:43:02 pm
Stock Market UpdateDalal Street enters the new year on the back of a record-breaking gaining streak with Nifty 50 just having achieved 14,000 levels in the previous trading session.

Stock Market News Update: साल के अंतिम दिन शेयर बाजार ने अपना नया रिकॉर्ड बनाया. आज के कारोबार में निफ्टी पहली बार 14000 के पार निकल गया. वहीं सेंसेक्स ने भी 47850 का स्तर पार किया. शेयर बाजार की शुरूआत दायरे में हुई थी, लेकिन बाद में खरीददारी बढ़ गई. वहीं कारोबार के अंत में फ्लैट क्लोजिंग रही. आज के कारोबार में फार्मा और रियल्टी शेयरों में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. जबकि बैंक शेयरों ने बाजार पर दबाव बढ़ाया. फिलहाल कारोबार के अंत में सेंसेक्स 5 अंकों की तेजी के साथ 47,751 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी बिना किसी बदलाव के 11982 के स्तर पर बंद हुआ. HDFC और सनफार्मा आज के टॉप गेनर्स रहे हैं. जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट और टीसीएस आज के टॉप लूजर्स रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजारों में तेजी रही. डाउ जोंस नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.

टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 11 शेयरों में तेजी रही है, 19 लाल निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स में HDFC, सनफार्मा, ICICI बैंक, एशियन पेंट्स, डॉ रेड्डीज, इंफोसिस और टाइटन कंपनी शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, एयरटेल, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस शामिल हैं.

रियल्टी शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 6 हरे निशान में बंद हुए हैं. रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है तो बैंक इंडेक्स में करीब आधे फीसदी की गिरावट रही है. मेटल और फार्मा इंडेक्स आधे फीसदी से ज्यादा मजबूत हुए हैं. आटो और फाइनेंशियल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए तो एफएमसीजी और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट

Highlights

    14:51 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: F&O में एक और इंडेक्स

    कल से F&O में एक और इंडेक्स निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज की एंट्री होगी. नए इंडेक्स में 20 शेयर होंगे. हर हफ्ते इसकी एक्सपायरी होगी.

    14:49 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: Jio: 1 जनवरी से वॉयस कॉल फ्री

    रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. रिलायंस जियो इंफोकॉम ने 1 जनवरी से इंटरकनेक्टेड यूजेज चार्जेज (IUC) खत्म करने का फैसला किया है. इसका मतलब यह हुआ कि 1 जनवरी से देशभर में जियो से किसी भी नेटवर्क पर वॉइस कॉल फ्री हो गई है. रिलायंस जियो का कहना है कि हमने वॉयस कॉल चार्जेज को शून्य पर लाने की प्रतिबद्धता जताई थी, जिसके बाद यह फैसला लिया है. आईयूसी चार्जेज खत्म होने के बाद डोमेस्टिक वॉइस कॉल्स फ्री कर दी जाएंगी. 1 जनवरी 2021 से दोबारा सभी कॉल्स फ्री कर दी जाएंगी.जियो का कहना है कि ऑन-नेट घरेलू वॉयस कॉल जियो नेटवर्क पर हमेशा फ्री रहे हैं.

    11:22 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: निफ्टी पहली बार 14000 के पार

    साल के आखिरी दिन निफ्टी कारोबार में पहली बर 14000 के पार निकला है. हालांकि बाद में इसमें उपरी स्तरों से गिरावट आई है. निफ्टी ने दिसंबर में 8 फीसदी के रिटर्न के साथ इस दशक का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है.

    11:21 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: सोमवार से ब्रिटेन में वैक्सीन उपलब्ध

    ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान आया है जिसमें कहा गया है कि सोमवार से ब्रिटेन में वैक्सीन उपलब्ध होगी. सोमवार से आक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन मिलेगी. ब्रिटेन में सोमवार से वैक्सीनेशन लागू होगा. पहले जिन्हें जरूरी होगा, प्राथमिकता के आधार पर उन्हें वैक्सीन दी जाएगी.

    09:45 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: टैक्स रिटर्न भरने की तारीख बढ़ी

    इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख बढ़ी है. अब 10 जनवरी तक रिटर्न भर सकेंगे. एनुअल GST रिटर्न फाइल करने की तारीख भी आगे बढ़ी है.

    09:37 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: IRCTC की नई वेबसाइट

    आज से ट्रेनों की बुकिंग सुपरफास्ट हो जाएगी. अब महज एक मिनट में एक साथ 10 हजार रेल टिकटों की बुकिंग हो सकेगी. अभी तक एक मिनट में 7500 टिकट की बुकिंग होती है. असल में आज दोपहर 12 बजे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल आईआरसीटीसी (IRCTC) की नई वेबसाइट लांच करेंगे. जिसके बाद से ट्रेन यात्रियों को ऑनलाइन टिकट की बुकिंग में और आसानी होगी. बता दें कि IRCTC की वेबसाइट पर रोजाना लाखों लोग टिकट बुक करते हैं. ऐसे में कई बार ये ई-टिकटिंग वेबसाइट हैंग हो जाती है या स्लो हो जाती है. जिससे कई बार इमरजेंसी में टिकट बुक करने वालों को परेशानी होती है.

    09:37 (IST)31 Dec 2020
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड

    आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है. शंघाई कंपोजिट में करीब 0.90 फीसदी की बढ़त देखी जा रही है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.12 फीसदी गिरावट है तो स्ट्रेट टाइम्स में 0.63 फीसदी कमजोरी नजर आ रही है. हैंगसेंग में 0.33 फीसदी की तेजी है तो ताइवान वेटेड में 0.04 फीसदी की गिरावट है. निक्केई 225 और कोस्पी में आज कारोबार नहीं हो रहा है.

    09:37 (IST)31 Dec 2020
    अमेरिकी बाजारों से अच्छे संकेत

    ग्लोबल बाजारों से अच्छे संकेत मिल रहे हैं. बुधवार को प्रमुख अमेरिकी बाजारों में तेजी रही है. कल के कारोबार में डाउ जोंस नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ. डाउ जोंस करीब 74 अंकों की तेजी के साथ 30410 के स्तर पर बंद हुआ. नैसडेक में करीब 20 अंकों की बढ़त रही. इस साल नैसडेक ने 43 फीसदी के शानदार रिटर्न दिए हैं. S&P 500 इंडेक्स में 5 अंकों की तेजी रही है.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE NiftyStock Market
    Next Stories
    1CBSE Exam Schedule: 2 फरवरी को आएगी 10वीं-12वीं की एग्जाम डेट, शिक्षा मंत्री निशंक ने किया ऐलान
    2Budget 2021: क्या होती है ऑफ बजट बाॅरोइंग? सरकार की कैसे करती है मदद
    3भारतीय एक्सा जनरल इंश्योरेंस लाई ‘कृषि सखा’ ऐप, बताएगा खेती के बेस्ट तरीके; फसल बीमा की सभी जरूरतें भी होगी पूरी

    Go to Top