सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद, बैंक शेयरों में कमजोरी; HDFC बैंक टॉप लूजर, M&M 2% चढ़ा

सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद, बैंक शेयरों में कमजोरी; HDFC बैंक टॉप लूजर, M&M 2% चढ़ा

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

By: | Updated: February 10, 2021 3:54:02 pm
Stock Market UpdateStock Market Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market News Update: मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में पूदबाव में कारोबार देखने को मिला है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्रमुख इंडेक्स कारोबार के शुरू में मजबूत खुले, लेकिन कुछ देर बाद ही लाल निशान में चले गए. ट्रेडिंग के अंत में भी लगातार दूसरे दिन लाल निशान में बंद हुए. फिलहाल कारोबार के अंत सेंसेक्स में करीब 20 अंकों की कमजोरी रही है और यह 51309 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में 3 अंकों की कमजोरी रही है और यह 15107 के स्तर पर बंद हुआ. इसके पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार में हल्की कमजोरी आई थी. आज रियल्टी और फार्मा शेयरों में खरीददारी देखने को मिली है तो बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी. आज के कारोबार में बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बजाज फाइनेंस जैसे हैवीवेट शेयरों में तेजी रही है. हालांकि एयरटेल और एचडीएफसी बैंक कमजोर हुए हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो ट्रेंड मिला जुला रहा है.

टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 14 शेयरों में तेजी रही है तो 16 शेयर कमजोर दिख रहे हैं. बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बजाज फाइनेंस के अलावा टीसीएस, आरआईएल और एचयूएल टॉप गेनर्स की लिस्ट में रहे हैं. वहीं, एचडीएफसी बैंक, एयरटेल, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, नेस्ले इंडिया और एलएंडटी टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल हैं.

रियल्टी शेयरों में तेजी

आज शेयर बाजार में मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिला है. निफ्टी पर प्रमुख 12 इंडेक्स में से 5 लाल निशान में बंद हुए हैं. बैंक, फाइनेंशियल, मेटल और एफएमसीजी इंडेक्स में कमजोरी रही है तो रियल्टी, फार्मा, आईटी और आटो हरे निशान में बंद हुए हैं.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Highlights

    13:55 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: पेट्रोल, डीजल की कीमतों पर सरकार का जवाब

    पेट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोलियम प्रोडक्ट की कीमतें इंटरनेशन कीमतों पर निर्भर है, इसलिए यह कहना गलत होगा कि तेल अपने रिकॉर्ड हाई पर है. उन्होंने पड़ोसी देशों से भी पेट्रोल और डीजल के भाव की तुलना करने को भी जायज नहीं ठहराया है. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतें अब आम आदमी के लिए सिर दर्द बन गई हैं. देश में पेट्रोल 98 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. वहीं दिल्ली और मुंबई सहित ज्यादातर मेट्रो शहरों में तेल का भाव अपने आल टाइम हाई पर चला गया है.

    11:39 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: IRB इंफ्रा NCD से जुटाएगी 2200 करोड़

    IRB इंफ्रा डेवलपर्स जल्द ही ही एनसीडी लाने जा रही है. एनसीडी के जरिए 2200 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. एनसीडी से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज कम करने और जनरल कॉरपोरेट परपज में करेगी.  

    09:44 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: आज इन कंपनियों के नतीजे

    आज निफ्टी की कुछ प्रमुख कंपनियों के नतीजे आने हैं. इनमें हिंडाल्को, टाइटन कंपनी, GAIL और आयशर मोटर्स प्रमुख हैं. अरबिंदो फार्मा, पेज इंडस्ट्रीज, IGL और बाटा के भी नतीजे आने हैं.

    09:41 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: टाटा स्टील मुनाफे में आई

    टाटा स्टील ने तीसरी तिमाही में अच्छे नतीजे पेश किए है. कंपनी को दिसंबर तिमाही में 1166 करोड़ के घाटे के मुकाबले करीब 4 हजार करोड़ का मुनाफा हुआ है. मार्जिन भी दोगुने से ज्यादा बढ़कर हुआ 24 फीसदी हुआ है.

    09:41 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: बर्जर पेंट्स का मुनाफा बढ़ा

    तीसरी तिमाही में पेंट बनाने वाली लीडिंग कंपनी बर्जर पेंट्स का मुनाफा 51 फीसदी बढ़ा है. मार्जिन भी 2 फीसदी के करीब रिकवरी है. 

    09:37 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड

    10 फरवरी के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिला जुला कारोबार देखने को मिल रहा है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.31 फीसदी तेजी है तो निक्केई 225 में 0.07 की कमजोरी देखी जा रही है. स्ट्रेट टाइम्स में 0.11 फीसदी की गिरावट है तो हैंगसेंग में 1.75 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है. ताइवान वेटेड में 0.61 फीसदी की मजबूती है तो कोस्पी में 0.04 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है. शंघाई कंपोजिट में 0.91 फीसदी की मजबूती है.

    09:37 (IST)10 Feb 2021
    Stock Market Live: अमेरिकी बाजारों से मिले जुले संकेत

    घरेलू शेयर बाजार के लिए अमेरिकी बाजारों से मिले जुले संकेत हैं. आज डाउ फ्यूचर्स में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. वहीं मंगलवार के कारोबार में डाउ जोंस निचले स्तरों से 100 अंकों से ज्यादा रिकवर होकर बंद हुआ था. डाउ जोंस में 10 अंकों की कमजोरी रही और यह 31,376    के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नैसडेक में 20 अंकों की तेजी रही और यह 14,008 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, S&P 500 इंडेक्स में 4.36 अंकों की कमजोरी रही और यह 3,911 के स्तर पर बंद हुआ.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE Nifty
    Next Stories
    1Women’s Day 2021: निवेश के लिए महिलाओं के पसंदीदा विकल्प, किन लक्ष्यों को ध्यान में रखकर करती हैं इन्वेस्टमेंट?
    2Janaushadhi Divas: PM मोदी ने 7,500वें जनऔषधि केंद्र का किया उद्घाटन, योजना से लोगों को मिलती है सस्ती दवाई
    3टॉप 10 कंपनियों में से 8 का m-cap 1.94 लाख करोड़ रु बढ़ा, RIL को सबसे ज्यादा फायदा

    Go to Top