सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. सेंसेक्स और निफ्टी दायरे में बंद, बैंक शेयरों में बिकवाली; HDFC बैंक-RIL टॉप लूजर्स

सेंसेक्स और निफ्टी दायरे में बंद, बैंक शेयरों में बिकवाली; HDFC बैंक-RIL टॉप लूजर्स

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

By: | Updated: May 25, 2021 3:45:34 pm
Stock Market UpdateStock Market Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Stock Market News Update: बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिला है. कारोबार के दौरान बाजार में अच्छी देखने को मिली, लेकिन अंतिम घंटे में बाजार अपनी पूरी बढ़त गंवाकर बंद हुअस है. कारोबार के अंत में सेंसेक्स लाल निशान में और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ है. फिलहाल सेंसेक्स में 14 अंकों की गिरावट रही है और यह 50,637.53 के स्तर पर बंद हुआ है. आज इंट्राडे में यह 50961 के स्तर तक मजबूत हुआ था. वहीं निफ्टी 11 अंक मजबूत होकर 15208 के स्तर पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में बैंक शेयरों में बिकवाली ने बाजार पर दबाव बए़ाया है, हालांकि मेटल शेयरों में तेजी देखी गई है. एशियन पेंट्स, टाइटन कंपनी और बजाज फिनसर्व आज के टॉप गेनर्स हैं. जबकि एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और आरआईएल में कमजोरी देखने को मिली है. इसके पहले सोमवार को शेयर बाजार मजबूत बंद हुआ था. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को डाउ जोंस 185 अंक बढ़त के साथ बंद हुआ था. वहीं आज एशियाई बाजारों में भी खरीददारी रही है.

आज के टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों में तेजी देखने को मिली है. सेंसेक्स 30 के 21 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं. जबकि 9 लाल निशान में बंद हुए हैं. टॉप गेनर्स की लिस्ट में एशियन पेंट्स, टाइटन कंपनी, बजाज फिनसर्व, टीसीएस, इंफोसिस, टेक महिंद्रा और पावरग्रिड शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में HDFC बैंक, एक्सिस बैंक, आरआईएल, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी और आईटीसी शामिल हैं.

Read More

Live Blog

Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट

Highlights

    15:19 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: राहत पैकेज का हो सकता है एलान

    कोरोना की दूसरी लहर से देश की अर्थव्यवस्था को फिर झटका लग रहा है. तमाम एजेंसियां ग्रोथ अनुमान में कटौती करने लगी हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित सेक्टर्स के लिए जल्द ही राहत पैकेज का एलान कर सकती है. इसमें छोटे और मध्यम आकार की कंपनियों के साथ-साथ पर्यटन, विमानन और हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री शामिल हैं.

    12:37 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: Barclays ने घटाया ग्रोथ अनुमान

    ब्रिटिश ब्रोकरेज फर्म Barclays ने वित्त वर्ष 2021-22 की जीडीपी ग्रोथ के अनुमान में 0.80 फीसदी की कटौती की है. बार्कलेज के अनुमान के मुताबिक चालू वित्त वर्ष में भारतीय जीडीपी 9.2 फीसदी की दर से बढ़ सकती है. यह कटौती कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते की है. बार्कलेज का कहना है कि दूसरी लहर अनुमान से अधिक खतरनाक निकली. 

    11:46 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: कोरोना के 2 लाख से कम केस

    देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार कुछ कम पड़ती दिख रही है. 42 दिनों बाद देश में 1 दिन में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या 2 लाख से कम हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कारेोना वायरस के 1,96,427 नए मामले सामने आए हैं. वहीं मौतों की संख्या भी घटी है. बीते 24 घंटों में संक्रमण से 3511 मरीजों की मौत हो गई है. 

    09:41 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: भारत बॉयोटेक ने WHO में जमा कराए 90% दस्तावेज

    भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड ने सरकार को जानकारी दी है कि उसने कोवैक्सीन से जुड़े 90 फीसदी दस्तावेज WHO में जमा करा दिए हैं. ऐसा इसलिए कि वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए लिस्ट (ईयूएल) कराया जा सके. कंपनी ने कहा है कि बचे हुए 10 फीसदी दस्तावेज भी जून में जमा करा दिए जाएंगे. बता दें कि WHO ने इस वैक्सीन को सूची में शामिल करने के लिए भारत बायोटेक से और अधिक जानकारी की मांग की है. 

    09:40 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: बॉन्ड यील्ड में गिरावट 

    बॉन्ड यील्ड में गिरावट देखने को मिली है. 10 साल की बॉन्ड यील्ड गिरकर 1.6 फीसदी के करीब पहुंच गई है. 

    09:40 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: ब्रेंट क्रूड में तेजी

    कच्चे तेल में रिकवरी देखने को मिली है. ब्रेंट क्रूड फिर 69 डॉलर के पास कारोबार कर रहा है. ईरान ने कहा है कि न्यूक्लियर डील में अभी देरी संभव है.

    09:40 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: एशियाई बाजारों में तेजी

    आज एशियाई बाजार में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. एसजीएक्स निफ्टी में 0.57 फीसदी और निक्केई 225 में 0.53 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. स्ट्रेट टाइम्स में 0.50 फीसदी की बढत देखने को मिल रही है तो हेंगसेंग में 1.25 फीसदी की तेजी है. ताइवान वेटेड में 1.40 फीसदी और कोस्पी में 0.72 फीसदी की मजबूती नजर आ रही है. शंघाई कंपोजिट में 1.60 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है. 

    09:36 (IST)25 May 2021
    Stock Market Live: अमेरिकी बाजारों में रही तेजी

    ग्लोबल मार्केट से संकेत पॉजिटिव मिल रहे हैं. डाउ फ्यूचर्स में बढ़त पर कारोबार हो रहा है. इसके पहले सोमवार को अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए थे. डाउ जोंस में 185 अंकों की तेजी रही. वहीं टेक शेयरों में तेजी से नैसडेक में करीब 1.4 फीसदी का उछाल देखने को मिला. जबकि S&P 500 इंडेक्स भी 1 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ.

    Stock Market LIVE Update: शेयर बाजार की हर खबर का अपडेट
    Tags:BSE SensexNSE Nifty
    Next Stories
    1Reliance Infra को 1325 करोड़ के शेयर-वारंट जारी करेगी रिलांयस पॉवर, इतना कर्ज हो जाएगा कम
    2Share Market LIVE Update in Hindi: गिरावट के साथ सेंसेक्स और निफ्टी में कारोबार की शुरुआत, इन स्टॉक्स पर रहेगा फोकस
    3पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, कहा- वेलफेयर स्कीमों के लिए कर रहे हैं पैसों की बचत

    Go to Top